Monday, July 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंडपरवेज मुशर्रफ की मौत: क्यों शेयर कर रहे लोग Meme… क्योंकि पाखंडी नहीं है...

परवेज मुशर्रफ की मौत: क्यों शेयर कर रहे लोग Meme… क्योंकि पाखंडी नहीं है हिंदुस्तानी जनता

एक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हँसती हुई तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन लगाया, "अत्यंत पीड़ा हुई जान कर।" हालाँकि, इसी बीच लोगों ने बरखा दत्त और महबूबा मुफ़्ती को भी ढाँढस बंधाने वाले ट्वीट्स किए।

पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह और इस्लाम मुल्क के राष्ट्रपति व फ़ौज के मुखिया रहे परवेज मुशर्रफ का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वो 2016 से मुल्क के बाहर रह रहे थे। अब सोशल मीडिया पर उनकी मौत को लेकर मीम्स की बौछार हो गई है। एक सोशल मीडिया यूजर ने तो प्रोपेगंडा पत्रकार राना अय्यूब, सबा नकवी और अभिनेत्री स्वरा भास्कर का एडिटेड वीडियो शेयर किया, जिसमें तीनों बैठ कर रोती हुई दिख रही हैं।

वहीं अधिकतर यूजर्स ने एक पुलिस वाले का वो वीडियो शेयर किया, जो कई बार वायरल हो चुका है। इसमें उक्त बुजुर्ग पुलिसकर्मी ‘इक दिन मर जाएगा कुत्ते की मौत, जग में सब कहेंगे – मर गया माधर&%’ गाता हुआ सुनाई दे रहा है। कइयों ने वीडियो तो कुछ ने उसकी तस्वीर शेयर कर के लिखा कि अभी ये काफी प्रासंगिक लग रहा है। ये गाना राज कपूर की फिल्म ‘धरम करम (1975)’ के गाने का अपभ्रंश कर के बनाया है – ‘इक दिन बिक जाएगा मिट्टी के मोल, जग में रह जाएँगे प्यारे तेरे बोल।’

याद हो कि वामपंथी पत्रकार विनोद दुआ ने कहा था कि मौत के बाद व्यक्ति को महापुरुष बना देने का चलन है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद ऐसा कहा था। विनोद दुआ की जब मौत हुई, तब लोगों ने उनका ये बयान खूब शेयर किया था। उन्होंने मरने के बाद लोगों की बुराइयों पर भी बात करने की वकालत करते हुए गोधरा दंगे और आज़ादी के आंदोलन में वाजपेयी की भूमिका पर बातें की थीं। उन्होंने मृत्यु के बाद व्यक्ति की तारीफ़ को पाखंड करार दिया था।

एक अन्य यूजर ने लिखा, “26/11 मुंबई के मास्टरमाइंड आतंकी हाफ़िज़ सईद का समर्थक परवेज मुशर्रफ अंततोगत्वा निपट लिया। प्रभु उसे उसके कर्मों अनुसार सद्गति-दुर्गति प्रदान करें। कोई सहानुभूति नहीं ऐसे कुकर्मी के लिए। एक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हँसती हुई तस्वीर शेयर करते हुए कैप्शन लगाया, “अत्यंत पीड़ा हुई जान कर।” हालाँकि, इसी बीच लोगों ने बरखा दत्त और महबूबा मुफ़्ती को भी ढाँढस बंधाने वाले ट्वीट्स किए।

परेज मुशर्रफ की मौत के बाद लोगों द्वारा शेयर किए जा रहे कुछ और मीम्स भी देखिए:

ज्ञात हो कि उन्होंने 2010 में ‘ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (APML)’ नाम से एक पार्टी भी बनाई थी। पार्टी ने 2018 में ही बयान जारी कर बताया था कि परवेज मुशर्रफ Amyloidosis नामक दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे हैं, जिसमें शरीर के सभी अंग (दिल, किडनी, फेंफड़े, पाचन तंत्र और लिवर और नर्वस सिस्टम) के कामकाज में गड़बड़ी होने लगती है। इस बीमारी में शरीर में Amyloid नाम का खतरनाक प्रोटीन बनने लगता है, जो टिशूज को काम करने से रोकता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

शूटिंग क्लब का सदस्य था डोनाल्ड ट्रम्प पर गोली चलाने वाला, शिकारी वाली वेशभूषा थी पसंद: रिपब्लिकन पार्टी ने बुलाया राष्ट्रीय सम्मेलन, पूर्व राष्ट्रपति...

वो लगभग 1 साल से पास में ही स्थित 'क्लेयरटन स्पोर्ट्समेन क्लब' का सदस्य भी था। इसमें कई शूटिंग रेंज हैं। पहले से कोई भी आपराधिक या ट्रैफिक चालान का मामला दर्ज नहीं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -