Friday, October 7, 2022
Homeराजनीतिकर्नाटक: कॉन्ग्रेस MLA उमेश जाधव ने दिया इस्तीफ़ा, थाम सकते हैं BJP का हाथ

कर्नाटक: कॉन्ग्रेस MLA उमेश जाधव ने दिया इस्तीफ़ा, थाम सकते हैं BJP का हाथ

विधायक जाधव के इस फ़ैसले के साथ ही कुल 225 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में कॉन्ग्रेस के विधायकों की संख्या अब 80 से घटकर 79 रह गई है।

लोकसभा चुनाव नज़दीक आते ही कर्नाटक में एक बार फिर से सियासी हलचल शुरू हो गई है। यहाँ कॉन्ग्रेस के विधायक उमेश जाधव ने विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार को आज (मार्च 4, 2019) को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है। हालाँकि इस्तीफ़ा देने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस कदम के बाद वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

आपको बता दें कि 6 मार्च को कुलबर्गी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस मौक़े पर जाधव को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दी जा सकती है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता की मानें तो यदि जाधव भाजपा से जुड़ते हैं तो यह लगभग निश्चित है कि कुलबर्गी से भाजपा उन्हें ही कॉन्ग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के ख़िलाफ़ अपना उम्मीदवार बनाकर उतारेगी। बता दें कि कुलबर्गी की चिंचोली विधानसभा सीट से उमेश जाधव दो बार विधायक चुने जा चुके हैं।

विधायक जाधव के इस फ़ैसले के साथ ही कुल 225 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में कॉन्ग्रेस के विधायकों की संख्या अब 80 से घटकर 79 रह गई है।

इसके अलावा बताते चलें कि उमेश जाधव कॉन्ग्रेस के उन चार विधायकों में से एक हैं, जो पिछले दो बार से कॉन्ग्रेस विधायकों की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। यही कारण था कि कॉन्ग्रेस ने उनकी शिकायत विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार से की थी। साथ ही उनके ख़िलाफ़ दल-बदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई करने की माँग भी की गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिन वीर सावरकर को ‘देशद्रोही’ बुलाते रहे राहुल गाँधी, उनके पोस्टर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में फिर दिखे: कॉन्ग्रेस ने पल्ला झाड़ा, अज्ञात लोगों पर...

कर्नाटक के मांड्या जिले में कॉन्ग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा के पोस्टर में वीर सावरकर की फोटो लगाई गई है। इससे पहले ऐसे पोस्टर केरल में भी दिखे थे।

नहीं मानूँगा राम-कृष्ण को भगवान, न पिंडदान करूँगा… दिल्ली में 10 हजार हिन्दुओं का धर्मांतरण, केजरीवाल के मंत्री ने भी मंच पर चढ़कर ली...

जय भीम मिशन कार्यक्रम में 10 हजार लोगों को शपथ दिलाई गई कि वे हिन्दू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करेंगे और न ही उन्हें भगवान मानेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
226,825FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe