Saturday, July 31, 2021
Homeसोशल ट्रेंडअर्नब पर हमले के बाद सोनिया गाँधी की चाटुकारिता में जुटा यूथ कॉन्ग्रेस, ट्वीट...

अर्नब पर हमले के बाद सोनिया गाँधी की चाटुकारिता में जुटा यूथ कॉन्ग्रेस, ट्वीट कर कहा- माँ तुझे सलाम

कुछ लोगों ने भारत माता की तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा कि ये हमारी माँ हैं। वहीं, एक यूजर ने कहा कि यही कारण है तुम्हारे पतन का, क्योंकि भाजपा के लिए माता सिर्फ़ भारत माता है और तुम्हारे लिए एक व्यक्ति विशेष।

एक टीवी डिबेट में रिपब्लिक भारत के एडिटर अर्नब गोस्वामी ने सोनिया गाँधी को लेकर कुछ तीखे सवाल किए थे। पालघर में साधुओं की मॉब लिंचिंग पर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष की चुप्पी को लेकर उन्होंने बुधवार (22 अप्रैल) को सवाल उठाए थे। इसके बाद यूथ कॉन्ग्रेस अपना ‘मातृ प्रेम’ जाहिर करने में जुट गया।

यूथ कॉन्ग्रेस के दो सदस्यों ने बुधवार देर रात अर्नब की कार पर हमला किया।। शुक्रवार को अपनी चाटुकारिता का प्रदर्शन करते हुए यूथ कॉन्ग्रेस ने ‘माँ तुझे सलाम’ के स्लोगन के साथ सोनिया की तस्वीर ट्वीट की। लेकिन, सोशल मीडिया यूजर्स को यूथ कॉन्ग्रेस की यह चाटुकारिता रास नहीं आई। उन्होंने जमकर खरी खोटी सुनाई।

यूजर्स ने इस दिखावटी प्रेम पर कहा कि इसी कारण वे कॉन्ग्रेस को वोट नहीं देते। इसी कारण से भाजपा लंबे समय तक सत्ता में रहने वाली है।

एक यूजर ने कॉन्ग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, अच्छा तो ये आधिकारिक हो गया है अब? सोनिया ही भारत हैं और भारत ही सोनिया है?

एक यूजर ने कहा कि ‘माँ तुझे सलाम’ में माँ के समकक्ष भारत माँ को रखा गया था। इसलिए ये कुछ ज्यादा हो गया। क्या ये (सोनिया गाँधी) अब भारत के समकक्ष हैं जो तुमने इन्हें तिरंगे के ऊपर रख दिया है और इन्हें माँ बोल रहे हो? खुशी बस इसकी है कि तिरंगे के केसरी रंग को लाल से रंग से रिप्लेस नहीं किया। वरना अलग देश का ही झंडा बन जाता।

यूजर इतने पर ही नहीं रुके। उन्होंने सुब्रमण्यम स्वामी के वीडियोज ट्वीट करते हुए सोनिया गाँधी को इटैलियन माफिया क्ववीन तक बता दिया। कुछ ने यूथ कॉन्ग्रेस के सदस्यों को कहा कि ये बेवकूफ इसी लायक हैं।

कुछ लोगों ने भारत माता की तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा कि ये हमारी माँ हैं। वहीं, एक यूजर ने कहा कि यही कारण है तुम्हारे पतन का, क्योंकि भाजपा के लिए माता सिर्फ़ भारत माता है और तुम्हारे लिए एक व्यक्ति विशेष। इसलिए अब भी सँभल जाओ।

भारत माँ की बराबरी सोनिया गाँधी से करता देख कुछ लोगों ने ये भी कहा कि चमचे अपनी माँ को इज्जत नहीं देंगे, विदेशी ईसाई महिला एंटोनिया उर्फ सोनिया मैडम को देंगे। जिन्होंने देश को आगे में झोंका। अब ये लोग अपनी मम्मी की चमचागिरी कर रहे हैं, इसलिए स्वदेशी अपनाओ, विदेशी भगाओ।

कुछ लोगों ने यूथ कॉन्ग्रेस का मजाक बनाते हुए मीम भी शेयर किए। इसमें उन्होंने बॉलीवुड की माँ, देश की माँ और चमचों की माँ को अलग-अलग दिखाया। इसके अलावा गाँधी परिवार व सोनिया गाँधी के पहले की जिंदगी को लेकर भी कई तस्वीरें पोस्ट की गईं। साथ ही उनके इटैलियन होने के प्रमाण भी दिए गए। लोगों ने कहाँ यही फर्क हैं भाजपा और कॉन्ग्रेस में। उनके लिए सोनिया गाँधी माँ हैं और भाजपा के लिए भारत माता।

गौरतलब है कि सोनिया गाँधी के लिए सोशल मीडिया पर यूथ कॉन्ग्रेस का ये प्यार अर्नब गोस्वामी के जिस डिबेट के बाद देखने को मिला, उसमें रिपब्लिक टीवी के संपादक ने ‘यूथ कॉन्ग्रेस की माँ’ और सोनिया गाँधी से केवल ये सवाल पूछा कि आखिर वो साधुओं की मॉब लिंचिंग पर चुप क्यों हैं? और क्या वे तब भी चुप रहती जब किसी और समुदाय के धर्मगुरुओं की ऐसे हत्या होती? बता दें, उनके इसी सवाल के बाद बुधवार देर रात उनपर यूथ कॉन्ग्रेस के सदस्यों ने हमला किया। जिसके बाद अर्नब गोस्वामी ने एक वीडियो जारी करके सोनिया गाँधी पर आरोप लगाया कि इसके लिए सोनिया गाँधी जिम्मेदार और वे उनके इन हमलों से डरकर अपनी आवाज नहीं दबाने वाले।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,090FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe