Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीतिकर्नाटक: कॉन्ग्रेस MLA उमेश जाधव ने दिया इस्तीफ़ा, थाम सकते हैं BJP का हाथ

कर्नाटक: कॉन्ग्रेस MLA उमेश जाधव ने दिया इस्तीफ़ा, थाम सकते हैं BJP का हाथ

विधायक जाधव के इस फ़ैसले के साथ ही कुल 225 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में कॉन्ग्रेस के विधायकों की संख्या अब 80 से घटकर 79 रह गई है।

लोकसभा चुनाव नज़दीक आते ही कर्नाटक में एक बार फिर से सियासी हलचल शुरू हो गई है। यहाँ कॉन्ग्रेस के विधायक उमेश जाधव ने विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार को आज (मार्च 4, 2019) को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है। हालाँकि इस्तीफ़ा देने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कदम के बाद वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

आपको बता दें कि 6 मार्च को कुलबर्गी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस मौक़े पर जाधव को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दी जा सकती है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता की मानें तो यदि जाधव भाजपा से जुड़ते हैं तो यह लगभग निश्चित है कि कुलबर्गी से भाजपा उन्हें ही कॉन्ग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के ख़िलाफ़ अपना उम्मीदवार बनाकर उतारेगी। बता दें कि कुलबर्गी की चिंचोली विधानसभा सीट से उमेश जाधव दो बार विधायक चुने जा चुके हैं।

विधायक जाधव के इस फ़ैसले के साथ ही कुल 225 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में कॉन्ग्रेस के विधायकों की संख्या अब 80 से घटकर 79 रह गई है।

इसके अलावा बताते चलें कि उमेश जाधव कॉन्ग्रेस के उन चार विधायकों में से एक हैं, जो पिछले दो बार से कॉन्ग्रेस विधायकों की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। यही कारण था कि कॉन्ग्रेस ने उनकी शिकायत विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार से की थी। साथ ही उनके ख़िलाफ़ दल-बदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई करने की माँग भी की गई थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,832FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe