Tuesday, June 25, 2024

विषय

आम चुनाव

जहाँ कर रहे मजदूरी-काम, वहीं से मतदान: 90-95% वोटिंग का हो लक्ष्य, NOTA को लेकर बने कड़ा कानून

90-95% मतदान लोकतंत्र की स्वीकार्यता, सशक्तता, गतिशीलता की आधारभूत शर्त है। प्रवासी मतदाताओं को कार्यस्थल से मतदान का विकल्प दिया जाना चाहिए।

बीजेपी की वोट 0.7% गिरी, पर सीटें घट गई 63… आखिरी चरणों ने किया बेड़ा गर्क, जानिए किन-किन चरणों ने तय की NDA सरकार

उत्तर प्रदेश में पाँचवे और छठे चरण में सपा-कॉन्ग्रेस गठबंधन ने 28 में से 21 सीट जीत लीं। इन दो चरणों में भाजपा को मात्र 6 सीटें हासिल हुईं।

उम्मीदवारों में से सबसे बेहतरीन को चुनना ही है लोकतंत्र, NOTA के इस्तेमाल से बदतर की भी लग सकती है लॉटरी: जानिए क्या कहता...

जब हम नोटा का प्रयोग करते हैं तो सर्वोत्तम की चाहत में उत्तम को भी किनारे कर देते हैं और उसका फायदा कई बार उस उम्मीदवार को मिल जाता है।

सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं: भाजपा ने 2024 के लोकसभा रण का फूँका बिगुल, गाने के साथ...

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी की मौजूदगी में लोकसभा चुनाव 2024 के अभियान की आधिकारिक शुरुआत की है।

बांग्लादेश में फिर से ‘हसीना सरकार’, 5वीं बार बनेंगी प्रधानमंत्री: क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने सियासी पिच पर भी जीत से खोला खाता

बांग्लादेश के आम चुनाव के नतीजे साफ हो गए हैं। सत्ताधारी आवामी की सुप्रीमो शेख हसीना पाँचवी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं।

अवॉर्ड वापसी गैंग है कि मानता नहीं: जनादेश पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग को बताया पक्षपाती

इस पत्र में उसी भावना का इजहार किया गया है जिसका राहुल गाँधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए किया था। उन्होंने कहा था कि चुनाव के दौरान कॉन्ग्रेस का मुकाबला किसी राजनीतिक दल से नहीं, बल्कि पूरी सरकारी मशीनरी से था। उन्होंने संवैधानिक संस्थाओं के तटस्थ नहीं होने की बात भी कही थी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें