Sunday, July 3, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाजिन राहुल भट को आतंकियों ने मारा, उनकी पत्नी को मिली सरकारी नौकरी और...

जिन राहुल भट को आतंकियों ने मारा, उनकी पत्नी को मिली सरकारी नौकरी और ₹5 लाख की सहायता: बेटी का खर्च उठाएँगे उप-राज्यपाल

जम्मू के डिविशनल कमिश्नर रमेश कुमार और जम्मू पुलिस के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस मुकेश सिंह बुधवार को राहुल भट के परिवार में गए। वहाँ पर उन्होंने 5 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक मृतक राहुल भट के पिता को सौंपा।

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में आतंकियों द्वारा हत्या कर दिए गए कश्मीरी हिन्दू राहुल भट्ट की पत्नी मिनाक्षी रैना को सरकारी नौकरी मिल गई है। उन्हें जम्मू के नोवाबाद के गर्वनमेंट हायर सेकेंड्री स्कूल में चतुर्थ श्रेणी स्टाफ के तौर पर नियुक्त किया गया है। इसी के साथ सरकार ने बुधवार (18 मई 2022) को राहुल भट के परिवार को सहायता राशि के तौर पर 5 लाख रुपए का चेक भी सौंपा है। इससे पहले उप राज्यपाल ने इस मदद की घोषणा करते हुए कहा था कि वह राहुल भट की बच्ची की पढ़ाई का खर्च भी वहन करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू के डिविशनल कमिश्नर रमेश कुमार और जम्मू पुलिस के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस मुकेश सिंह बुधवार को राहुल भट के परिवार में गए। वहाँ पर उन्होंने 5 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक मृतक राहुल भट के पिता को सौंपा। राहुल भट की पत्नी मिनाक्षी को भी नियुक्ति पत्र मिल चुका है। उन्हें रुपए (14,800-47,100) के पे स्केल पर नियुक्ति दी गई है।

गौरतलब है कि 12 मई 2022 को आतंकियों ने बड़गाम जिले में राहुल भट की गोली मार कर हत्या कर दी थी। वो तहसीलदार कार्यालय में क्लर्क थे। उन्हें विस्थापितों के लिए विशेष पैकेज के तहत नौकरी मिली थी। उनकी हत्या के बाद कश्मीर और देश के तमाम हिस्सों में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। अनंतनाग जिले में ‘थाली बजाओ’ नाम से प्रदर्शन हुआ। हुमहमा चौक पर सड़क जाम कर दी गई। राहुल भट के भाई ने सरकार ने आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

अशोक पंडित से शेयर की कश्मीरी हिन्दू लड़की की वीडियो

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने 19 मई को एक लड़की की वीडियो शेयर की है। उन्होंने लड़की को कश्मीर की बताया है। वीडियो में वो लड़की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीर से सभी पंडित कर्मचारियों को जम्मू में तब तक शिफ्ट करने का निवेदन करती सुनाई दे रही है जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते। लड़की ने ये भी कहा कि पहले भी पंडितों को कश्मीर में मारा गया है जो फिर से दोहराया जा रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अयोध्या के हनुमान मंदिर में सो रहे युवक की गला रेतकर हत्या, रात भर खून से लथपथ पड़ा रहा शव: पुलिस जाँच में जुटी,...

अयोध्या के हनुमान मंदिर में युवक की हत्या किस वजह से हुई, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस लोगों से पूछताछ करके हत्या की गुत्थी सुलझाने में लगी है।

दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान ने यश रस्तोगी को मार डाला, शव टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंक दिया: मेरठ पुलिस बोली – ब्लैकमेल...

यूपी के मेरठ में LLB छात्र यश रस्तोगी की गला दबा कर और चाकुओं से वार कर के हत्या कर दी गई। दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe