Friday, June 21, 2024
Homeसोशल ट्रेंडप्रयागराज के दंगाई की बेटी का ट्विटर लोकेशन 'Lynchistan', देश का अपमान: CAA-NRC ही...

प्रयागराज के दंगाई की बेटी का ट्विटर लोकेशन ‘Lynchistan’, देश का अपमान: CAA-NRC ही नहीं, हिजाब विवाद में भी कई शहरों में दिए भाषण

हिजाब विवाद में भी आफरीन फातिमा ने कट्टर इस्लामी एजेंडे को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उन्होंने इस दौरान दक्षिण भारत के कई शहरों का दौरा कर के भाषण दिए थे।

प्रयागराज में दंगा भड़काने वाले जावेद पंप की JNU वाली बेटी ने सोशल मीडिया पर अपना लोकेशन ‘Lynchistan (लिंचिस्तान)’ लिख दिया है। उन्होंने ट्विटर पर अपना लोकेशन बदल कर ‘Lynchistan’ सेट कर दिया। बता दें कि गिरोह विशेष भारत में ‘मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा हत्या)’ का नैरेटिव फैलाता रहा है, जिसे जावेद आफरीन ने आगे बढ़ाया है। बता दें कि उनके अब्बा मोहम्मद जावेद के घर पर प्रयागराज में योगी आदित्यनाथ सरकार का बुलडोजर चल चुका है।

आफरीन फातिमा AMU (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) से ‘बैचलर और आर्ट्स (BA)’ और ‘मास्टर ऑफ आर्ट्स (MA)’ की पढ़ाई की है। CAA और NRC के विरोध में हुए प्रदर्शनों में खासा सक्रिय रहीं आफरीन फातिमा ने संसद भवन पर हमला करने वाले आतंकी अफजल गुरु का भी समर्थन किया था। उन्होंने शाहीन बाग़ और जंतर-मंतर पर हुए प्रदर्शनों में भड़काऊ भाषण दिए थे। उस दौरान उन्होंने न सिर्फ JNU और दिल्ली, बल्कि अपने गृह जिले प्रयागराज में भी माहौल बिगाड़ने का काम किया था।

हिजाब विवाद में भी आफरीन फातिमा ने कट्टर इस्लामी एजेंडे को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उन्होंने इस दौरान दक्षिण भारत के कई शहरों का दौरा कर के भाषण दिए थे। बता दें कि कर्नाटक में ही मुख्यतः ये विवाद सामने आया था। जावेद पंप की दूसरी बेटी सुमैया प्रयागराज में ही पीएचडी कर रही हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि आफरीन फातिमा के ट्विटर बायो में लोकेशन ‘Lynchistan’ डालने से जाँच एजेंसियाँ भी सतर्क हो गई हैं।

लोगों ने इसे देश विरोधी हरकत करार दिया है। जावेद पंप को दिल्ली दंगा मामले में जेल में बंद उमर खालिद के अब्बा का भी करीबी बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर आफरीन फातिमा के समर्थन में इस्लामी और वामपंथी गैंग ने हैशटैग चलाया और ट्वीट्स किए। यूपी पुलिस इंटरनेट पर दंगाइयों का समर्थन करने वालों को खँगाल रही है। आफरीन फातिमा JNU स्टूडेंट यूनियन की काउंसलर भी हैं। उनके अब्बा का घर फ़िलहाल जमींदोज किया का चुका है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की हाउस टैक्स और शराब-बीयर पर टैक्स बढ़ाने की तैयारी, ₹9.5 करोड़ खर्च करके अमेरिकी फर्म से लिया ‘आइडिया’

जनता से किस तरह से पैसे उगाहा जाए, उसका 'आइडिया' देने के लिए एक अमेरिकी कंपनी को भी काम पर लगाया गया है

दिल्ली की अदालत ने ED के दस्तावेज पढ़े बिना ही CM केजरीवाल को दे दी थी जमानत, कहा- हजारों पन्ने पढ़ने का समय नहीं:...

निचली अदालत ने ED द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को 'दुर्भावनापूर्ण' बताया और दोनों पक्षों के दस्तावेजों को पढ़े बिना ही जमानत दे दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -