Sunday, July 14, 2024
Homeराजनीतिसपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं: भाजपा ने...

सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं: भाजपा ने 2024 के लोकसभा रण का फूँका बिगुल, गाने के साथ मारी एंट्री

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी (भाजपा) के 2024 के लोकसभा चुनाव अभियान की आधिकारिक शुरुआत की है। भाजपा 2024 के लोकसभा चुनावों में 'सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं' नारे के साथ उतरेगी।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी (भाजपा) के 2024 के लोकसभा चुनाव अभियान की आधिकारिक शुरुआत की है। भाजपा 2024 के लोकसभा चुनावों में ‘सपने नहीं हकीकत बुनते हैं, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं’ नारे के साथ उतरेगी।

भाजपा का यह अभियान पार्टी के नवमतदाता सम्मेलन में शुरू किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस दौरान पहली बार मतदाता बनने वाले युवाओं को संबोधित किया। इसी के साथ ही भाजपा के चुनावी अभियान के लिए आधिकारिक गाना भी रिलीज किया गया। यह गाना भी भाजपा के नारे पर ही आधारित है।

भाजपा द्वारा जारी किए गए लगभग 2 मिनट के इस गाने में पिछले 10 वर्षों में सरकार की उपलब्धियों और भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई के बारे में बताया गया है। इसमें अयोध्या में हुई राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भी जिक्र है। इस गाने में भाजपा के सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में हुए कामों को हाइलाइट किया गया है।

गाने में वन्दे भारत ट्रेन, डिजिटल पेमेंट, नए हाइवे और अन्य विकास परियोजनाओं के भी दृश्य दिखाए गए हैं। इसके अलावा, गाने में भारत की बढ़ती वैश्विक ताकत को प्रदर्शित किया है। इसके साथ ही नारी सशक्तिकरण, चंद्रयान-3 आदि का भी जिक्र किया गया है।

भाजपा का कहना है कि 2024 के चुनावी अभियान के लिए जो नारा चुना गया है, वह लोगों की भावनाओं को दर्शाता है। इसके साथ ही यह अभियान ‘मोदी की गारंटी’ वाले भाव के साथ फिट बैठता है। भाजपा का कहना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव अभियान के लिए अपनाया गया यह नारा जनता के बीच से आया है।

गौरतलब है कि ‘सपने नहीं हकीकत बुनते हैं…’ का नारा भाजपा ने हाल ही में संपन्न हुए पाँच राज्यों के विधानसभा चुनावों में भी उपयोग किया था। भाजपा को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बहुमत भी हासिल हुआ था। नारे की सफलता को देखते हुए इसे अब आधिकारिक रूप से लोकसभा के अभियान के लिए चुन लिया गया है।

भाजपा का कहना है कि इस गाने के कुछ दिनों बाद वह एक नया गाना भी लॉन्च करेगी, जिसे जनता के बड़े वर्ग तक पहुँचाया जाएगा। इसका उद्देश्य जनता को यह बताना होगा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में कितने क्षेत्रों में लक्ष्य की प्राप्ति हुई है और वादे पूरे किए गए हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस अभियान को शुरू करने के दौरान कहा, “मोदी सरकार के प्रयासों ने करोड़ों सपनों को सच्चाई में बदला है। युवाओं को स्टार्टअप और सस्ते कर्ज से रोजगार मिले हैं तथा वो आत्मनिर्भर हुए हैं। किसान अब अपनी फसल अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेच सकते हैं।”

नड्डा ने आगे कहा, “किसानों को बीज से लेकर बाजार तक का सहारा मिला है…. बड़ी संख्या में गरीबों को गरीबी की रेखा से ऊपर उठाया गया है और वे अब सम्मान की जिन्दगी जी रहे हैं। अब लोगों में एक समृद्ध भारत की आशा है और उन्हें विश्वास है कि प्रधानमंत्री उनकी आशाओं के बारे में ना सिर्फ सुनते हैं बल्कि उन्हें पूरा भी करते हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी आज गुरुवार (25 जनवरी 2024) को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक रैली को संबोधित करेंगे। यह भाजपा के चुनावी अभियान की पहली रैली होगी। यहाँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के पूर्व जज रोहित आर्य BJP में हुए शामिल, ओडिशा हाई कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश चितरंजन दास बोले- मैं भी...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के न्यायाधीश रोहित आर्य रिटायरमेंट के लगभग तीन महीने बाद शनिवार (13 जुलाई 2024) को भाजपा में शामिल हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -