Wednesday, May 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय202 सेकंड में लंदन-पेरिस-बर्लिन सब तबाह: यूक्रेन का समर्थन इंग्लैंड को भारी, TV पर...

202 सेकंड में लंदन-पेरिस-बर्लिन सब तबाह: यूक्रेन का समर्थन इंग्लैंड को भारी, TV पर फोटो-वीडियो जारी कर रूस ने ऐसे दी धमकी

सरमत मिसाइल को लंदन को हिट करने में 202 सेकंड, पेरिस के लिए 200 सेकंड और बर्लिन तक पहुँचने में 106 सेकंड का समय लगेगा। रूस के नेता ने बताया कि इन मिसाइलों को...

रूस और यूक्रेन के बीच जंग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही। इसी बीच खबर है कि रूसी न्यूज चैनल पर एक शो के दौरान होस्ट और वहाँ गए मेहमानों के बीच परमाणु युद्ध की संभावना पर चर्चा की गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

चैनल वन ने 60 मिनट के इस शो में एक नक्शा दिखाया। इसमें बताया गया कि सरमत मिसाइल (Sarmat Intercontinental Ballistic Missile, also known as Satan II) को यूरोपियन कैपिटल तक पहुँचने में कितना समय लगेगा। रूसी चैनल ने दुनिया को यह भी बताया कि सरमत मिसाइल को लंदन को हिट करने में 202 सेकंड, पेरिस के लिए 200 सेकंड और बर्लिन तक पहुँचने में 106 सेकंड का समय लगेगा।

चैनल में आए अलेक्सी ज़ुरावलेव (Aleksey Zhuravlyov) नाम के नेता ने कहा, “अगर सरमत मिसाइल वहाँ पर गिरती है, तो ब्रिटिश द्वीप समूह खत्म हो जाएँगे।”

गुरुवार (28 अप्रैल 2022) के शो में रोडिना पार्टी के अध्यक्ष अलेक्सी ज़ुरावलेव ने चर्चा को नई दिशा देते हुए कहा कि अगर रूस ने ब्रिटेन के खिलाफ परमाणु हथियार लॉन्च किए तो क्या होगा? इस पर चर्चा के दौरान होस्ट ने कहा कि यदि परमाणु युद्ध हुआ तो ‘कोई नहीं बचेगा’।

यूक्रेन का समर्थन करने वाले ब्रिटेन को चेताते हुए नेता अलेक्सी ज़ुरावलेव (Aleksey Zhuravlyov) ने कहा, “वे हम पर स्टेट टेररिज्म का आरोप लगा रहे हैं।” इस पर शो की होस्ट ने कहा कि ब्रिटेन के पास भी परमाणु हथियार हैं और इस युद्ध में कोई नहीं बचेगा।

शो में दर्शकों को एक नक्शा दिखाते हुए बताया गया कि मिसाइलों को कैलेनिनग्राद, पोलैंड, लिथुआनिया और बाल्टिक सागर के बीच रूसी एन्क्लेव से लॉन्च किया जा सकता है। इससे वो मिसाइलों 106 सेकंड में बर्लिन, 200 सेकंड में पेरिस और 202 सेकंड में लंदन पहुँच सकते हैं।

डेली मेल के मुताबिक, ब्रिटेन के रक्षा मंत्री (UK’s Armed Forces Minister) द्वारा यूक्रेन का समर्थन करने और जंग के लिए जिम्मेदार रूस की आलोचना करने के जवाब में रूसी चैनल ने यह शो किया। इस शो और चैनल के माध्यम से ‘कोई नहीं बचेगा’ की धमकी भी दी। यह भी बताया और दिखाया कि कैसे व्लादिमीर पुतिन यूरोप की तीन राजधानी पर परमाणु हमले की शुरुआत करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुतिन 9 मई को रूस की विजय दिवस परेड का इस्तेमाल यूक्रेन पर अंतिम और प्रभावी वार के लिए कर सकते हैं। यह बात विदेशी मीडिया में ऐसे समय में आई है, जब नाटो के पूर्व प्रमुख रिचर्ड शेरिफ ने यूक्रेन और रूस में बढ़ते तनाव के बीच पश्चिमी देशों को खुद को तैयार करने के लिए आगाह किया।

बताया जा रहा है कि रूस ने यह कदम इंग्लैंड और अन्य पश्चिमी देशों द्वारा यूक्रेन का समर्थन करने के बाद उठाया है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो पश्चिमी देशों द्वारा यूक्रेन का समर्थन करने के जवाब में पुतिन ने सेना को अपनी सबसे घातक सरमत मिसाइलों (Sarmat Missile, also known as Satan II) का परीक्षण करने का आदेश दिया है। पिछले हफ्ते पुतिन ने कहा था कि उनके देश की हाइपरसोनिक मिसाइलें सभी आधुनिक रक्षा प्रणालियों को भेद सकती हैं और ब्रिटेन पर हमला करने के लिए तैयार हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -