Saturday, June 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंडकॉन्ग्रेस की नगमा का हाथ ऋचा चड्ढा के साथ, सेना के अपमान को बताया...

कॉन्ग्रेस की नगमा का हाथ ऋचा चड्ढा के साथ, सेना के अपमान को बताया सही: MamaEarth की सफाई- हमें गलत मत समझो

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा ने कल सोशल मीडिया पर भारतीय सेना द्वारा POK लेने की बात पढ़कर उसका मजाक उड़ाया था और कहा था, "गलवान की तरफ से हाय।" इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने उनका विरोध किया। मगर कॉन्ग्रेस की नगमा मोरारजी उनका समर्थन करती नजर आईं।

भारतीय सेना का अपमान करने के बाद भी ऋचा चड्ढा को कॉन्ग्रेस का समर्थन मिल गया है। पार्टी की महिला नेता व पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री नगमा मोरारजी ने ऋचा के ट्वीट को जायज ठहराया है। उनके अलावा भारत के एक लीडिंग ब्रांड मामाअर्थ ने भी ऋचा के समर्थन में ट्वीट किया था, जिसे अब वह डिलीट कर चुके हैं, लेकिन इस ट्वीट के कारण उनके बॉयकॉट की माँग तेज हो गई है।

कॉन्ग्रेस की महिला नेता ने किया ऋचा चड्ढा का समर्थन

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा ने सोशल मीडिया पर भारतीय सेना द्वारा POK लेने की बात पढ़कर उसका मजाक उड़ाया था और कहा था, “गलवान की तरफ से हाय।” इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने उनका विरोध किया। जबकि नगमा मोरारजी उनका समर्थन करती नजर आईं।

दरअसल, कर्नल अशोक कुमार सिंह ने अभिनेत्री के ट्वीट पर लिखा था, “ऋचा चड्ढा के गलवान ट्वीट पर विवाद। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने सैनिकों के बलिदान का मजाक उड़ाया है बल्कि वह चुनाव में बीजेपी को फायदा पहुँचाने के लिए एक सेवारत जनरल द्वारा दिए गए राजनीतिक बयान को निशाना बना रही थीं। जब सेना का राजनीतिकरण हो जाए तो आलोचना और उपहास के लिए भी तैयार रहें।” 

कर्नल के इसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए नगमा ने लिखा- “एकदम सही कहा।” कॉन्ग्रेस की महिला नेता का ऐसा ट्वीट देखने के बाद यूजर्स भड़क गए और पूछने लगे कि वो होती कौन हैं सेना के जवानों के बारे अनाप-शनाप बोलने वालीं।

ऋचा का समर्थन करने पर ट्रेंड हुआ #BoycottMamaearth

नगमा की तरह सोशल मीडिया पर कई लोग हैं जो ऋचा का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में कुछ यूजर्स ने उन ब्रांड को टैग करके भी सवाल किया जिनकी ऋचा चड्ढा ब्रांड अंबेसडर हैं। इनमें एक नाम मामाअर्थ (MamaEarth) का भी आया। वही मामाअर्थ जिसकी मालकिल गजल अलग शार्क टैंक में नजर आती थीं।

अक्षत देवरा नाम के यूजर ने मामाअर्थ को टैग करते हुए पूछा कि ऋचा चड्ढा को सेना का मजाक उड़ा रही हैं। उन जवानों का मजाक उड़ा रही हैं जो गलवान बॉर्डर पर जान बचाते हुए बलिदान हो गए।

इस ट्वीट पर मामाअर्थ का रिप्लाई आया। मामाअर्थ ने पहले लिखा, “हाय! मामाअर्थ ब्रांड हमारे बहादुरों का मजाक उड़ाने वालों का समर्थन नहीं करता। ये शब्द ‘गलवान की तरफ से हाय’ कहना निर्णायक नहीं है। हम मानते हैं कि ये एक केवल याद दिलाना था कि कैसे एक मुश्किल घड़ी में सेना डटी थी और पूरी झड़प पर भारी पड़ रही थी।’”

इस ट्वीट के बाद कई दिग्गजों ने मामाअर्थ को घेरा और ब्रांड ने अपने ये ट्वीट डिलीट करके ये लिख दिया, “ब्रांड मामाअर्थ हमारे देश या सेना के खिलाफ किसी भी आपत्तिजनक विचार या अपमानजनक टिप्पणी का समर्थन नहीं करता है।” हालाँकि पुराना ट्वीट अब भी वायरल हो रहा है। कंपनी के सह-संस्थापक इस पर पत्रकार शशांक शेखर झा के लिए लिखते हैं,

“सर जी गलत मत समझो। न ऋचा हमारी ब्रांड अंबेसडर हैं और न ही ब्रांड का मतलब कुछ नकारात्मक है। हम कट्टर देश प्रेमी हैं। शुद्ध रूप से भारत के लिए और भारत में निर्मित। हम हमेशा अपने बहादुरों का समर्थन करते हैं। माफी माँगते हैं अगर हमारी बात गलत ढंग से ली गई। हम इसमें सुधार कर रहे हैं।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -