Monday, July 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंडPM मोदी का एक आह्वान….और संसद के वीडियो को मिली शाहरुख खान से लेकर...

PM मोदी का एक आह्वान….और संसद के वीडियो को मिली शाहरुख खान से लेकर अक्षय कुमार की आवाज: नंबर वन ट्रेंड हुआ #MyParliamentMyPride

26 मई 2023 को PM मोदी ने 1 मिनट 48 सेकेंड का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। तब बिना किसी टेक्स्ट, आवाज या बैकग्राउंड म्यूजिक के इस वीडियो पर उन्होंने लोगों से अपनी आवाज में विचार माँगे थे। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा था कि कुछ विचारों को वो रीट्वीट करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजारिश के बाद अलग-अलग क्षेत्रों में देश की तमाम बड़ी हस्तियों ने नए संसद भवन पर अपने वॉइस ओवर के साथ वीडियो जारी किए हैं। इन वीडियो में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, अनुपम खेर और शाहरुख़ खान शामिल हैं। शाहरुख़ खान ने नए संसद भवन को अपनी आशाओं का घर बताया तो अक्षय कुमार ने इस भारत की विकास गाथा कहा है। शनिवार (27 मई 2023) को देर रात PM मोदी ने इन दोनों वीडियो को रीट्वीट किया है।

अक्षय कुमार ने अपने वीडियो में कहा कि उन्हें भारत की नई संसद देख कर अलग ही ख़ुशी मिल रही है। अपने बचपन की याद करते हुए उन्होंने कहा कि तब दिल्ली में ज्यादातर इमारतें ब्रिटिशकालीन दिखाई देती थीं। अक्षय कुमार ने आगे कहा, “जब आप इस बिल्डिंग को देखें तो ये सोचें कि हमारा देश कहाँ था और कहाँ आगे निकल रहा है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस काम के लिए तहे दिल से धन्यवाद करते हुए अक्षय कुमार ने ‘जय हिन्द जय भारत’ से अपनी बात को खत्म किया।

अक्षय कुमार का वीडियो रीट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके द्वारा व्यक्त किए गए शब्दों की सराहना की। PM मोदी ने संसद को लोकतंत्र का प्रकाश स्तम्भ भी बताया।

वहीं शाहरुख़ खान ने भारत के नए संसद भवन को उम्मीदों का नया घर बताया है। शाहरुख़ खान ने 140 करोड़ भारतीयों को एक परिवार बताया और नए संसद में देश के हर प्रदेश, जाति और धर्म के समावेश होने की आशा जताई। वीडियो में नए संसद भवन द्वारा देश में एकता और समानता की भावना को बल मिलने की उम्मीद के साथ शाहरुख़ ने ‘नया संसद नए भारत का’ सम्बोधन किया है। शाहरुख़ ने भी अपने वीडियो के वॉइस ओवर को जय हिन्द शब्द से खत्म किया है।

शाहरुख़ खान के वीडियो को भी रीट्वीट करते हुए PM मोदी ने उनकी अभिव्यक्ति की तारीफ की। हैशटैग के तौर पर #MyParliamentMyPride लिखते हुए प्रधानमंत्री ने नए संसद को भारत के मजबूत होते लोकतंत्र और विकास का प्रतीक बताया। #MyParliamentMyPride ट्विटर पर फ़िलहाल टॉप ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल 26 मई 2023 (शुक्रवार) को PM मोदी ने 1 मिनट 48 सेकेंड का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। तब बिना किसी टेक्स्ट, आवाज या बैकग्राउंड म्यूजिक के इस वीडियो पर उन्होंने लोगों से अपनी आवाज में विचार माँगे थे। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा था कि कुछ विचारों को वो रीट्वीट करेंगे।

जिन अन्य लोगों के वीडियो प्रधानमंत्री मोदी ने रीट्वीट किए हैं उनमे पत्रकार अजीत भारती और मीनाक्षी जोशी, मनोज मुंतशिर, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर, प्रोफ़ेसर विकास पाठक, सुनील सिंह, सौमिल जैन आदि शामिल हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -