Tuesday, October 19, 2021
Homeसोशल ट्रेंडPM मोदी के साथ गंभीर चर्चा में ऊँघते रहे केजरीवाल, उद्धव भी चलाते रहे...

PM मोदी के साथ गंभीर चर्चा में ऊँघते रहे केजरीवाल, उद्धव भी चलाते रहे मोबाइल: लोगों ने तस्वीरें शेयर कर सुनाई खरी-खोटी

ये तस्वीरें हैं- महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की। वायरल होती तस्वीरों में महाराष्ट्र सीएम जहाँ फोन पर लगे नजर आ रहे हैं। वहीं अरविंद केजरीवाल अपनी घड़ी चेक कर करके सिर्फ़ बैठने की पोजीशन बदल रहे हैं। दोनों मुख्यमंत्रियों को देख बिलकुल ऐसा नहीं लग रहा कि वह बैठक में हो रही चर्चा को लेकर सीरियस हैं।

देश में कोरोना की बेकाबू रफ्तार और कई राज्यों में संक्रमण के प्रसार के रोकथाम के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअली बैठक की। इस बैठक में उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर रणनीति पर चर्चा की। पूरी बैठक लगभग आधा घंटा चली, जिसके खत्म होते ही पीएम मोदी द्वारा कही गई मुख्य बातों के अलावा इस बैठक से जुड़ी तस्वीरें वायरल हो गईं।

ये तस्वीरें हैं- महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की। वायरल होती तस्वीरों में महाराष्ट्र सीएम जहाँ फोन पर लगे नजर आ रहे हैं। वहीं अरविंद केजरीवाल अपनी घड़ी चेक कर करके सिर्फ़ बैठने की पोजीशन बदल रहे हैं। दोनों मुख्यमंत्रियों को देख बिलकुल ऐसा नहीं लग रहा कि वह बैठक में हो रही चर्चा को लेकर सीरियस हैं।

वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट
वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट

ऑपइंडिया ने जब इन वायरल तस्वीरों की हकीकत जानने के लिए बैठक की वीडियो देखी तो हमने पाया कि ये तस्वीरें बिलकुल सही हैं। वीडियो की शुरुआती 10 मिनटों में ही केजरीवाल और उद्धव ठाकरे को देख पता लगाया जा सकता है कि उनका मीटिंग में बिलकुल मन नहीं लग रहा। 

बैठक के दौरान सीएम केजरीवाल की बदलती पोजीशन

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने लिखा, “दिल्ली कोरोना से तबाह है और ये CM केजरीवाल का रवैया -आलस, तमस, कामचोरी, निकम्मापन, संवेदनहीनता, चर्बी चढ़ना, मर्यादाहीन व निर्लज्जता।”

सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों को शेयर कर करके यूजर्स चुटकी ले रहे हैं। अमर अग्रवाल बैठक का एक स्क्रीनशॉट शेयर कर कहते हैं, “दिल्ली के मालिक का स्टाइल देखो। लगता है मीटिंग में नहीं बारात में आया है।”

राहुल कहते हैं, “अरविंद केजरीवाल साहब बैठ तो ढंग से लेते, इसी कारण फैल रहा है कोरोना दिल्ली में। गंभीर मीटिंग में भी आलस फैला रहे हो। हद है।”

हिमांशु जैन लिखते हैं, “गैर गंभीर बर्ताव। आज की पीएम मोदी के साथ हुई बैठक की झलकियाँ। सीएम केजरीवाल की बॉडी लेंग्वेज इतनी कैजुअल है। क्या ऐसे सीएम को बर्ताव करना चाहिए। शर्मनाक।”

वहीं उद्धव ठाकरे की तस्वीर शेयर करके उन पर सर्वश्रेष्ठ सीएम होने का तंज कसा गया। एक यूजर ने कहा कि उद्धव ठाकरे के चेहरे पर घमंड साफ दिख रहा है, ये आदमी भारत में सबसे ज्यादा नकारा नेता है जिसे ये भी नहीं पता कि आखिर पीएम की कुर्सी को कैसे इज्जत दी जाए।

महाराष्ट्र की वर्तमान स्थिति को देखते हुए लोग उद्धव ठाकरे पर तंज कस रहे हैं कि वो मीटिंग के समय भी फोन से वसूली में व्यस्त थे।

बता दें कि ये तस्वीरें जिस बैठक की हैं। उसमें प्रधानमंत्री ने कई महत्तवपूर्ण मुद्दों पर बात की। पीएम मोदी ने नाइट कर्फ्यू की महत्ता बताते हुए कहा कि कोरोना से बाहर निकलने का रास्ता टेस्टिंग है। उन्होंने कहा कि हमारा टारगेट 70 फीसदी RT-PCR टेस्टिंग की है। आरटी-पीसीआर टेस्ट को बढ़ाए जाने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन पर फोकस करना होगा। 72 घंटे मे 30 कांटैक्ट ट्रेसिंग की जरूरत है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe