Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयअमेरिका में 59 वर्षीय भारतीय की हत्या, रिचर्ड लुईस ने चेहरे पर मुक्का मार...

अमेरिका में 59 वर्षीय भारतीय की हत्या, रिचर्ड लुईस ने चेहरे पर मुक्का मार जमीन पर गिराया… मरने के लिए छोड़ भाग गया, Video वायरल

इस घटना के तुरंत बाद रिचर्ड लुईस नाम के आरोपित को साउथ मेरिडियन एवेन्यू के 1900 ब्लॉक में स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया।

अमेरिका के ओक्लाहोमा सिटी में एक भारतीय-अमेरिकी मोटल मैनेजर की पार्किंग में हिंसक हमले के बाद मौत हो गई। ये वारदात, 22 जून 2024 की रात हुई, जब 59 साल के हेमंत शांतिलाल मिस्त्री को एक व्यक्ति ने बहस के बाद मुक्का मार दिया। कथित तौर पर मिस्त्री ने उस व्यक्ति को मोटल के सामने से अपना सामान हटाने को कहा था। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें वो व्यक्ति मिस्त्री से बहस करता दिख रहा है और अचानक उनपर हमला करता दिख रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओक्लाहामा में 41 वर्षीय रिचर्ड लुईस ने मिस्त्री के चेहरे पर मुक्का मार दिया। इस क्रूर हमले में मिस्त्री बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े, जबकि लुईस मौके से भाग गया। ओक्लाहोमा सिटी पुलिस विभाग को रात करीब 10:00 बजे एक इमरजेंसी कॉल मिली और पुलिस मौके पर पहुँची तो देखा कि मिस्त्री बेहोश पड़े थे। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन अगले दिन शाम करीब 7.40 बजे उनकी मौत हो गई।

ओक्लाहोमा सिटी पुलिस विभाग के मिन्सिग्टन डिलन क्विर्क ने कहा, “झड़प के दौरान एक व्यक्ति बेहोश हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गई।” मारपीट की इस घटना का वीडियो किसी ने शूट कर लिया और ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फुटेज में सफेद टी-शर्ट पहने मिस्त्री और आसमानी नीले रंग की टी-शर्ट पहने लुईस के बीच तीखी बहस होती दिखाई दे रही है, जो जल्द ही हिंसक हो गई। इसमें आरोपित तेजी से मिस्त्री के मुँह पर मुक्का मारता है और वो तुरंत पीछे की तरफ गिर जाते हैं। इसके बाद हमलावर ने उन्हें बचाने की कोई कोशिश नहीं की और अपना सामान उठाकर वहाँ से निकल गया।

इस घटना के तुरंत बाद रिचर्ड लुईस नाम के आरोपित को साउथ मेरिडियन एवेन्यू के 1900 ब्लॉक में स्थित एक होटल से गिरफ्तार कर लिया गया। उसे हिरासत में ले लिया गया और वर्तमान में उसे $100,000 के बॉन्ड पर ओक्लाहोमा काउंटी जेल में रखा गया है। उस पर गंभीर हमले और मारपीट के आरोप हैं। उस पर सेकंड डिग्री मर्डर का आरोप लगाया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

मांस-मछली से मुक्त हुआ गुजरात का पालिताना, इस्लाम और ईसाइयत से भी पुराना है इस शहर का इतिहास: जैन मंदिर शहर के नाम से...

शत्रुंजय पहाड़ियों की यह पवित्रता और शीर्ष पर स्थित धार्मिक मंदिर, साथ ही जैन धर्म का मूल सिद्धांत अहिंसा है जो पालिताना में मांस की बिक्री और खपत पर प्रतिबंध लगाने की मांग का आधार बनता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -