Thursday, April 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंडयशवंत सिन्हा ने चुपके से डिलीट किया 'Ch&*iya' वाला ट्वीट, स्क्रीनशॉट वायरल: आधे-अधूरे विपक्ष...

यशवंत सिन्हा ने चुपके से डिलीट किया ‘Ch&*iya’ वाला ट्वीट, स्क्रीनशॉट वायरल: आधे-अधूरे विपक्ष ने बनाया है राष्ट्रपति उम्मीदवार

सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का उम्मीदवार घोषित किए जाने के तुरंत बाद, उनके एक पुराने ट्वीट ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया, जिसमें वह एक हिंदी गाली 'Ch*&%' का उपयोग करते हुए ट्विटर यूजर को जवाब दे रहे हैं।

आधे-अधूरे विपक्ष के साझा आधिकारिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में घोषित होने के तुरंत बाद, तृणमूल कॉन्ग्रेस के नेता यशवंत सिन्हा ने अपने पुराने आपत्तिजनक ट्वीट डिलीट करने लगे हैं। उनका एक ट्वीट वायरल है जिस पर लोग उन्हें घेर रहे हैं। हालाँकि, सिन्हा ने यह ट्वीट अप्रैल 2022 में एक ट्विटर यूजर की टिप्पणी के जवाब में किया था। जिसे फ़िलहाल उन्होंने डिलीट कर दिया है।

मंगलवार (21 जून, 2022) को, टीएमसी उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा को आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष द्वारा अपना साझा उम्मीदवार घोषित किया गया, जो 18 जुलाई को होने वाला है। सिन्हा को ममता बनर्जी, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, कॉन्ग्रेस और अन्य दलों ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में समर्थन दिया।

सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का उम्मीदवार घोषित किए जाने के तुरंत बाद, उनके एक पुराने ट्वीट ने ट्विटर यूजर का ध्यान आकर्षित किया, जिसमें वह एक हिंदी गाली ‘Ch*&%’ का उपयोग करते हुए ट्विटर यूजर को जवाब दे रहे हैं। मामला, इसी साल अप्रैल का है, जब यशवंत सिन्हा ने एक असंगत ट्वीट किया जिसमें उन्होंने ईंधन की बढ़ती कीमतों के बारे में बात करते हुए इसकी तुलना देश के मिजाज से कर डाली।

उस पर, एक ट्विटर यूजर ने सांसद को ‘Ch$%&’ के रूप में संदर्भित करते हुए उनसे पूछा कि वह क्या कहना चाह रहे हैं? जिस पर, टीएमसी नेता ने अपना आपा खो दिया और जवाब दिया कि वह उनके ट्वीट को नहीं समझ सकता- “…कि वह एक Ch&% है।” जानकारी के लिए बता दें कि Ch&%* एक गाली है जिसे अपमानजनक रूप से कुछ राज्यों में उपयोग किया जाता है।

आज कई ट्विटर यूजर ने यशवंत सिन्हा के उसी अपमानजनक ट्वीट की तरफ ध्यान आकर्षित कराया कि एक देश के प्रमुख के रूप में ऐसा व्यवहार कहाँ तक उचित होगा?

हालाँकि, सोशल मीडिया पर अपने गुस्से की वजह से फँसने के बाद यशवंत सिन्हा ने चतुराई से अपने कदम पीछे खींच लिए और चुपचाप ट्वीट को डिलीट कर दिया। क्योंकि लोगों को सिन्हा का वह अपमानजनक ट्वीट आज दोपहर के बाद से ही ट्विटर पर नजर नहीं आ रहा था। हालाँकि, यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने गाली-गलौज की है। 2014 में भी उन्होंने कहा था कि कोई भी Ch*&% छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बन सकता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

छतों से पत्थरबाजी, फेंके बम, खून से लथपथ हिंदू श्रद्धालु: बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी शोभायात्रा को बनाया निशाना, देखिए Videos

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी की शोभा यात्रा पर पत्थरबाजी की घटना सामने आई। इस दौरान कई श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल भी हुए।

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe