Tuesday, January 18, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा'...वरना तुझे और तेरे परिवार को RDX से उड़ा देंगे' - राष्ट्रपति कोविंद के...

‘…वरना तुझे और तेरे परिवार को RDX से उड़ा देंगे’ – राष्ट्रपति कोविंद के रिश्तेदार को मिली Pak से धमकी

'नमो सेना छोड़ दे वरना तुझे और तेरे परिवार को आरडीएक्स से उड़ा देंगे।' - फोन करने वाले से जब नाम पूछा तो उसने अपना नाम नहीं बताया और करीब 40 सेकेंड बात करने के बाद फोन काट दिया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के एक रिश्तेदार को वाट्सअप कॉल पर बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बताया जा रहा है कि जिस नंबर से कॉल आया, वो पाकिस्तानी नंबर था। सूचना पाते ही पुलिस जाँच में जुट गई है। बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद के रिश्तेदार को ये धमकी उस समय दी गई, जब राष्ट्रपति कानपुर जाने वाले हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रपति कोविंद के जिस रिश्तेदार को ये धमकी मिली है, वो उनके भतीजे की पत्नी के भाई राजीव कुमार हैं। राजीव कल्याणपुर में रहते हैं और नमो सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद 30 नवंबर को छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय और नगर निगम के कार्यक्रम में शामिल होने कानपुर जा रहे हैं। इस कारण पहले ही पुलिस अधिकारी वहाँ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कराने में जुटे थे। लेकिन इसी बीच राजीव द्वारा कल्याणपुर थाने में ये शिकायत लेकर पहुँचने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और हड़बड़ी में पुलिस अधिकारी थाने पहुँचे। इसके बाद राजीव से पूरे मामले की जानकारी ली गई।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट की मानें तो राजीव कुमार ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को दोपहर 2 बजकर 1 मिनट पर उनके मोबाइल फोन पर +92… नंबर से एक वाट्सएप कॉल आया। पहले उन्होंने इस नंबर पर गौर नहीं किया, लेकिन बाद में जब उन्होंने कॉल रिसीव किया, तो फोन करने वाले ने उन्हें धमकी देते हुए कहा- ‘नमो सेना छोड़ दे वरना तुझे और तेरे परिवार को आरडीएक्स से उड़ा देंगे।’ राजीव के अनुसार फोन करने वाले से जब उन्होंने नाम पूछा तो उसने अपना नाम नहीं बताया और करीब 40 सेकेंड बात करने के बाद फोन काट दिया।

पाकिस्तानी नंबर से इस प्रकार धमकी भरी कॉल आने के बाद राजीव और उनका परिवार दहशत में है। रिपोर्ट के मुताबिक सीओ अजय कुमार का कहना है कि वाट्सएप कॉल करने वाले ने राजीव को नमो सेना छोडऩे के लिए कहा है। शायद वह राजीव या संगठन को पहले से जानता है। +92 पाकिस्तान का आइएसडी कोड जरूर है लेकिन यह कॉल स्पूफिंग का भी मामला हो सकता है, जिसमें किसी भी नंबर का इस्तेमाल करके कॉल की जाती है। साइबर सेल व सर्विलांस टीम दोनों की मदद से जाँच कराई जा रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हूती आतंकी हमले में 2 भारतीयों की मौत का बदला: कमांडर सहित मारे गए कई, सऊदी अरब ने किया हवाई हमला

सऊदी अरब और उनके गठबंधन की सेना ने यमन पर हमला कर दिया है। हवाई हमले में यमन के हूती विद्रोहियों का कमांडर अब्दुल्ला कासिम अल जुनैद मारा गया।

‘भारत में 60000 स्टार्ट-अप्स, 50 लाख सॉफ्टवेयर डेवेलपर्स’: ‘वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम’ में PM मोदी ने की ‘Pro Planet People’ की वकालत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (17 जनवरी, 2022) को 'World Economic Forum (WEF)' के 'दावोस एजेंडा' शिखर सम्मेलन को सम्बोधित किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,917FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe