Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टमीडियागूगल को-फाउंडर की बीवी से एलन मस्क के नाजायज रिश्तेः टेस्ला CEO ने 'अफेयर'...

गूगल को-फाउंडर की बीवी से एलन मस्क के नाजायज रिश्तेः टेस्ला CEO ने ‘अफेयर’ को नकारा, कहा- लंबे समय से सेक्स नहीं किया

WSJ की रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था कि ब्रिन और मस्क के बीच लड़ाई इतनी बड़ी हो गई है कि ब्रिन ने मस्क की कंपनी में किए सभी व्यक्तिगत निवेशों को वापस लेने की सलाह दे दी है।

एलन मस्क की प्रोफेशल जिंदगी पर रिपोर्ट अक्सर मीडिया में छपती रहती हैं। लेकिन, उनकी निजी जिंदगी पर कम ही पढ़ने को मिलता है। हाल में द वॉल स्ट्रीट जर्नल ने मस्क की निजी जीवन पर अपना खुलासा करते हुए दावा किया था कि मस्क और गूगल के संस्थापक सर्गी ब्रिन की दोस्ती में दरार आ गई जिसकी वजह ब्रिन की बीवी निकोल शानहन हैं।

रिपोर्ट में दावा किया गया था कि कुछ समय पहले एलन को अपने ही खास दोस्त व गूगल के सह-संस्थापक सर्गी ब्रिन की बीवी से प्यार हो गया था। जिसका पता चलने पर सर्गी ने अपनी बीवी से तलाक लेने के लिए अर्जी दी थी और मस्क से अपनी दोस्ती समाप्त कर ली थी। इतना ही नहीं, रिपोर्ट में ये भी बताया गया था कि ब्रिन और मस्क के बीच लड़ाई इतनी बड़ी हो गई है कि ब्रिन ने अपने वित्तीय सलाहकारों को मस्क की कंपनी में किए सभी व्यक्तिगत निवेश बेचने को कह दिया है।

अब इन्हीं रिपोर्टस का खंडन एलन मस्क ने अपने ट्वीट में किया है। एलन ने ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ये सब चीजें बिलकुल बकवास बातें हैं। सर्गी और मैं अब भी दोस्त हैं और पिछली रात भी एक पार्टी में ही थे। मैंने निकोल (सर्गी की पत्नी) को तीन सालों में सिर्फ दो बार देखा है। वो भी जब हम लोगों में घिरे हुए थे। हमारे बीच रोमांटिक रिश्ता बिलकुल नहीं है।”

एलन के इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने उन्हें कहा कि उसे ये जानकर खुशी हुई। यूजर ने उन्हें ये भी कहा कि एलन को कंट्रोल में रहना चाहिए उनकी इच्छाएँ बहुत बाहर आ रही हैं। इस पर एलन ने जवाब देते हुए कहा – “मैंने तो सदियों से (लंबे समय से) सेक्स नहीं किया।” एलन का ऐसा ट्वीट पढ़कर एक यूजर ने हैरानी से पूछा कि क्या ‘छुट्टियों में भी नहीं’ तो एलन ने उन्हें भी जवाब दिया ‘नहीं’।

इसी तरह एक यूजर ने द वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित लेख को शर्मनाक बताया जिस पर एलन मस्क ने कहा, “WSJ मेरे और टेस्ला के ऊपर बहुत सारी फर्जी खबरें चलाता है। मुझपर इसकी गिनती भी हैं। सच बताऊँ तो ये उनके लिए बहुत शर्मनाक है। इन्होंने एक बार लेख लिखा था कि एफबीआई मुझे अरेस्ट करने वाली है। तो मैंने एफबीआई को कॉल किया था और हाल लिया था। तब उन्होंने कहा था कि WSJ में प्रकाशित आर्टिकल पूरा फर्जी है।”

एलन मस्क से जब यूजर्स ने पूछा कि WSJ की हरकतों के लिए क्या किया जा सकता है तो उन्होंने कहा, “शायद ऐसे लेखों के लिए उनसे बात होनी चाहिए। WSJ से उम्मीद की जाती है कि वो अपने पत्रकारिता का स्तर ऊँचा रखें, लेकिन ये स्तर गिर रहा है। WSJ को ऐसी स्टोरी करनी चाहिए जो उनके पाठकों को प्राभावित करे और मजबूत तथ्यों पर हो न कि तीसरे व्यक्ति से सुनी-सुनाई बातों पर आधारित हो।”

बता दें कि WSJ द्वारा एलन मस्क पर प्रकाशित की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि मस्क इस समय 240 बिलियन डॉलर (₹19160652000000) की अनुमानित संपत्ति के साथ इस समय दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जबकि ब्रिन 95 बिलियन डॉलर (₹7584424750000) के साथ दुनिया भर में 8वें स्थान पर हैं। दोनों के बीच सालों से गहरी दोस्ती रही जिसके चलते मस्क कई बार सिलिकॉन वैली स्थित ब्रिन के घर जाते थे। इतना ही नहीं ये भी कहा गया ब्रिन ने मस्क के मुश्किल दिनों में उनको 5 लाख डॉलर (39918025 रुपए) भी दिए थे। ये रकम 2008 में तब दी गई थी जब मस्क की कंपनी की हालत खस्ता थी और टेस्ला के उत्पादन में दिक्कत आ रही थी। ब्रिन की इसी मदद के बदले मस्क ने भी उन्हें 2015 में टेस्ला की पहली इलेक्ट्रिक स्पोर्ट गाड़ी दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -