Tuesday, May 17, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा'अल्लाह-हू-अकबर, नारा-ए-तकबीर' : पाकिस्तानी आकाओं के कहने पर श्रीनगर के मस्जिद में लगे 'आजादी'...

‘अल्लाह-हू-अकबर, नारा-ए-तकबीर’ : पाकिस्तानी आकाओं के कहने पर श्रीनगर के मस्जिद में लगे ‘आजादी’ के नारे, 13 गिरफ्तार

शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद श्रीनगर मस्जिद में 'आजादी' का नारा लगाने वाली भीड़ में से 13 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। इन पर भारत विरोधी और भड़काऊ नारेबाजी करने का आरोप है।

श्रीनगर के जामा मस्जिद में भारत विरोधी नारे लगाने वालों के विरुद्ध श्रीनगर पुलिस ने कार्रवाई की है। खबर है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद ‘आजादी’ का नारा लगाने वाली भीड़ में से 13 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। इन पर भारत विरोधी और भड़काऊ नारेबाजी करने का आरोप है।

बता दें कि श्रीनगर स्थित प्रदेश की सबसे बड़ी मस्जिद जामिया में शुक्रवार (8 अप्रैल 2022) की नमाज के बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों ने ‘आजादी’ और ‘भारत विरोधी नारे‘ लगाए थे। जुमे की नमाज के लिए आई भीड़ में से कुछ लोगों को आजादी वाले नारे और आतंकी जाकिर मूसा का समर्थन करते हुए सुना गया था। इसके अलावा अल्लाह-हू-अकबर और नारा-ए-तकबीर के नारे भी भीड़ द्वारा लगाए गए थे। कथिततौर पर भारत विरोधी नारेबाजी सुन वहाँ मौजूद कई लोगों ने इसका विरोध किया था जिससे मस्जिद में मौजूद लोगों में धक्का मुक्की भी हुई थी।

बाद में घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हुई। लोगों ने कहा कि एक बार फिर से 90 के दशक वाले नारे जम्मू कश्मीर की श्रीनगर मस्जिद में लगाए गए हैं। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अपनी पड़ताल की और बशरत नबी भट्ट और उमर मंजूर शेख को इस मामले में गिरफ्तार किया। इसके बाद अन्य 11 लोगों की भी गिरफ्तारी हुई। पुलिस का कहना है कि अभी और अन्य संदिग्धों की पड़ताल की जा रही है जल्द ही उन्हें भी पकड़ा जाएगा। हर आरोपित पर पीएसए के तहत कार्रवाई होगी।

प्रारंभिक जाँच में ये सामने आया है कि आरोपितों की ये सुनियोजित साजिश थी जिसके लिए निर्देश उन्हें पाकिस्तानी हैंडलरों ने दिए थे। फिलहाल पुलिस अपनी जाँच कर रही है। कुछ और गिरफ्तारी हो सकती हैं। श्रीनगर पुलिस ने हर नागरिक से कहा है कि अगर किसी ने भी अशांति फैलाने की कोशिश की तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने साफ संदेश दिया है कि किसी भी मजहबी जगह का इस्तेमाल भारत विरोधी या आतंकी एजेंडा फैलाने के लिए इस्तेमाल हुआ तो ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,297FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe