Friday, June 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंडजगह- भोपाल का राजभवन, तारीख- 7 दिसंबर, समय- दोपहर के 2 बजे... अपने ही...

जगह- भोपाल का राजभवन, तारीख- 7 दिसंबर, समय- दोपहर के 2 बजे… अपने ही हाथों से अपना ही मुँह काला करेंगे कॉन्ग्रेस MLA, जानिए क्यों

फूल सिंह बरैया ने खुद को अपनी घोषणा पर कायम बताया है। कहा है कि 7 दिसंबर को वे अपने हाथों से अपना मुँह काला करेंगे। यह काम वे भोपाल स्थित राजभवन के गेट पर दोपहर के दो बजे करेंगे।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कॉन्ग्रेस नेता फूल सिंह बरैया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। इस वीडियो में उन्होंने कहा था कि यदि भाजपा की 50 सीट भी आई तो वे अपने ही हाथों से राजभवन के आगे अपना मुँह काला कर लेंगे।

3 दिसंबर 2023 को जब नतीजे आए तो बीजेपी को 163 सीटें मिली। ऐसे में फूल सिंह बरैया का वीडियो फिर से चर्चा में आ गया और नेटिजन्स उनसे मुँह काला करने की तिथि और समय पूछने लगे। अब बरैया एक बार फिर सामने आए हैं। उन्होंने अपना मुँह काला करने की तारीख घोषित कर दी है।

आज तक से हुई बातचीत में फूल सिंह बरैया ने खुद को अपनी घोषणा पर कायम बताया। कहा कि आने वाले गुरुवार (7 दिसंबर 2023) को वे अपने हाथों से अपना मुँह काला करेंगे। यह काम वे भोपाल स्थित राजभवन के गेट पर दोपहर के दो बजे करेंगे। इस दौरान बरैया ने EVM से मतदान पर सवाल उठाए। बैलेट पेपर से चुनाव की माँग की। बताते चलें कि बरैया इस बार कॉन्ग्रेस के टिकट पर भांडेर सीट से चुनाव जीत कर आए हैं।

क्या कहा था फूल सिंह बरैया ने

बीजेपी मध्य प्रदेश ने 4 दिसंबर (मंगलवार) को अपने आधिकारिक X हैंडल से बरैया का पुराना वीडियो शेयर किया है। 26 सेकेंड के इस वीडियो में बैरिया कहते नजर आ रहे हैं, “2023 के चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी 50 विधायक भी जीत जाएगी तो फूल सिंह बरैया राजभवन के आगे अपने हाथों से अपना मुँह काला कर लेगा।” बरैया ने इसे अपनी प्रतिज्ञा बताया। यह बात उन्होंने आज तक को दिए एक इंटरव्यू में कही थी।

पत्रकार ने तब उनसे पूछा था कि क्या आप वोटिंग के बाद मिलेंगे? इसके जवाब में कॉन्ग्रेस नेता ने कहा, “अरे हम तो मिलेंगे ही। हम नहीं मिलेंगे तो कौन मिलेगा।” जब बरैया से पत्रकार ने कहा कि मीडिया ढूँढेगी आपको, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि वे खुद ही मीडिया के घर चले जाएँगे या वो जहाँ कहेंगे वहीं पहुँच जाएँगे। इसी वीडियो को शेयर करते हुए बीजेपी ने लिखा है, “फूल सिंह बरैया जी आपके और कॉन्ग्रेस के इस घमंड को मध्य प्रदेश की जनता ने चूर-चूर कर दिया है। अगर अपनी जुबान पर कायम हैं तो राजभवन पहुँचने की तिथि और समय इस ट्वीट के जवाब में बता दें।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान पर ‘मत देखो’, इस्लामी कुरीति पर सवाल उठाना ‘आपत्तिजनक’: PK और ‘हमारे बारह’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दोहरा रवैया...

राधा व दुर्गा के साथ 'सेक्सी' शब्द जोड़ने वालों और भगवान शिव को बाथरूम में छिपते हुए दिखाने वालों पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या कार्रवाई की थी? इस्लामी कुरीति दिखाने पर भड़क गया सर्वोच्च न्यायालय, हिन्दू धर्म के अपमान पर चूँ तक नहीं किया जाता।

‘इंशाअल्लाह, राम मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन चुकी है’: धमकी के बाद अयोध्या में अलर्ट जारी कर कड़ी की गई सुरक्षा, 2005 में...

"बाबरी मस्जिद की जगह तुम्हारा मंदिर बना हुआ है और वहाँ हमारे 3 साथी शहीद हुए हैं। इंशाअल्लाह, इस मंदिर को गिराना हमारी जिम्मेदारी बन गई है।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -