Monday, July 15, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षारैली भारत में, भीड़ मुस्लिमों की, संबोधित किया हमास के आतंकी ने: जमात-ए-इस्लामी पर...

रैली भारत में, भीड़ मुस्लिमों की, संबोधित किया हमास के आतंकी ने: जमात-ए-इस्लामी पर केरल भाजपा ने की कार्रवाई की माँग

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, "हमास का आतंकी केरल में भाषण दिया है और हिन्दू को खत्म करने की बात कही है उसने वहाँ। मैं बता दूँ उन्हें कि भारत में कई आए, लेकिन कुछ नहीं कर पाए। वैसे ही हमास का भी नाश हो जाएगा।"

केरल के मल्लपुरम में शुक्रवार (27 अक्टूबर 2023) को फिलिस्तीन के समर्थन में रैली निकाली गई। इस रैली में ‘बुलडोजर हिंदुत्व को उखाड़ फेंको’ जैसे नारे लगाए गए। जमात-ए-इस्लामी की यूथ विंग ‘सॉलिडेरिटी यूथ मूवमेंट’ नाम के संगठन द्वारा आयोजित इस रैली को आतंकी संगठन हमास के नेता खालिद मशेल ने वर्चुअली सम्बोधित किया। इस पर भाजपा ने केरल पुलिस से कार्रवाई की माँग की है।

मल्लपुरम की रैली का पोस्टर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पोस्टर में हमास के आतंकी नेता खालिद मशेल की बड़ी-सी फोटो दिख रही है, जो हाथ हिलाने की मुद्रा में है। पोस्टर में 27 अक्टूबर 2023 की तारीख दी गई है। बैकग्राउंड में काले रंग के झंडे दिख रहे हैं। शाम 4:30 पर हुई इस रैली का मकसद फिलिस्तीन के लिए एकजुटता दिखाना था।

इस रैली के दौरान एक बड़ी स्क्रीन पर इस्लामी आतंकी संगठन हमास का आतंकी खालिद मशेल दिखा। उसने हाथों में फिलिस्तीन का झंडा लिए लोगों को सम्बोधित भी किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रैली में भीड़ द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन और इजरायल के विरोध में नारेबाजी की गई।

बताते चलें कि इससे पहले भी सॉलिडेरिटी यूथ मूवमेंट फिलिस्तीन के समर्थन में रैलियाँ निकाल चुका है। पहले की रैलियों में उसने फिलिस्तीन के राजदूत को वर्चुअल तौर पर शामिल किया था। आतंकी संगठन हमास के किसी आतंकी नेता को भारत में हुई किसी रैली में इस तरह से पहली बार शामिल किया गया है।

रैली में हमास के आतंकी नेता को शामिल करने पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई है। केरल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने रैली के पोस्टर को अपने X हैंडल पर शेयर किया है। सुरेंद्र ने सवाल किया है कि कहाँ हैं मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और केरल की पुलिस?

भाजपा नेता सुरेंद्रन ने आरोप लगाया है कि फिलिस्तीन के समर्थन की आड़ में आतंकी संगठन हमास को महिमामंडित किया जा रहा है। सुरेंद्रन ने हमास को एक आतंकी संगठन बताते हुए उसके नेताओं को योद्धा साबित करने की कोशिश को कतई स्वीकार नहीं किए जाने का एलान किया है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “हमास का आतंकी केरल में भाषण दिया है और हिन्दू को खत्म करने की बात कही है उसने वहाँ। मैं बता दूँ उन्हें कि भारत में कई आए, लेकिन कुछ नहीं कर पाए। वैसे ही हमास का भी नाश हो जाएगा।”

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार (26 अक्टूबर 2023) को केरल के ही कोझिकोड में फिलिस्तीन के समर्थन में एक रैली हुई थी। इस रैली को कॉन्ग्रेस नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के प्रमुख सहयोगी आईयूएमएल (IUML) ने आयोजित किया था। रैली में कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर भी शामिल हुए थे। तब उन हमास को आतंकी संगठन कहने पर उनका काफी विरोध हुआ था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -