Saturday, April 13, 2024
Homeसोशल ट्रेंडनीरज चोपड़ा की विराट कोहली से तुलना, उड़ाया मजाक: फैंस ने दी माँ-बहन की...

नीरज चोपड़ा की विराट कोहली से तुलना, उड़ाया मजाक: फैंस ने दी माँ-बहन की गंदी-गंदी गाली

पूरे मामले में मुंबई पुलिस ने खुद महिला यूजर को संपर्क किया था ताकि वह शिकायत करवा सकें। लेकिन, उन्होंने कहा कि जो लोग उन्हें गालियाँ दे रहे हैं उनकी उम्र बहुत कम है और वो नहीं चाहतीं कि उनकी वजह से किसी की जिंदगी खराब हो। जाहिर तौर पर ऐसे लोगों के माता-पिता को नहीं पता होगा कि उनके बच्चे 40-50 लाइक के लिए क्या कर रहे हैं।

टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा के शानदार प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर एक बेहद अजीब मामला सामने आया। एक महिला यूजर ने एथलीट नीरज से तुलना करते हुए भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली को ‘निर्लज’ (निर्लज्ज) कहा, जिस पर क्रिकेटर के फैन्स इतनी बुरी तरह भड़के कि यूजर को गंदी-गंदी गालियाँ देने लगे।

सोशल मीडिया यूजर – कृतिका/Kr!T!kA (@kakthiyawadi07) ने अपने ट्विटर पर 7 अगस्त को एक तस्वीर पोस्ट की थी। अपने पोस्ट में विराट कोहली पर तंज कसते हुए उन्होंने एक ओर नीरज को ‘नीरज’ बताया जबकि विराट कोहली की तस्वीर पर ‘निर्लज’ लिख दिया। अगले ट्वीट में यूजर ने बताया भी कि ऐसा उन्होंने सिर्फ मस्ती के लिए किया है कोई भड़के न। हालाँकि, कोहली के फैन इस अपील को कहाँ सुनने वाले थे। उन्होंने पहले पोस्ट पर यूजर को गाली देनी शुरू कर दी।

कुछ लोगों ने महिला यूजर को रं$% कहा तो कुछ लोगों ने भद्दे-भद्दे कमेंट किए। ‘जस्ट फॉर फन’ के नाम पर रजनीश नाम के यूजर ने कहा, “$%^& दीदी हर किसी के साथ $*x करती हैं। जस्ट फॉर फन।” एक अन्य यूजर ने कहा, “तेरी माँ की $%* बहन की &^%$, सॉरी दीदी बस मजाक है। भड़क मत जाना।”

एक यूजर ने उनको कहा कि कुछ लड़कियाँ अटेंशन और रीच पाने के लिए कुछ भी कर गुजरती हैं और एक ने उन्हें बताया कि जिस विराट को वो निर्लज कह रही हैं वो उनकी सात पुश्तें खरीद सकता है और पैसे एडवांस में भी दे सकता है।

इस पूरे मामले के संबंध में मुंबई पुलिस ने महिला यूजर से संपर्क करने की कोशिश की। हालाँकि महिला यूजर ने निर्णय लिया कि जो लोग ऐसे घटिया कमेंट कर रहे हैं। वह उनकी उम्र देखते हुए उनके खिलाफ़ पहले शिकायत नहीं करेंगी और बस चेतावनी देकर समझाएँगी। कृतिका की टाइमलाइन पर देख सकते हैं कि उनके इस पोस्ट के बाद कई लोगों ने उनसे माफी माँगी और उन्होंने माफ भी किया।

प्रकाश कोली नामक यूजर ने उन्हें लिखा, “मैं सच में माफी माँगता हूँ बस तुमने विराट पर मीम बनाया और गुस्सा आ गया। इसलिए गाली निकल गई। मैंने गलत किया। फिर से कभी किसी को गाली नहीं दूँगा।” प्रकाश कोली के ट्वीट को कृतिका ने अपने अकॉउंट पर शेयर किया है।

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब विराट के फैन्स गुस्से में आए हों और इस तरह भड़के हों। कुछ महीने पहले की बात है, ऐसा ही नजारा इंटरनेट पर किसी अन्य मसले पर देखने को मिला था। उस समय  ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की जीत के बाद वहाँ की मीडिया ने उत्साह दिखाने के चक्कर में भारतीय कप्तान विराट कोहली का अपमान किया था। वहाँ की एक स्थानीय वेबसाइट ने ज्यादा क्रिएटिव होने के चलते मीम की तरह एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें कोहली की तुलना पट्टे से बँधे व्यक्ति से की गई थी।

इस ट्वीट के बाद कई विराट के फैन्स ने न्यूजीलैंड के गेंदबाज जेमिसन को उनके इंस्टा पर गाली दी थी। कुछ ने कहा था कि जेमिसन का आईपीएमल कॉन्ट्रैक्ट रद्द किया जाना चाहिए और हर भारतीय को उन्हें अनफॉलो कर देना चाहिए। हालाँकि, ये सभी यूजर शर्मिंदा तब हुए जब कुछ भारतीय जेमिसन की पोस्ट पर जाकर ऐसे गंदे व्यवहार के लिए उनसे माफी माँगने लगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिडनी के मॉल में 6 लोगों को चाकू गोद कर मार डाला: मृतकों में एक महिला और उसका बच्चा भी, पुलिस ने लॉकडाउन लगा...

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी स्थित एक मॉल में एक व्यक्ति ने कई लोगों को चाकू मारकर हत्या कर दी। इस हमले में 6 लोगों की मौत हो गई है।

‘बकवास है फेमिनिज्म, इसने समाज को बर्बाद किया’: नोरा फतेही बोलीं – महिला-पुरुष दोनों को एक-दूसरे की ज़रूरत, पश्चिमी देशों में हालात खराब

मोरक्को से भारत में आकर अपना एक्टिंग करियर चमकाने वाली अभिनेत्री नोरा फतेही ने कहा है कि फेमिनिज्म ने हमारे समाज को बर्बाद कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe