Sunday, May 19, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'अपने मुँह से मेरी बीवी का नाम मत लेना' : ऑस्कर अवार्ड्स के बीच...

‘अपने मुँह से मेरी बीवी का नाम मत लेना’ : ऑस्कर अवार्ड्स के बीच कॉमेडियन क्रिस को विल स्मिथ ने मारा मुक्का, वीडियो वायरल

क्रिस रॉक डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए जब अवार्ड देने आए तो उन्होंने विल की पत्नी के गंजे होने का मजाक उड़या। उन्होंने जेडा के बाल देखकर कहा, "जेडा मैं तुमसे प्यार करता हूँ। G.I Jane 2 फिल्म में तुम्हें देखने के लिए मैं इंतजार नहीं कर सकता।"

ऑस्कर अवार्ड के मंच पर अमेरिकी एक्टर विल स्मिथ और अमेरिकी कॉमेडियन क्रिस रॉक के बीच हुई कहासुनी सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। लोग कार्यक्रम की वो वीडियो शेयर कर रहे हैं जिसमें विल स्मिथ को क्रिस रॉक के मुँह पर मुक्का मारते देखा जा सकता है। बीच कार्यक्रम में विल ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि क्रिस ने उनकी पत्नी जेडा पिंकेट के गंजेपन पर जोक मारा था। घटना लॉस एंजेल्स के डोल्बी थिएटर की है।

इस कार्यक्रम में क्रिस रॉक डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए जब अवार्ड देने आए तो उन्होंने विल की पत्नी के गंजे होने का मजाक उड़या। उन्होंने जेडा के बाल देखकर कहा, “जेडा मैं तुमसे प्यार करता हूँ। G.I Jane 2 फिल्म में तुम्हें देखने के लिए मैं इंतजार नहीं कर सकता।”

क्रिस का ऐसा मजाक सुन विल स्मिथ गुस्से में आ गए क्योंकि हकीकत में उनकी पत्नी ने किसी फिल्म के लिए बाल नहीं कटवाए थे बल्कि वो alopecia नामक बीमारी के कारण गंजेपन से जूझ रही हैं। इस मजाक को सुनने के बाद कई लोगों ने ताली बजाई लेकिन किंग रिचर्ड फिल्म के स्टार विल स्मिथ को गुस्सा आ गया।

उन्होंने स्टेज पर जाकर ऐसा मजाक करने पर क्रिस को घूँसा मारा और चेतावनी दी कि क्रिस दोबारा अपने मुँह से जेडा का नाम भी न लें। ये देख क्रिस ने कहा कि वो नहीं करेंगे ऐसा। दोनों कलाकारों के बीच स्टेज पर हुई कहासुनी के बाद लोगों के होश उड़ गए और दोनों ही कलाकारों के नाम सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगे।

लोग जेडा के समर्थन में आकर क्रिस द्वारा बनाए गए मजाक की निंदा करने लगे और बताया गया कि कैसे जेडा बीमारी के चलते 2021 में भी गंजेपन से जूझ रही थीं। वहीं कुछ ट्विटर यूजर ने बताया कि आखिर क्यों क्रिस रॉक ने ऐसा कमेंट किया था।

लोगों ने ये बात गौर करवाई गई कि 1997 में जेआई जेन मूवी आई थी उस समय डेमी मूरी उस फिल्म में गंजी ही दिखाई गई थीं। इसीलिए क्रिस ने जेडा को देख कहा कि वो हो सकता है जे आई 2 फिल्म में दिखाई जाएँ।

बता दें कि इस घटना को ब्रॉडकास्ट करते समय अमेरिका में ये आवाज म्यूट कर दी गई थी लेकिन अन्य देशों में दिखाए गए एपिसोड्स में ये स्पष्ट सुनाई दे रहा था। सामने आई खबरों के अनुसार, इस घटना के बाद जब विल स्मिथ स्टेज पर किंग रिचर्ड फिल्म में रिचर्ड विलियम्स का किरदार निभाने के लिए ऑस्कर लेने गए तो उन्होंने अपनी स्पीच में हरकत के लिए माफी माँगी।

विल स्मिथ और क्रिस रॉक

मालूम हो कि ट्विटर पर ट्रेंड होने वाले विल स्मिथ अमेरिकी कलाकार हैं। 90 के दशक से इंडस्ट्री में सक्रिय रहने वाले स्मिथ की पहचान एक रैपर और फिल्म प्रोड्यूसर के तौर पर भी होती हैं। साल 2019 में आई अलादिन फिल्म में उन्होंने जिन्न का किरदार निभाया था। इसके अलावा वह हाल में किंग रिचर्ड नाम की फिल्म में नजर आए थे। उन्होंने मैन इन ब्लैक और आफ्टर अर्थ जैसी फिल्मों में भी अच्छी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है। वहीं 57 साल के क्रिस रॉक एक जाने-माने स्टैंड अप कॉमेडिन हैं। उन्होंने कुछ फिल्मों में भी काम किया है। वह कुछ फिल्मों के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं। दोनों ही नाम हॉलीवुड इंडस्ट्री के चर्चित नाम हैं। शायद इसलिए मंच पर हुए विवाद को लेकर लोग यकीन नहीं कर पा रहे कि ऐसा कुछ हुआ है। कुछ अब भी पूछ रहे हैं कि कहीं ये सब शो का ही तो हिस्सा नहीं था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -