Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजआरिफ और रियाज ने 'बोल बम' का नारा लगाने पर की काँवड़ियों की पिटाई,...

आरिफ और रियाज ने ‘बोल बम’ का नारा लगाने पर की काँवड़ियों की पिटाई, इलाके में तनाव

पुलिस ने आरिफ व रियाज के विरुद्ध दलित उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मामले में एक आरोपित को हिरासत में भी ले लिया गया है।

सावन महीने के पहले सोमवार (जुलाई 22, 2019) को शिव मंदिरों में जलाभिषेक के लिए काँवड़िया गंगा जल लेकर पहुँचने लगे हैं। इसी कड़ी में जब काँवड़ियों का एक समूह ‘बोल बम’ का नारा लगाते हुए यूपी के जौनपुर के मड़ियाहूँ थाना क्षेत्र से गुजर रहा था, तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दो काँवड़ियों की बेरहमी से पिटाई कर दी। इसमें दोनों काँवड़िया गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों काँवड़ियों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक काँवड़िया की हालत बेहद नाजुक है। उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, ठाकुर प्रसाद के पुत्र विकास गौतम मड़ियाहूँ विंध्याचल से जल लेकर विवेकानंद स्थित शिव मंदिर की ओर जा रहे थे। इस दौरान जैसे ही काँवड़ियों का समूह नगर के कजियाना मुहल्ले मे पहुँचा, वहाँ के समुदाय विशेष ने काँवड़ियों को धार्मिक नारा ‘बोल बम’ लगाने पर आपत्ति जताई। मगर कांँवड़ियों का समूह फिर भी नारा लगाता रहा। इसके बाद गुस्से में आकर समुदाय विशेष ने उनकी पिटाई कर दी।

साथी काँवड़ियों की पिटाई से आक्रोशित काँवड़ियों ने मड़ियाहूँ जौनपुर मार्ग पर कजियाना मोहल्ले में सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुँची पुलिस ने सड़क जाम कर रहे काँवड़ियों को समझाया और पीड़ित विकास गौतम की शिकायत पर कजियाना निवासी आरिफ व रियाज के विरुद्ध दलित उत्पीड़न सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मामले में एक आरोपित को हिरासत में भी ले लिया गया है। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय कुमार राय, प्रभारी निरीक्षक लाइन बाजार संजीव कुमार मिश्रा, क्षेत्राधिकारी मडियाहूँ अवधेश कुमार शुक्ला ने आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देकर सड़क जाम समाप्त करवाया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोगों में डर पैदा करने के लिए RSS कार्यकर्ता से लेकर हिंदू नेता तक हत्या: मर्डर से पहले PFI-SDPI के लोग रचते थे साजिश,...

देश के लोगों द्वारा लंबे समय से जिस चीज की माँग की जा रही थी, अंतत: केंद्र की मोदी सरकार ने PFI पर प्रतिबंध लगाकर उसे पूरा कर दिया।

‘मन की अयोध्या तब तक सूनी, जब तक राम न आए’: PM मोदी ने याद किया लता दीदी का भजन, अयोध्या के भव्य ‘लता...

पीएम मोदी ने बताया कि जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन संपन्न हुआ था, तो उनके पास लता दीदी का फोन आया था, वो काफी खुश थीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,793FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe