Tuesday, June 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'मैं अपने बच्चे के बदन में बारूद भरकर भेजने को तैयार हूँ': आतंकी संगठन...

‘मैं अपने बच्चे के बदन में बारूद भरकर भेजने को तैयार हूँ’: आतंकी संगठन हिज्बुल्लाह के समर्थक का Video, चाहता है इजरायल पर हो ‘मानव बम’ हमला

वीडियो में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह का वफादार कहता है, "ये वाला! क्या आप इसे देख रहे हैं? यह मत सोचिए कि यह मेरे लिए है। देखो मेरे भाई, मेरे काम पर और हर चीज़ पर मेरी बात मान लो। अगर हसन नसरल्ला मुझसे कहते हैं कि मैं इसे लेकर आऊँ और इसके अंदर दो किलो विस्फोटक उपकरण रख दूँ 'क्योंकि मैं इसे तेल अवीव भेजना चाहता हूँ' तो मैं उनसे कहूँगा 'सर, यह आपके लिए है'।"

इस्लामी कट्टरता मानवता के लिए किस कदर खतरनाक बन चुकी है, इसके उदाहरण समय-समय पर सामने आते रहते हैं। इन सबसे दो कदम आगे बढ़ते हुए एक मुस्लिम शख्स ने अपने नवजात बच्चे को इजरायल के खिलाफ मानव बम के रूप में इस्तेमाल करने के लिए आतंकी संगठन हिजबुल्ला को सौंपने की पेशकश की है। उसने कहा कि इससे उसे खुशी होगी।

लड़के के पिता माने जाने वाले व्यक्ति ने कहा कि अगर (आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के) महासचिव हसन नसरल्ला उसे (इजरायल की राजधानी) तेल अवीव में मानव बम के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं तो उसे अपने बच्चे को ‘बलिदान’ करने में ‘खुशी’ होगी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

ब्रिटिश मीडिया हाउस ‘द सन’ के अनुसार, डराने वाले इस क्लिप में उस शख्स को फर्श पर पड़े एक बक्से से बच्चे को उठाते हुए दिखाया गया है। वह हँसता और मुस्कुराता हुआ दिखाई देता है, जबकि वीडियो बनाने वाला व्यक्ति भी उसके बुरे व्यवहार का मनोरंजन करता है। इस वायरल वीडियो में का अंग्रेजी उपशीर्षक में अनुवाद सहित वायरल हुआ है।

वीडियो में आतंकी संगठन हिजबुल्लाह का वफादार कहता है, “ये वाला! क्या आप इसे देख रहे हैं? यह मत सोचिए कि यह मेरे लिए है। देखो मेरे भाई, मेरे काम पर और हर चीज़ पर मेरी बात मान लो। अगर हसन नसरल्ला मुझसे कहते हैं कि मैं इसे लेकर आऊँ और इसके अंदर दो किलो विस्फोटक उपकरण रख दूँ ‘क्योंकि मैं इसे तेल अवीव भेजना चाहता हूँ’ तो मैं उनसे कहूँगा ‘सर, यह आपके लिए है’।”

इस वीडियो को देखकर ऑनलाइन यूजर्स उसे मानसिक रूप से बीमार बता रहे हैं। कोई उसे दुष्ट कह रहा है तो कोई नीच तो कई बाल उत्पीड़क। दरअसल, हिजबुल्लाह ने इजरायल के दोनों सबसे बड़े दुश्मनों हमास और ईरान के साथ अपने संबंधों के माध्यम से मध्य पूर्व में संभावित युद्ध को बढ़ाना जारी रखा है। ईरान समर्थित लेबनानी आतंकवादी समूह ने हमास को लेबनान में काम करने की अनुमति दी है।

इसके कारण इज़रायल को कई मोर्चों पर एक साथ लड़ना पड़ रहा है। पिछले महीने इज़रायल ने लेबनान में हवाई हमला करके हिजबुल्लाह के एक शीर्ष कमांडर को मार गिराया था। आतंकी प्रमुख हुसैन अज़कुल का एक कार से जा रहा था। उस पर हमले के बाद कार आग के एक भयानक गोले में बदल में बदल गई और उसमें विस्फोट हो गया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -