Thursday, July 18, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा'देश में फिर आतंकी हमले की फिराक में दाऊद इब्राहिम, सिंडिकेट खड़ा कर के...

‘देश में फिर आतंकी हमले की फिराक में दाऊद इब्राहिम, सिंडिकेट खड़ा कर के कर रहा टेरर फंडिंग’: NIA की चार्जशीट, नेता-व्यापरी-सेलेब्रिटी हैं निशाना

मुंबई पुलिस ने इसी साल अगस्त में दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के तीन सहयोगियों आरिफ अबुबकर शेख, शब्बीर अबुबकर शेख और मोहम्मद सलीम कुरैशी को गिरफ्तार किया था।

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग मामले में अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim), उसके सहयोगी छोटा शकील समेत मुंबई से गिरफ्तार अन्य आरोपितों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है। इस चार्जशीट में एनआईए ने आरोप लगाया है कि दाऊद इब्राहिम एक बार फिर देश में आतंकी हमले करवाना चाहता है। जिसके लिए लगातार टेरर फंडिंग भी कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई की एनआईए कोर्ट में दायर चार्जशीट में एनआईए ने आरोप लगाया है कि दाऊद इब्राहिम मुंबई में आतंक का सिंडिकेट खड़ा करना की कोशिश कर रहा है। जिसके लिए वह हवाला के जरिए देश में लाखों रुपए भेज चुका है। बता दें कि मुंबई पुलिस ने इसी साल अगस्त में दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के तीन सहयोगियों आरिफ अबुबकर शेख, शब्बीर अबुबकर शेख और मोहम्मद सलीम कुरैशी को गिरफ्तार किया था।

एनआईए ने इन पर मुंबई समेत भारत के अन्य हिस्सों में आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों को बढ़ावा देने तथा लोगों के मन में आतंक का डर पैदा करने के लिए ‘टेरर फंडिंग’ लेने का आरोप लगाया है। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने यह भी कहा है कि दाऊद इब्राहिम की ‘डी-कंपनी’ ने राजनीतिक नेताओं और व्यापारियों सहित सेलेब्रिटीज पर हमला करके भारत में आतंक फैलाने के लिए एक स्पेशल यूनिट की स्थापना की है। इस यूनिट के माध्यम से वह देश भर में आतंक फैलाने की साजिश रच रहा है।

कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में एनआईए ने कहा है, “जाँच में यह सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपितों को भगोड़े दाऊद इब्राहिम से हवाला के जरिए बड़ी रकम हासिल हुई है। गवाहों के बयान और फरार आरोपित (दाऊद और शकील) के पिछले आचरण से स्पष्ट है कि पैसा मुंबई और भारत के अन्य हिस्सों में बड़ी आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के लिए भेजा गया है।”

चार्जशीट में यह भी दावा किया है कि गिरफ्तार आरोपित आरिफ शेख और शब्बीर शेख को पाकिस्तान से दुबई होते हुए मुंबई के लिए हवाला चैनल के जरिए इसी साल 25 लाख रुपए भेजे गए थे। इन दोनों आरोपितों को यह पैसा दाऊद इब्राहिम के कहने पर छोटा शकील ने भेजा था। यही नहीं, दाऊद बीते 4 सालों में 12-13 करोड़ रुपए भी भेज चुका है। एनआईए ने दावा किया है कि जाँच के दौरान ऐसे कई सबूत सामने आए हैं, जिनमें गिरफ्तार और वांछित आरोपित पैसे की जबरन वसूली करके डी-कंपनी और आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए पैसों की वसूली कर रहे थे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -