Friday, March 5, 2021
Home सोशल ट्रेंड NDTV कर्मचारी ने बिना डाक्यूमेंट्स के फ्लाइट मिस होने का ठिकरा एयर इंडिया पर...

NDTV कर्मचारी ने बिना डाक्यूमेंट्स के फ्लाइट मिस होने का ठिकरा एयर इंडिया पर फोड़ा: लगाया अनाप-शनाप आरोप

NDTV कर्मचारी, जो पिछले दिनों 'द वायर' और 'द कारवाँ' जैसे वामपंथी मीडिया पोर्टल्स से जुड़ी थीं, ने मंगलवार को ट्वीट्स का थ्रेड पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने एयर इंडिया को गलत दस्तावेजों, बुरे इंटरनेट और नियमों का पालन न करने के लिए भी जिम्मेदार ठहराया।

NDTV की कर्मचारी शिबांगी सिन्हा रॉय ने सरकारी एयरलाइन्स कंपनी एयर इंडिया को उनके दस्तावेज उपलब्ध न कराने, खराब इंटरनेट और फ्लाइट मिस होने के लिए दोषी ठहराया। दरअसल, शिबांगी एयर इंडिया को उड़ान से पहले आवश्यक डॉक्यूमेंट्स नहीं दे पाई, जिसकी वजह से उनकी फ्लाइट मिस हो गई। इससे खफा NDTV कर्मचारी ने ट्विटर पर एयर इंडिया को निशाने पर लिया।

NDTV कर्मचारी, जो पिछले दिनों ‘द वायर’ और ‘द कारवाँ’ जैसे वामपंथी मीडिया पोर्टल्स से जुड़ी थीं, ने मंगलवार (फरवरी 9, 2021) को ट्वीट्स का थ्रेड पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने एयर इंडिया को गलत दस्तावेजों, बुरे इंटरनेट और नियमों का पालन न करने के लिए भी जिम्मेदार ठहराया।

NDTV के कर्मचारी शिबांगी सिन्हा रॉय द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट्स के थ्रेड का स्क्रीनशॉट
NDTV के कर्मचारी शिबांगी सिन्हा रॉय द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट्स के थ्रेड का स्क्रीनशॉट

शिबांगी सिन्हा रॉय ने एयर इंडिया से पूछा कि क्या वे ‘उत्पीड़न के लिए 500 रुपए अतिरिक्त लेते हैं?’ उन्होंने एयर इंडिया के कर्मचारियों पर आरोप लगाया कि वो उनसे ऐसे बात कर रहे थे जैसे वो ‘कोई वांटेड आतंकवादी’ हो। बौखलाई हुई NDTV कर्मचारी ने पूछा, “कौन आपको इस तरह से लोगों से बात करने की अनुमति देता है?”

अपने ’कष्टप्रद अनुभव’ को बयाँ करते हुए उन्होंने लिखा कि यह सब तब शुरू हुआ जब उन्होंने दस्तावेजों से भरा बैग खो दिया। वह कहती है कि उनके फोन पर सभी जरूरी दस्तावेज थे, लेकिन खराब इंटरनेट के कारण वह उन्हें एक्सेस नहीं कर पाई।

जब उसने एयरलाइन से मदद माँगी, तो कथित तौर पर एक एयर इंडिया स्टाफ उन पर ‘चिल्ला’ उठा। उन्हें उम्मीद थी कि एयर इंडिया का स्टाफ उन्हें अपना निजी मोबाइल वाईफाई उपलब्ध कराएगा, जिसे स्टाफ ने मना कर दिया। रॉय ने आरोप लगाया कि कर्मचारियों ने उन्हें यह कहते हुए जवाब दिया, “अपके जैसे बहुत लोग आते हैं।”

रॉय ने एयर इंडिया को टैग करते हुए लिखा, “एक सह-यात्री ने मुझे हॉटस्पॉट दिया, उसके बाद मैंने एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश किया। प्रवेश करने पर, आपके कर्मचारियों ने मुझे 15 मिनट तक और इंतजार करवाया। और अब, आपके स्टाफ परवीन कौर और जितेंद्र ने मुझे बताया कि बोर्डिंग बंद हो गई है। टेक ऑफ से 1 घंटा पहले।”

यह हाइलाइट करने के लिए कि एयर इंडिया के स्टाफ ने उन्हें टेक ऑफ से 1 घंटा पहले उन्हें बताया कि बोर्डिंग बंद हो गया है, उन्होंने इसे कैपिटल लेटर में लिखा। वह एयर इंडिया के कर्मचारियों परवीन कौर और जितेंद्र की भर्त्सना की कि उन्होंने उसे फ्लाइट में चढ़ने नहीं दिया, जबकि टेक ऑफ होने में एक घंटा बाकी था।

शायद NDTV कर्मचारी, जो सोचती हैं कि भारत को ‘हिंदू आतंकवादियों से खतरा’ है, को एयरलाइन के नियमों के बारे में पता नहीं है। एयर इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर उल्लिखित चेक-इन काउंटर क्लोजर समय स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट करता है कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिए काउंटर क्लोजिंग समय प्रस्थान से 60 मिनट पहले है।

एयर इंडिया के आधिकारिक वेब पेज पर दी गई जानकारी

रॉय को इसी के बारे में बताया गया था, जिससे यह स्पष्ट रूप से साफ हो गया कि एयर इंडिया के कर्मचारियों को उनसे कोई व्यक्तिगत शिकायत नहीं थी, वो सिर्फ प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे।

हालाँकि, एयर इंडिया एनडीटीवी कर्मचारी के पास पहुँची। उन्होंने उनको हुई असुविधा के लिए माफी माँगी और उनसे ई-मेल आईडी और फोन नंबर जैसी उनकी व्यक्तिगत जानकारी माँगी ताकि वे उनकी शिकायतों को दूर करने के लिए उनसे संपर्क कर सकें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अब पार्टी में नहीं रह सकता, हमेशा अपमानित किया गया’- चुनाव से पहले राहुल गाँधी के वायनाड में 4 बड़े नेताओं का इस्तीफा

पार्टी नेताओं के इस्तीफे के बाद कॉन्ग्रेस नेतृत्व ने क्षेत्र में कार्रवाई की। उन्होंने पार्टी के जिला नेतृत्व में संकट को खत्म करने के लिए...

2013 से ही ‘वीर’ थे अनुराग, कॉन्ग्रेसी राज में भी टैक्स चोरी पर पड़े थे छापे, लोग पूछ रहे – ‘कागज दिखाए थे क्या’

'फ्रीडम ऑफ टैक्स चोरी' निरंतर जारी है। बस अब 'चोर' बड़े हो गए हैं। अब लोकतंत्र भड़भड़ा कर आए दिन गिर जाता है। अनुराग के नाम पर...

2020 में टीवी पर सबसे ज्यादा देखे गए PM मोदी, छोटे पर्दे के ‘युधिष्ठिर’ बनेंगे बड़े पर्दे पर ‘नरेन’

फिल्म 'एक और नरेन' की कहानी में दो किस्से होंगे। एक में नरेंद्रनाथ दत्त के रूप में स्वामी विवेकानंद के कार्य और जीवन को दर्शाया जाएगा जबकि दूसरे में नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण को दिखाया जाएगा।

4 शहर-28 ठिकाने, ₹300 करोड़ का हिसाब नहीं: अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू सहित अन्य पर रेड में टैक्स चोरी के बड़े सबूत

आयकर विभाग की छापेमारी लगातार दूसरे दिन भी जारी रही। बड़े पैमाने पर कर चोरी के सबूत मिलने की बात सामने आ रही है।

किसान आंदोलन राजनीतिक, PM मोदी को हराना मकसद: ‘आन्दोलनजीवी’ योगेंद्र यादव ने कबूली सच्चाई

वे केवल बीजेपी को हराना चाहते हैं बाकी उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है कि कौन जीतता है। यहाँ तक कि अब्बास सिद्दीकी के बंगाल जीतने पर भी वे खुश हैं। उनका दावा है कि जब तक मोदी और भाजपा को अनिवार्य रूप से सत्ता से बाहर रखा जाता है। तब तक ही सही मायने में लोकतंत्र है।

70 नहीं, अब 107 एकड़ में होंगे रामलला विराजमान: 7285 वर्ग फुट जमीन और खरीदी गई

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण अब 70 एकड़ की जगह 107 में एकड़ में किया जाएगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने परिसर के आसपास की 7,285 वर्ग फुट ज़मीन खरीदी है।

प्रचलित ख़बरें

तिरंगे पर थूका, कहा- पेशाब पीओ; PM मोदी के लिए भी आपत्तिजनक बात: भारतीयों पर हमले के Video आए सामने

तिरंगे के अपमान और भारतीयों को प्रताड़ित करने की इस घटना का मास्टरमाइंड खालिस्तानी MP जगमीत सिंह का साढू जोधवीर धालीवाल है।

अंदर शाहिद-बाहर असलम, दिल्ली दंगों के आरोपित हिंदुओं को तिहाड़ में ही मारने की थी साजिश

हिंदू आरोपितों को मर्करी (पारा) देकर मारने की साजिश रची गई थी। दिल्ली पुलिस ने साजिश का पर्दाफाश करते हुए दो को गिरफ्तार किया है।

‘मैं 25 की हूँ पर कभी सेक्स नहीं किया’: योग शिक्षिका से रेप की आरोपित LGBT एक्टिविस्ट ने खुद को बताया था असमर्थ

LGBT एक्टिविस्ट दिव्या दुरेजा पर हाल ही में एक योग शिक्षिका ने बलात्कार का आरोप लगाया है। दिव्या ने एक टेड टॉक के पेनिट्रेटिव सेक्स में असमर्थ बताया था।

BBC के शो में PM नरेंद्र मोदी को माँ की गंदी गाली, अश्लील भाषा का प्रयोग: किसान आंदोलन पर हो रहा था ‘Big Debate’

दिल्ली में चल रहे 'किसान आंदोलन' को लेकर 'BBC एशियन नेटवर्क' के शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी (माँ की गाली) की गई।

पुलिसकर्मियों ने गर्ल्स हॉस्टल की महिलाओं को नंगा कर नचवाया, वीडियो सामने आने पर जाँच शुरू: महाराष्ट्र विधानसभा में गूँजा मामला

लड़कियों ने बताया कि हॉस्टल कर्मचारियों की मदद से पूछताछ के बहाने कुछ पुलिसकर्मियों और बाहरी लोगों को हॉस्टल में एंट्री दे दी जाती थी।

‘अश्लीलता और पोर्नोग्राफी भी दिखाते हैं’: सुप्रीम कोर्ट ने ‘तांडव’ मामले में कहा- रिलीज से पहले हो स्क्रीनिंग

तांडव मामले में अपर्णा पुरोहित की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर रिलीज से पहले कंटेंट की स्क्रीनिंग होनी चाहिए।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,291FansLike
81,942FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe