Thursday, February 29, 2024
Homeसोशल ट्रेंडसदन के बाहर निकलते ही 50 को बना दिया 500: राहुल गाँधी के गणित...

सदन के बाहर निकलते ही 50 को बना दिया 500: राहुल गाँधी के गणित का फिर उड़ा मजाक, ख़ुद के ही आँकड़ों में उलझे

एक ने लिखा, “देश को 50 साल लूटने वाले आज कर्ज की बात कर रहे हैं।” वहीं एक अन्य ने कहा, “अपने चाचा चिदम्बरम से जो गबन के आरोप में जेल में रहे और अब जमानत पर बाहर आए हैं। उनसे पूछ लेते वो तुम को बेहतर समझा देते।”

राहुल गाँधी के आँकड़ों ने एक बार फिर से कॉन्ग्रेस की किरकिरी करा दी है। लोकसभा में 50 विलफुल डिफॉल्टर्स का नाम पूछने के बाद संसद के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए राहुल ने एक नहीं कई बार कहा कि उन्होंने ‘500’ डिफॉल्टर्स का नाम पूछा है। कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने सोमवार (मार्च 16, 2020) को लोकसभा में बैंक लूट का मुद्दा उठाते हुए सरकार को घेरने की कोशिश की। हालाँकि वह खुद एक बार फिर आँकड़ों के जाल में उलझ गए।

संसद से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गाँधी ने कहा, “जब आप संसद में सवाल पूछते हैं तो मंत्री जवाब देते हैं फिर आप दूसरा सवाल पूछते हैं। लेकिन, आज मैंने सवाल पूछा, मंत्री ने जवाब नहीं दिया। मैंने पूछा था कि सबसे बड़े ‘500’ डिफॉल्टर्स कौन हैं। स्पीकर की ड्यूटी है कि मेरे अधिकारों की रक्षा करें, लेकिन उन्होंने मुझे दूसरा सवाल पूछने नहीं दिया। यह मेरे अधिकारों का हनन है। यह गलत है।”

राहुल गाँधी के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने मजे लेने शुरू कर दिए। उन्होंने इसके जवाब में एक से एक प्रतिक्रियाएँ दीं।

एक यूजर ने लिखा, “पर संसद में तो पप्पू 50 की बात कर रहा था अब 500 हो गए। फिर फिसल गई जबान।”

एक ने लिखा, “तू और तेरी मम्मी पहले नपोगे, अगर लिस्ट पब्लिक हो गई तो!”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “5000 हो जाएगा कल तक, धैर्य रखो।”

एक यूजर ने लिखा कि भाई पहले ये तय कर 50 या 500…तेरे दरबारी पत्रकार तो 50 कह रहे हैं।

प्रकाश झा नाम के एक यूजर ने लिखा, “इसको समझ नहीं आता है कि वो पार्लियामेंट है, वो इसका घर नहीं है। अधिकारों के साथ ही कुछ जिम्मेदारियाँ भी होती हैं।”

एक यूजर ने लिखा, “एक-दो सवाल घंटे भर रट्टा मारकर आए थे राहुल बाबा वो भी नहीं पूछने दिया, अच्छे खासे मनोरंजन का मूड खराब कर दिया हमारा।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “राहुल जी अनुराग ठाकुर ने आपको जवाब दिया है। जाकर चेक कर लीजिए। आपकी आदत झूठ बोलने की है तो इसमें सरकार क्या कर सकती है आपको तो सरकार पर विश्वास ही नही है। आपको संसद पर भी विश्वास नहीं है। आपको केवल भ्रम वाली राजनीति करने पर विश्वास है।”

एक ने लिखा, “देश को 50 साल लूटने वाले आज कर्ज की बात कर रहे हैं।” वहीं एक अन्य ने कहा, “अपने चाचा चिदम्बरम से जो गबन के आरोप में जेल में रहे और अब जमानत पर बाहर आए हैं। उनसे पूछ लेते वो तुम को बेहतर समझा देते।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शेख शाहजहाँ तो गिरफ्तार हो गया पर इस मरी हुई व्यवस्था का इलाज कौन करेगा, क्योंकि जंगलराज से भी गया गुजरा है ममता बनर्जी...

बंगाल की असली चुनौती शाहजहाँ शेख की गिरफ्तारी नहीं है, बल्कि वो व्यवस्था है जिसने उसे संदेशखाली की सल्तनत चलाने की इजाजत दी।

‘उनके लिए पाकिस्तान दुश्मन देश, हमारे लिए पड़ोसी’: कर्नाटक में कॉन्ग्रेस MLC के विवादित बोल, बीजेपी ने कहा- आज भी निभाई जा रही नेहरू-जिन्ना...

कर्नाटक कॉन्ग्रेस के बड़े नेता और विधान परिषद सदस्य बीके हरिप्रसाद ने पाकिस्तान को दुश्मन राष्ट्र मानने से इंकार कर दिया। भाजपा ने उनके बयान पर हमला बोला है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe