Monday, August 2, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाअलकायदा का 10वां आतंकी शमीम अंसारी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार, पाकिस्तान से...

अलकायदा का 10वां आतंकी शमीम अंसारी पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से गिरफ्तार, पाकिस्तान से था लगातार संपर्क में

आतंकी शमीम अंसारी पाकिस्तान से लगातार संपर्क में था और राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य इलाकों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था। विस्फोटक बनाने की सामग्री, जिहादी साहित्य और हथियार के अलावा...

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) और पश्चिम बंगाल की स्पेशल टास्क फ़ोर्स ने शनिवार (26 सितंबर 2020) को अलकायदा के आतंकवादी शमीम अंसारी को गिरफ्तार किया। शमीम अंसारी को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार किया गया। ख़बरों में यह बात सामने आई है कि वह पाकिस्तान से लगातार संपर्क में था और राजधानी समेत कई अन्य इलाकों को निशाना बनाने की योजना बना रहा था। 

शमीम मुर्शिदाबाद स्थित जलंगी पुलिस थाने के अंतर्गत नंदपारा कालीगंज का रहने वाला है। गिरफ्तारी के बाद उसे मुर्शिदाबाद सीजेएम के सामने पेश किया गया और उसके बाद ट्रांजिट रिमांड पर भेज दिया गया है। ख़बरों की मानें तो इसके बाद उसे दिल्ली की एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा, जहाँ उससे आतंकी गतिविधों से संबंधित अन्य मामलों पर विस्तार से पूछताछ की जाएगी। 

अभी तक हुई पूछताछ में यह जानकारी सामने आई है कि शमीम अंसारी अलकायदा मोड्यूल का दसवां आतंकवादी है। इसके पहले एनआईए ने केरल के एर्नाकुलम जिले और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से 19 सितंबर को कुल 9 आतंकवादी गिरफ्तार किए थे।

ख़बरों की मानें तो यह सारे आतंकवादी पाकिस्तान से लगातार संपर्क में थे। इसके अलावा गिरफ्तार किए गए आतंकवादी नई दिल्ली समेत देश के कई सरकारी संस्थानों को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे थे। 

एजेंसी के अधिकारियों के मुताबिक़ आतंकवादियों पास भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। इसमें विस्फोटक बनाने की सामग्री, स्वदेशी आग्नेयास्त्र, शरीर कवच, जिहादी साहित्य और हथियार शामिल हैं। इस घटना पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एसटीएफ) विनीत गोयल ने भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “एनआईए और एसटीएफ की टीम कई दिन से इस अभियान में लगी हुई थी। दोनों ने मिल कर शमीम अंसारी (25) को गिरफ्तार किया है। एनआईए की टीम इस पूरे मामले में शमीम से आगे की पूछताछ करेगी। शमीम अलकायदा के आतंकवादी इआई मैमून से लगातार संपर्क में था। उसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया था।”

ख़बरों के मुताबिक़ शमीम ने केरल में दो साल बतौर निर्माण मजदूर भी काम किया था। एक साल पहले वह अपने गाँव लौट कर चला आया था। गाँव में उसकी पत्नी और उसका परिवार भी साथ रहता था।         

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,651FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe