Sunday, April 14, 2024
Homeरिपोर्ट₹33,000+ करोड़ की योजनाएँ, 3 मेडिकल कॉलेज: झारखंड-बिहार में 1 दिन में PM मोदी...

₹33,000+ करोड़ की योजनाएँ, 3 मेडिकल कॉलेज: झारखंड-बिहार में 1 दिन में PM मोदी का योगदान

PM मोदी ने कहा कि मेडिकल कॉलेज, अस्पताल, इंजीनियरिंग कॉलेज, पाइप लाइन, नमामि गंगे प्रोजेक्ट के शिलान्यास और लोकार्पण से झारखंड में मूलभूत सुविधाओं को ताकत मिलने वाली है।

रविवार (जनवरी 17, 2019) को पीएम मोदी बिहार और झारखंड के दौरे पर पहुँचे। यहाँ पहुँचकर प्रधाममंत्री ने 33 हजार करोड़ रुपयों से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी। इसमें पटना शहर को स्मार्ट बनाने से जुड़े प्रोजेक्ट हैं, बिहार के औद्योगिक विकास और युवाओं को रोज़गार से जुड़े प्रोजेक्ट हैं और बिहार के लिए स्वास्थ्य सुविधाएँ बढ़ाने वाली परियोजनाएँ हैं।

बरौनी पहुँचकर पीएम मोदी ने रिमोट कंट्रोल से पटना मेट्रो की आधारशिला रखी। जिसपर 13,365 करोड़ रुपए की लागत आएगी। साथ ही पुलवामा हमले को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि जो आग देशवासियों के दिल में है, वही आग उनके दिल में भी है। बरौनी के बाद पीएम हजारीबाग पहुँचे। यहाँ पर उन्होंने 800 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया और 3 मेडिकल कॉलेजों का भी उद्घाटन किया।

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने पिछले साढ़े चार साल से झारखंड के विकास के लिए जो काम किया जा रहा है, उसको गति देने आए हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज, अस्पताल, इंजीनियरिंग कॉलेज, पाइप लाइन, नमामि गंगे प्रोजेक्ट के शिलान्यास और लोकार्पण से झारखंड में मूलभूत सुविधाओं को ताकत मिलने वाली है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

’10 साल में PM मोदी ने किया बहुत काम’: काशी पहुँचे रणवीर सिंह, कृति सेनन और मनीष मल्होत्रा ने बुलंद किया ‘विकास भी, विरासत...

कृति सेनन ने कहा कि काशी PM मोदी के 'विकास भी, विरासत भी' वाले प्रयास का उदाहरण है। शहर आधुनिक हुआ है, यहाँ विकास कार्य हुए हैं, कनेक्टिविटी बढ़ी है।

TMC सांसद के पति राजदीप सरदेसाई का बेंगलुरु में ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारों से स्वागत: चेहरे का रंग उड़ा, झूठी मुस्कान...

राजदीप को कुछ मसालेदार चाहिए था, ऐसे में वो आम लोगों के बीच पहुँच गए। लेकिन आम लोगों को राजदीप की मौजूदगी शायद अखर सी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe