Monday, June 24, 2024
Homeसोशल ट्रेंडसिर्फ मैदान में ही नहीं, भारत ने एक और मुकाबले में इंग्लैंड को धोया:...

सिर्फ मैदान में ही नहीं, भारत ने एक और मुकाबले में इंग्लैंड को धोया: कोहली का मजाक बनाने के लिए अंग्रेजों ने लिया 1 बत्तख का सहारा, भारतीय गेंदबाजों ने 3 लौटाया

इंग्लैंड 'बर्मी आर्मी' की तर्ज पर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की 'भारत आर्मी' भी है। उन्होंने भी 'बर्मी आर्मी' को जोरदार जवाब दिया।

क्रिकेट विश्वकप में भारत-इंग्लैंड के बीच मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, लेकिन एक मुकाबला एक्स पर भी चला। खास बात ये कि दोनों ही मुकाबले में भारतीय टीम विजयी रही। जी हाँ, इंग्लिश क्रिकेट टीम की फैन आर्मी कहलाने वाली ‘बर्मी आर्मी’ ने भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली के शून्य पर आउट होने के बाद ऐसा पोस्ट कर दिया कि बवाल मच गया। भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक जवाब दे ही रहे थे कि इंग्लैंड की पारी शुरू हो गई, और फिर लगातार दो खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गए।

इसके बाद भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों ने बर्मी आर्मी को जमकर ट्रोल किया, ठीक उसी तर्ज पर, जैसे बर्मी आर्मी ने विराट कोहली को ट्रोल करने की कोशिश की थी।

बर्मी आर्मी ने विराट कोहली को किया ट्रोल

वैसे तो बर्मी आर्मी विराट कोहली को कई बार निशाना बना चुकी है, लेकिन इस उसने विराट कोहली के खाता न खोल पाने पर उन्हें निशाना बनाया। बर्मी आर्मी ने विराट कोहली का चेहरा एक बत्तख (डक) के चेहरे पर लगाकर तस्वीर पोस्ट की और लिखा, “जस्ट आउट फॉर ए मॉर्निंग वॉक”।

बर्मी आर्मी की ये हरकत भारतीय प्रशंसकों को पसंद नहीं आई। जब जो रूट और बेन स्टोक्स जैसे धुरंधर भी शून्य पर आउट हो गए, तो उन्होंने बर्मी आर्मी और इंग्लिश क्रिकेट टीम को जमकर ट्रोल किया।

गौरीश वत्स ने लिखा, क्यों बर्मी आर्मी, आपको अपना ही स्वाद कैसा लगा?

बाबू भैया ने लिखा कि ये तो इवनिंग वॉक है।

मुफद्दल वोहरा ने भी बर्मी आर्मी को ट्रोल किया।

इंग्लैंड ‘बर्मी आर्मी’ की तर्ज पर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की ‘भारत आर्मी’ भी है। उन्होंने भी ‘बर्मी आर्मी’ को जोरदार जवाब दिया। ‘भारत आर्मी’ ने कहा कि थोड़ा सा समय दो, एडिट करने के लिए।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

भारतीय टीम ने लखनऊ में इंग्लैंड की टीम को 100 रन से मात दे दी। जहाँ मोहम्मद शमी ने एक के बाद एक 4 विकेट लिए, जसप्रीत बुमराह ने भी 3 विकेट झटके। भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज एकदम बेबस दिखे। इस तरह अब इंग्लैंड टेबल में सबसे नीचे बनी रहेगी और साथ ही वो चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर हो सकती है।कुलदीप यादव ने जहाँ 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके, वहीं रवींद्र जडेजा ने भी एक विकेट लिया।

बता दें कि लखनऊ में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर शुभमन गिल महज 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए विराट कोहली नौंवी गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद टीम संभल नहीं पाई। हालाँकि कप्तान रोहित शर्मा 87 और केएल राहुल ने 39 रन बनाकर टीम को कुछ सँभाला और आखिर में सूर्य कुमार यादव ने 49 रन बनाकर टीम को किसी तरह 229 रनों तक पहुँचाया, जिसमें जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव की बल्लेबाजी का भी योगदान रहा।

इतने कम रनों के बावजूद भारतीय टीम ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खुलने का मौका ही नहीं दिया। जसप्रीत बुमराह ने पहली ही गेंद पर जो रूट को शून्य रनों पर चलता कर दिया, तो बेन स्टोक्स जैसे हैवीवेट बल्लेबाज को मोहम्मद शमी ने खाता भी नहीं खोलने दिया। डेविड मालन 16 जॉनी बैरिस्टो जैसे धुरंधर सिर्फ 14 रन ही बना पाए। कप्तान जोस बटलर सिर्फ 10 रन बना पाए, तो मोईन अली 15 रन बना कर आउट हो गए। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को मैदान पर जबरदस्त जवाब दिया, तो इंटरनेट पर फैन्स ने।

क्या है बर्मी आर्मी?

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के प्रशंसकों का एक ग्रुप है, जिसका नाम बर्मी आर्मी रखा गया है। इंग्लैंड की क्रिकेट टीम दुनिया के किसी भी कोने में क्रिकेट खेलने पहुँचती है, तो इस ग्रुप के लोग बड़ी संख्या में उस देश में पहुँच जाते हैं और मैदान पर जाकर अपनी चहेती इंग्लिश टीम का हौसला बढ़ाते हैं। ये ग्रुप पूरी तरह से संगठित है और ये ग्रुप इंग्लैंड के दौरों के हिसाब से होटलों की बुकिंग, हवाई जहाज के टिकट की बुकिंग से लेकर मैदान की बुकिंग और पार्टियों का आयोजन करते हैं। ये ग्रुप कई बार विरोधी टीम को नीचा दिखाने की कोशिशों के चलते विवादों में भी घिरा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -