Monday, June 17, 2024
Homeसोशल ट्रेंडपाकिस्तान में रोज 3 हिन्दू लड़कियों का इस्लामी धर्मांतरण या हत्या… राहुल तेवतिया ने...

पाकिस्तान में रोज 3 हिन्दू लड़कियों का इस्लामी धर्मांतरण या हत्या… राहुल तेवतिया ने एक स्टोरी से हमास के हमदर्द इकोसिस्टम को किया तहस-नहस

राहुल तेवतिया ने 'ऑल आईज ऑन रफाह' के मुकाबले ''ऑल आईज ऑन हिंदूज इन पाकिस्तान'' का विकल्प चुना और पाकिस्तान में उत्पीड़न और दमन के शिकार हिंदुओं की दुर्दशा की तरफ पूरी दुनिया का ध्यान खींचा है।

रोहित शर्मा हों या तमाम बॉलीवुड स्टार्स, लगभग सभी ने हमास द्वारा इजरायल पर किए गए हमलों को अनदेखा किया, लेकिन रफाह पर इजरायल के जवाबी हमले को फिलिस्तीनियों पर इजरायली अत्याचार बताने वाला रोना जरूर रोया। ये अलग बात है कि ‘उम्माह’ वालों को छोड़ दें, तो बाकियों का रफाह या गाजा से उतना ही लेना देना है, जितना कि चीन के शिनजियाँग में मारे जा रहे उइगुर मुस्लिमों से। खैर, इन सबके बीच आईपीएल में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलने वाले राहुल तेवतिया ने ‘असलियत’ के लिए आवाज उठाई है। राहुल तेवतिया ने पाकिस्तान में अत्याचार और दमन के शिकार ‘हिंदुओं’ की आवाज उठाई है।

राहुल तेवतिया ने ‘ऑल आईज ऑन रफाह’ के मुकाबले ”ऑल आईज ऑन हिंदूज इन पाकिस्तान” का विकल्प चुना और पाकिस्तान में उत्पीड़न और दमन के शिकार हिंदुओं की दुर्दशा की तरफ पूरी दुनिया का ध्यान खींचा है। उन्होंने तर्क_भारत के इंस्टाग्राम पोस्ट को अपना इंस्टाग्राम स्टेटस बनाया। इस पोस्ट में पाकिस्तान में हिदुओं पर हो रहे अत्याचार से जुड़े तथ्य रखे गए हैं।

तथ्य_भारत के जिस इंस्टाग्राम पोस्ट को राहुल तेवतिया ने अपना स्टेटस बनाया है, उसमें बताया गया है ”पाकिस्तान में हर तीसरी हिंदू नाबालिग लड़की रेप पीड़िता है। उन्हें अपहृत कर मार दिया जाता है, अगर वो पाकिस्तान में इस्लाम नहीं अपनाती हैं। क्यों वैश्विक मीडिया, भारतीय सेलिब्रिटी और मानवाधिकार संगठन इस अहम मुद्दे पर खामोश हैं?”

इसकी अगली स्लाइड में लिखा है, ‘रफाह में 46 लोग मारे गए, पूरी दुनिया की मीडिया आँसू बहाने लगी, लेकिन लाखों हिंदू कश्मीर, पाकिस्तान, बांग्लादेश में क्रूरता से नरसंहार का शिकार बना दिए गए, किसी ने इसे स्वीकार तक नहीं किया, इसे कवर करना तो दूर की बात।’ इस पोस्ट की अगली स्लाइड्स में पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के बारे में बताया गया है।

इस पोस्ट को राहुल तेवतिया ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर स्टेटस के तौर पर लगाया है। बता दें कि राहुल तेवतिया अपनी काबिलियत के दम पर 2021 में भारतीय टीम में भी चुने गए थे, लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। राहुल तेवतिया विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। वो एक ही ओवर में पूरे मैच को बदलने का दमखम रखते हैं और कई बार ये कारनामा करके वो दिखा भी चुके हैं। हालाँकि इस बार उन्होंने बल्ले से नहीं, बल्कि इंस्टाग्राम पर एक ही पोस्ट से पूरे इकोसिस्टम को तहस नहस कर दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -