Thursday, July 25, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'भारत पैसे लगाकर जा रहा, हम पहले से चाँद पर हैं': पाकिस्तान पूरी दुनिया...

‘भारत पैसे लगाकर जा रहा, हम पहले से चाँद पर हैं’: पाकिस्तान पूरी दुनिया पर कैसे करेगा हुकूमत, चंद्रयान-3 देख युवक ने बताया ‘फॉर्मूला’

यूट्यूबर के सवालों का जवाब देते हुए युवक बताता है कि एक दिन पाकिस्तान पूरी दुनिया पर हुकूमत करेगा, क्योंकि सब चाँद पर चले गए होंगे। साथ ही कहता है कि भारत पैसा लगाकर चाँद पर जा रहा है, जबकि पाकिस्तान पहले से वहाँ पर है।

भारतीय अंतरिक्ष संगठन अनुसंधान (ISRO) का चंद्रयान-3 चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर पहुँच चुका है। इस हिस्से में पहुँचने वाला भारत दुनिया का पहला देश है। भारत के मून मिशन को लेकर पाकिस्तान से भी अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। इस कड़ी में एक पाकिस्तानी युवक ने अपने मुल्क पर तंज कसते हुए कहा है कि हम पहले से चाँद पर हैं।

यूट्यूबर शोएब चौधरी के सवालों का जवाब देते हुए इस युवक ने कहा कि एक दिन पाकिस्तान पूरी दुनिया पर हुकूमत करेगा, क्योंकि सब चाँद पर चले गए होंगे। शोएब चौधरी ‘रियल एंटरटेनमेंट टीवी’ नाम से यूट्यूब चैनल चलाता है। इसके 8 लाख से भी अधिक सब्सक्राइबर हैं। शोएब ने भारत के चंद्रयान-3 पर पब्लिक रिएक्शन को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसी में हैदर नाम का युवक पाकिस्तान पर तंज कसता दिख रहा है।

शोएब चौधरी से हैदर कहता है कि वो (भारत) पैसे लगाके जा रहे हैं, हम तो आलरेडी चाँद पर रहे हैं। आपको नहीं पता? इस पर शोएब बोलते हैं कि हम कैसे, हम तो चाँद पर नहीं रह रहे हैं। इसके बाद दोनों की बातचीत कुछ इस तरह आगे बढ़ती है;

हैदर: अच्छा मुझे बताएँ कि चाँद पर क्या है, जो इधर (पाकिस्तान) नहीं है?

शोएब: मैं समझा नहीं कि आप क्या कहना चाहते हैं?

हैदर: चाँद पर पानी है? इधर भी नहीं है। वहाँ पे गैस है? इधर भी नहीं है। वहाँ पे बिजली है? यहाँ पर भी नहीं है।

शोएब: इस तरीके से तो मैं ये भी कह सकता हूँ कि एक दिन पूरी दुनिया में पाकिस्तान हुकूमत करेगा।

हैदर: वो इसलिए कि सारी दुनिया चाँद पर पहुँच जानी है, इधर सारे पाकिस्तानी ही रह जाने हैं।

डबल स्टैंडर्ड के होते हैं पाकिस्तानी नेता

दरअसल, शोएब चौधरी ने चंद्रयान 3 की लॉन्चिंग को टीवी पर दिखाने के लिए पाकिस्तान के पूर्व विज्ञान एवं तकनीकी मंत्री फवाद चौधरी की अपील पर लोगों से रिएक्शन लिया था। इसी दौरान हैदर नाम के युवा ने कहा कि ऐसा बिल्कुल होना चाहिए। इससे बच्चे सीखेंगे। इस पर जवाब सवाल पूछा गया कि फवाद चौधरी चंद्रयान-2 के समय इंडिया का मजाक बना रहे थे, तो हैदर ने कहा, “पॉलिटिशियन जो होता है न, जब ये हुकूमत में होते हैं तो कुछ और बयान होते हैं, जब हुकूमत से बाहर होते हैं तो कुछ और बोलते हैं। ये आपको पता है कि ये डबल स्टैंडर्ड लोग होते हैं, इनका एक ईमान नहीं होता।”

इसी वीडियो में एक युवक ने कहा कि इंडिया पाकिस्तान से 100 साल आगे चला गया है। अब हमें इंडिया से सीख लेना चाहिए, और तरक्की की राह पर बढ़ना चाहिए।

शोएब चौधरी के यूट्यूब पर भरा पड़ा है भारत से जुड़ा कंटेंट

शोएब चौधरी का यूट्यूब अकाउंट भारत को लेकर बनाए कंटेंट से भरा पड़ा है। ऐसा ही एक वीडियो उन्होंने भारत के विदेशी मुद्रा भंडार के पाकिस्तान से कई गुना ज्यादा होने पर बनाया था। इसमें उन्होंने भारत से पढ़कर पाकिस्तान आए युवाओं से बात की थी। उस वीडियो में भारत की प्रगति का उदाहरण देते हुए एक पाकिस्तानी युवक ने कहा कि हमारे देश के नेता हरामखोर हैं। कोई दिल से पाकिस्तान को पसंद नहीं करता। भले ही पाकिस्तानी ऊपर-ऊपर से बोलें कि आई लव पाकिस्तान।

उस युवा ने खुलकर बोलते हुए कहा कि भारत की तरक्की के पीछे बेशक भारत का एजुकेशन सिस्टम है। लेकिन हमारे देश के बच्चों को भारत से नफरत करना सिखाया जाता है। यही वजह है कि देश आतंकवाद की ओर जा रहा है। हमारे देश के नेता हरामखोर हैं जो देश के आर्थिक हालात के लिए जिम्मेदार हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -