Tuesday, July 27, 2021
Homeसोशल ट्रेंड‘हरा$ज*, हरा%$, चू$%': 'कुत्ते' के प्रेम में मेनका गाँधी ने पशु चिकित्सक को दी...

‘हरा$ज*, हरा%$, चू$%’: ‘कुत्ते’ के प्रेम में मेनका गाँधी ने पशु चिकित्सक को दी गालियाँ, ऑडियो वायरल

कथिततौर पर मेनका गाँधी ने डॉक्टर को फोन करवाया और उनके लिए, ‘हरा$ज*’, हरा%$, चू$% जैसे शब्दों का प्रयोग किया। ऑडियो सुनकर लगता है कि वह कुत्ते के इलाज से परेशान थी। इसलिए उन्होंने डॉक्टर को बोलने का मौका नहीं दिया और उन्हें झोलाछाप कह दिया।

भारतीय जनता पार्टी की नेता मेनका गाँधी अक्सर किसी न किसी विवाद के कारण खबरों में आती हैं। कुछ दिन पहले ही एक बिजनेसमैन को आपत्तिजनक शब्दों में झाड़ते हुए उनकी ऑडियो सामने आई थी। अब एक और रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल है। इसमें कथिततौर पर मेनका गाँधी एक पशुचिकित्सक को भला-बुरा बोल रही हैं।

ऑडियो में सुनाई दे रही महिला की आवाज को लेकर हर जगह दावा है कि ये मेनका गाँधी की आवाज है। इसके अलावा ऑडियो में शुरू में महिला बताती भी है कि वह मेनका गाँधी की तरफ से है और मेनका गाँधी खुद डॉक्टर से बात करना चाहती हैं। इस ऑडियो में बेहद घटिया ढंग से पशुओं के डॉक्टर से बात की जा रही है। पूरी बातचीत एक कुत्ते के इलाज को लेकर है जो डॉक्टर द्वारा इलाज मिलने के बाद भी सही नहीं हो पाया।

कथिततौर पर मेनका गाँधी ने डॉक्टर को फोन करवाया और उनके लिए, ‘हरा$ज*’, हरा%$, चू$% जैसे शब्दों का प्रयोग किया। ऑडियो सुनकर लगता है कि वह कुत्ते के इलाज से परेशान थी। इसलिए उन्होंने डॉक्टर को बोलने का मौका नहीं दिया और उन्हें झोलाछाप कह दिया। डॉक्टर ने बताने की कोशिश की कि कुत्ते के इलाज के बाद उसे सेंटर पर रखने की जरूरत थी लेकिन मैडम (कुत्ते की मालकिन) उसे अपने घर ले गई। डॉक्टर ने उन्हें समझाया भी ये बात ध्यान रहे कि कुत्ता अपने टाँके खोल न ले।

इसके बाद ओनर ने कहा भी वह ध्यान रखेंगी लेकिन जब अगले दिन वे आए तो टाँके फटे हुए थे। डॉक्टर की बात सुनने के बाद भी भाजपा नेता चुप होने को तैयार नहीं हुई और गाली गलौच करते हुए उनसे उनका लाइसेंस छीन लेने की बात कही।

गाँधी ने डॉक्टर से पूछा कि उनका पूरा नाम क्या है। इस पर डॉक्टर ने बताया कि उनका नाम विकास शर्मा है। इस पर गाँधी ने कहा कि डॉक्टर को अपना पूरा नाम नहीं लेना चाहिए क्योंकि वह अपने परिवार पर धब्बा हैं। डॉक्टर को झोलाछाप कहते हुए गाँधी ने डॉक्टर के परिवार को बीच में घसीटा। गाँधी ने कहा, “तुम्हारा बाप क्या करता है? कोई माली है चौकीदार है क्या हैं?” डॉक्टर बताते भी हैं कि उनके पिता एक टीचर हैं। इस पर वो पूछती हैं, “तुम इस धंधे में क्यों आए पैसे कमाने के लिए।” 

डॉक्टर बार-बार कहते हैं कि उनसे इस तरह की बात न की जाए लेकिन गाँधी बिना कोई बात सुने अपना हुक्म चलाती रहीं। उन्होंने उस कॉलेज को भी बेकार कहा जहाँ से डॉक्टर पास हुए थे। मेनका गाँधी ने कहा कि वह कोई बात नहीं सुनना चाहती हैं। कुत्ते को वापस लेकर आया जाए और उसका इलाज किया जाए। अगर कुत्ता मरा तो उनकी नौकरी जाएगी।

बता दें कि ऑडियो सामने आने के बाद इस संबंध में जून 23 को इंडियन वेटेरनरी एसोसिएशन के डॉक्टरों ने मेनका गाँधी के ऐसे बर्ताव की आलोचना की। साथ ही मुआवजे की माँग भी की। भाजपा नेता के रवैये की निंदा करते हुए कहा गया कि पीएम और लोकसभा अध्यक्ष को मामले से अवगत करवा दिया गया है।

बीएचयू में भी छात्रों ने मेनका गाँधी का विरोध किया। साथ ही मंत्री से माफीनामा माँगा।

अन्य कॉल रिकॉर्डिंग वायरल

उल्लेखनीय है कि ये कोई पहला मामला सामने नहीं आया है जहाँ इस तरह भाजपा नेता अभद्र शब्द बोलती सुनी गई हों। अपने जानवरों से प्रेम के चलते उन्होंने एक अनुभवी डॉक्टर से भी बदसलूकी की थी।

सोशल मीडिया पर सामने आई एक अन्य कॉल रिकॉर्डिंग में सुना जा सकता है कि गाँधी एक सीनियर डॉक्टर पर कुत्ते को मारने का आरोप मढ़ रही हैं। डॉक्टर समझाता है कि कुत्ता बहुत बीमार था और ओनर के अनुरोध पर उसका इलाज हुआ। हालाँकि मेनका गाँधी फिर भी डॉक्टर को जिम्मेदार मानती रहीं। जब डॉक्टर ने उनके आपत्तिजनक सवालों का जवाब देने से मना किया तो गाँधी ने दोबारा डॉक्टर का लाइसेंस कैंसिल करने की धमकी दी।

दिलचस्प बात ये है कि विकास शर्मा जो 6 माह से पेशे में लगे थे उन्हें मेनका गाँधी झोला छाप कह रही थीं और अगले मामले में डॉक्टर 25 साल का अनुभवी था फिर भी मेनका गाँधी उनका लाइसेंस कैंसिल करवाने की बात कह रही थीं। डॉक्टर ने ऐसा रवैया देख कर कहा भी कि वह उन्हें कोई जवाब नहीं देंगे, उन्हें जो करना हैं करें, वह मंत्री पद पर हैं।

बिजनेसमैन के साथ बातचीत की ऑडियो वायरल

कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर बीजेपी नेता मेनका गाँधी और रामलिंगम नामक एक कारोबारी के बीच हुई एक कथित बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था। इस ऑडियो में कथित तौर पर मेनका गाँधी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह उस शख्स पर यौन शोषण का केस दर्ज करा देंगी। यह ऑडियो रामलिंगम द्वारा कथित रूप से एक कुत्ते को बैट से मारने के बाद हुई बातचीत का था।बातचीत के दौरान, मेनका गाँधी को कथित तौर पर युवक को ‘गुंडा’, ‘बदमाश’ कहते हुए सुना गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,362FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe