Friday, October 22, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाभारतीय सेना ने दिया LOC पर मुँहतोड़ जवाब: पाकिस्तान की 2 चौकियाँ नष्ट, 1...

भारतीय सेना ने दिया LOC पर मुँहतोड़ जवाब: पाकिस्तान की 2 चौकियाँ नष्ट, 1 मेजर रैंक के अधिकारी सहित 5 सैनिक ढेर

भारतीय सेना की कार्रवाई में 5 सैनिकों के मारे जाने और चौकियों के तबाह होने से बौखलाई पाक सेना ने गुरुवार रात को जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया। पाकिस्‍तानी सेना की ओर से लगातार इन सेक्‍टर में फायरिंग की गई। जिसमें आसपास के गाँवों में भी कई गोले बारूद गिरे। जिसकी वजह से......

पाकिस्तानी सेना को एलओसी पर अपनी नापाक हरकत का खामियाजा एक बार फिर भुगतना पड़ा। पाक सेना ने राजौरी जिले के तरकुंडी सेक्टर में भारी गोलाबारी की, जिसमें भारतीय सेना के नायक वीरगति को प्राप्त हो गए। वहीं, सेना का एक जवान और छुट्टी पर घर आए एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। भारतीय सेना की पाक के इस सीजफायर उल्लंघन पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक सेना की दो चौकियाँ पूरी तरह नष्ट कर दिन। साथ ही पाक सेना के एक मेजर रैंक के अधिकारी सहित पाँच सैनिकों के मारे जाने की सूचना है। 

गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से बुधवार (10 जून,2020) और गुरुवार (11 जून, 2020) को राजौरी के तरकुंडी सेक्टर में की जा रहीं गोलाबारी का भारतीय सेना ने मुँह तोड़ जवाब देते हुए पाक सेना की दो चौकियाँ पूरी तरह नष्ट कर दी। साथ ही पाक सेना के एक मेजर रैंक के अधिकारी सहित पाँच सैनिकों को मार गिराया।

कोरोना काल के दौरान पाकिस्तानी सेना लगातार जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। वहीं बुधवार रात को भी राजौरी जिले के मंजाकोटे और तारकुंडी सेक्टर में पाक सेना ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को और रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर एक साथ अचानक मोर्टार दागने शुरू कर दिए थे।

पाक की तरफ से किए गए हमले के दौरान पंजाब बटाला के गाँव हरचोवाल के रहने वाले जवान नायक गुरचरण सिंह (28) वीरगति को प्राप्त हाे गए और 1 पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पाक की तरफ से की जा रही गोलीबारी में वहाँ रहने वाले कुछ मवेशी भी इसकी चपेट में आ गए। साथ ही स्थानीय मकानों को भी नुकसान पहुँचा है।

भारतीय सेना की कार्रवाई में 5 सैनिकों के मारे जाने और चौकियों के तबाह होने से बौखलाई पाक सेना ने गुरुवार रात को जम्मू कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया। पाकिस्‍तानी सेना की ओर से लगातार इन सेक्‍टर में फायरिंग की गई। जिसमें आसपास के गाँवों में भी कई गोले बारूद गिरे। जिसकी वजह से वहाँ खौफ का माहौल बना हुआ है।

बता दें पाकिस्तानी सेना लगातार भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रही हैं। उनकी कोशिशों को नाकाम करते हुए भारतीय सैनिकों ने पिछले साल के मुकाबले इस साल पाक के कई सैनिकों को मार गिराया हैं। 10 दिन में ही पाकिस्तान सेना ने 114 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है।

गौरतलब है की इसी हफ्ते जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों ने सोमवार (जून 8, 2020) को कॉन्ग्रेस के हिंदू सरपंच अजय पंडिता (भारती) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अजय पंडिता की हत्या उस वक्त की गई, जब वो बागान में गए हुए थे। आतंकियों ने पीछे से उन पर वार कर मौत की नींद सुला दी। कश्मीर में हिंदुओं की हत्या कोई नई बात नहीं है और अजय पंडिता की हत्या भी इसीलिए हुई, क्योंकि वो एक कश्मीरी पंडित हिंदू थे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कैप्टन अमरिंदर की पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम के ISI लिंक की होगी जाँच: बीजेपी से जुड़ने की खबरों के बीच चन्नी सरकार का ऐलान

"चूँकि कैप्टन का दावा है कि पंजाब को आईएसआई से खतरा है, इसलिए हम उनकी दोस्त अरूसा आलम के आईएसआई के साथ संबंधों की जाँच करेंगे।"

कैथोलिक कॉलेज में सेक्स कॉम्पिटिशनः लड़कियों से सेक्स करने की लगती होड़, सेक्सुअल एक्ट भी होते थे असाइन

कैथोलिक कॉलेज सेंट जॉन यूनिवर्सिटी के लड़के अपने कॉलेज के सिस्टर कॉलेज सेंट बेनेडिक्ट की लड़कियों को फँसाकर उनके साथ सेक्स करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe