Saturday, July 24, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'कराची में टोटल ब्लैकआउट, देखा गया IAF जेट्स का फॉर्मेशन' - Pak में हलचल,...

‘कराची में टोटल ब्लैकआउट, देखा गया IAF जेट्स का फॉर्मेशन’ – Pak में हलचल, भारत में मीम्स की बौछाड़

ताहा अली नामक एक पाकिस्तानी ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के विमानों का फॉर्मेशन देखा गया, जिसके बाद पाकिस्तानी एयर फाॅर्स ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी और इसी क्रम में कराची के ऊपर पेट्रोलिंग की गई। उसने अपनी बातों का सबूत दिखाने के लिए सैटेलाइट इमेज टाइप की तस्वीर भी शेयर की।

सोशल मीडिया में बुधवार (जून 10, 2020) के अहले सुबह अचानक से कराची ट्रेंड करने लगा। पाकिस्तान और भारत में लोगों ने इसे ट्विटर पर ट्रेंड कराया। ये सब शुरू हुआ कराची के ही एक व्यक्ति के ट्वीट से। पाकिस्तानी नागरिक आदिल खान ने दावा किया कि पूरे कराची में ब्लैकआउट कर दिया गया है। साथ ही उसने पाकिस्तान वायुसेना का हैशटैग भी लगाया। इसके कुछ देर बाद उसने फिर ट्वीट किया कि सब ठीक हो गया है।

पाकिस्तान में कुछ अन्य लोगों ने भी कराची के ऊपर से जेट के मँडराने की आवाज़ सुनी। वहीं भारत में कुछ लोगों ने इसका ये अर्थ लगाया कि भारतीय वायुसेना के कई फाइटर जेट्स कराची से होकर लौटे हैं, जिस कारण पाकिस्तान बेचैन है। तरह-तरह के मीम्स शेयर कर के इस पर ख़ुशी जताई गई। उन लोगों का कहना था कि कराची में IAF के डर से पाकिस्तानी वायुसेना ने ब्लैकआउट किया है।

सबसे ज्यादा मजाक ‘पाकिस्तान डिफेंस’ की उस ट्वीट का बना, जो उसने बालाकोट एयर स्ट्राइक के एक दिन पहले किया था। उस ट्वीट में उसने पाकिस्तानी जेट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि पाकिस्तानी जनता चैन की नींद सो सकती है क्योंकि पाक वायुसेना जाग रही है। हालाँकि, उसी रात बालाकोट में एयर स्ट्राइक हुआ और भारतीय वायुसेना ने कई आतंकियों को मार गिराया। लोगों ने उस ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर पाकिस्तान का मजाक बनाया और पूछा कि क्या उन्हें ये पल याद है?

ताहा अली नामक एक पाकिस्तानी नागरिक ने दावा किया कि भारतीय वायुसेना के विमानों का एक फॉर्मेशन देखा गया है, जिसके बाद पाकिस्तानी एयर फाॅर्स ने पेट्रोलिंग बढ़ा दी है और इसी क्रम में कराची के ऊपर से पेट्रोलिंग की गई। उसने अपनी बातों का सबूत दिखाने के लिए सैटेलाइट इमेज टाइप की तस्वीर भी शेयर की। ताहा ने अभिनन्दन प्रकरण पर तंज कसते दावा किया कि कराची के सभी रेस्टॉरेंट्स ने चाय जमा कर ली है क्योंकि इसकी कमी पड़ सकती है।

हालाँकि, भारतीय या पाकिस्तानी आधिकारिक सूत्रों की तरफ से दोनों देशों के लोगों द्वारा किए जा रहे दावों की पुष्टि नहीं की गई है। वहीं कुछ पाकिस्तानियों ने दावा किया कि चीन और नेपाल के साथ-साथ भारत अब पाकिस्तान से भी युद्ध कर के तीन मोर्चों पर एक साथ लड़ना चाह रहा है। इस पर भारतीय हैंडल्स ने जवाब दिया कि कराची के ऊपर उनके अपने देश की वायुसेना भी मँडराए तो वहाँ के लोगों की रूह काँप उठती है।

कराची में टोटल ब्लैकआउट पर देखें कुछ मजेदार ट्वीट:

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

UP में सपा-AIMIM का मुस्लिम डिप्टी CM, मायावती का ब्राह्मण प्रेम और राहुल गाँधी को पसंद नहीं ‘अमेठी’ के आम: 2022 की तैयारी

राहुल गाँधी ने कहा कि उन्हें यूपी के आम का स्वाद पसंद नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें आंध्र प्रदेश के आम पसंद हैं। ओवैसी ने सपा को दिया गठबंधन का ऑफर।

वाराणसी का दुर्गा कुंड मंदिर: आदिकाल के 3 मंदिरों में से एक, जहाँ माँ दुर्गा के विरोधियों के रक्त से हुआ कुंड का निर्माण

आदिकाल में वाराणसी में 3 प्रमुख मंदिर थे, काशी विश्वनाथ, अन्नपूर्णा मंदिर और दुर्गा कुंड। महादेव की इस नगरी में माँ दुर्गा आदि शक्ति के...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,924FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe