Wednesday, February 28, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयफिलिस्तीन के सबसे बड़े जिहादी को बीवी संग इजरायल ने मार गिराया, भारतीयों ने...

फिलिस्तीन के सबसे बड़े जिहादी को बीवी संग इजरायल ने मार गिराया, भारतीयों ने कहा- हम तुम्हारे साथ

पीआईजे और हमास के कारण इजरायल को अपनी सीमाओं पर अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ती है, क्योंकि ये दोनों लगातार वहाँ के निर्दोष लोगों को निशाना बनाने की जुगत में लगे रहते हैं। हालिया घटनाओं के बाद भारत में लोगों ने इजरायल के नागरिकों की सलामती के लिए प्रार्थना की।

इजरायल ने फिलिस्तीन के सबसे बड़े जिहादी को मार गिराया है। आतंकी सरगना बहा अबू अल-अता अपने घर में था, जब उसे निशाना बना इजरायल ने मिसाइल दागी। हमले में वह अपनी बीवी सहित मारा गया। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अबू-अल अता एक ‘Ticking Bomb’ था, जो पूरे इजरायल को तबाह करने का सपना लिए कई आतंकी हमले की साजिश रच रहा था। इसके बाद आतंकी संगठन ‘फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद’ ने इजरायल की ओर कम से कम 200 रॉकेट दागे और बदला लेने की धमकी दी। इन हमलों में क़रीब 2 दर्जन इजरायली नागरिक घायल हुए हैं।

होलोन क्षेत्र में इस्लामिक आतंकियों द्वारा दागे गए रॉकेट के कारण एक 8 वर्षीय बच्ची बेहोश होकर गिर पड़ी, जिसे जल्दी अस्पताल पहुँचाया गया। इजरायल ने अकरम अल-अजुरी नामक आतंकी सरगना के बेटे को भी मार गिराया है। पीआईजे (पलेस्टाइन इस्लामिक जिहाद) ईरान समर्थित आतंकी संगठन है, जो इजरायल पर अक्सर हमला करता है। ये संगठन गाज़ा में सक्रिय है। स्थानीय लोगों ने बताया कि जब शीर्ष जिहादी मारा गया, तब कई किलोमीटर तक विस्फोट की आवाज़ सुनाई दी। नेतन्याहू ने अबू अल-अता को आतंकी वारदातों का सबसे बड़ा सरगना करार देते हुए कहा कि वो किसी बड़े हमले की साजिश रच रहा था।

उसने इजरायल की ओर सैकड़ों रॉकेट दागे थे। नेतन्याहू ने कहा कि उसके मारे जाने के बाद अगले कुछ दिन तनावपूर्ण होंगे। इस बीच भारत में भी ‘We Support Israel’ ट्रेंड हुआ। लोगों ने पीआईजे द्वारा इजरायल के निर्दोष लोगों को निशाना बनाए जाने की निंदा की। भारत में ‘Israel Under Fire’ ट्रेंड भी चला। जेरुसलम पोस्ट ने अपनी एक ख़बर में इस ट्रेंड को जगह दी और बताया कि इजरायल को भारत से ख़ूब समर्थन मिला। जेरुसलम पोस्ट ने इस दौरान पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू की दोस्ती की चर्चा की।

अबू-अल अता को दफनाए जाने के समय वहाँ कई आतंकी मौजूद रहे। एक आतंकी सरगना खालिद अल-बत्स ने कहा कि इजराइल ने गाज़ा और सीरिया पर हमला किया, जो बताता है कि उसने युद्ध की घोषणा कर दी है। पीआईजे ने कहा कि अब आगे ‘सज़ा देने के लिए’ जो भी किया जाएगा, उसका जिम्मेदार इजरायल ही होगा। इजरायल की सेना ने गाज़ा में कई आतंकी प्रशिक्षण कैम्पों को भी निशाना बनाया, जहाँ हथियार बनाए जा रहे थे। हथियार बनाने वाली इन अस्थायी फैक्ट्रियों को इजरायल ने तबाह कर दिया।

बता दें कि पीआईजे और हमास के कारण इजरायल को अपनी सीमाओं पर अतिरिक्त सतर्कता बरतनी पड़ती है, क्योंकि ये दोनों लगातार वहाँ के निर्दोष लोगों को निशाना बनाने की जुगत में लगे रहते हैं। हालिया घटनाओं के बाद भारत में लोगों ने इजरायल के नागरिकों की सलामती के लिए प्रार्थना की। भारत स्थित इजरायली दूतावास ने भी भारतीयों को इस समर्थन के लिए धन्यवाद दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस जामनगर में अनंत-राधिका की प्री वेडिंग सेरेमनी, वहाँ अंबानी परिवार ने बनवाए 14 मंदिर: भाटीगल संस्कृति का रखा ध्यान, भित्ति शैली की नक्काशी

गुजरात के जामनगर में मुकेश अंबानी ने अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी से पूर्व 14 मंदिरों का निर्माण करवाया है। ये मंदिर भव्य हैं और इनमें सुंदर नक्काशी का काम हुआ है।

एक्स्ट्रा सीटें जीत BJP ने राज्यसभा का गणित बदला, बहुमत से NDA अब 4 सीट ही दूर: जानिए उच्च सदन में किसकी कितनी ताकत

राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने झंडे गाड़ दिए। देश में कुल 56 सीटों के लिए चुनाव हुए, जिसमें बीजेपी ने 30 सीटें जीत ली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe