Tuesday, January 18, 2022

विषय

नवरात्री

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

काबुल के मंदिर में ‘हरे रामा-हरे कृष्णा’ का पाठ: भारत सरकार से वहाँ के बचे हुए हिंदुओं ने की जल्द निकालने की माँग, VIDEO...

पत्रकार रविंदर सिंह ने अपने 'हरे-रामा, हरे-कृष्णा' गाते हुए हिंदुओं का वीडियो ट्वीट किया है। यह काबुल के असमाई मंदिर का बताया जा रहा है।

टीपू सुल्तान रोड का मंदिर, मुस्लिमों ने नहीं होने दी दुर्गा पूजा: मूर्तियों को शिफ्ट करना पड़ा, बांग्लादेश के हिन्दू आक्रोशित

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के टीपू सुल्तान रोड स्थित दुर्गा मंदिर में हिन्दुओं को स्थानीय मुस्लिमों द्वारा नवरात्रि की पूजा करने से रोक दिया गया।

‘कुफ्र है नवरात्री, हिन्दू त्योहार पर उपवास रखने वाली बीवी को दे दो तलाक’: बिटकॉइन को ‘हराम’ बताने वाले मौलाना का ‘फतवा’

सऊदी अरब के एक मौलाना ने नवरात्री को 'कुफ्र' बताते हुए कहा कि अगर किसी मुस्लिम की बीवी इसमें उपवास रखती है, तो उसे तुरंत तलाक दे देना चाहिए।

ईश्वर के स्त्री रूप को समर्पित नवरात्रि: दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती स्त्री-शक्ति के तीन आयाम, जानिए क्या है इसका आध्यात्मिक पक्ष

नवरात्रि क्या है? मनाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? क्यों है ये आदि सनातन परम्परा का वाहक? कुछ तो होगा इस उत्सव धर्मिता के पीछे का रहस्य?

कन्या भोज कर मंदिर से लौट रही थीं 2 बहनें, रफीक खान ने 8 और 11 साल की दोनों बच्चियों का किया रेप

मध्य प्रदेश के छतरपुर में कन्या भोज के लिए मंदिर गई दो बहनों के साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है। आरोपित मुस्लिम समुदाय का है।

ईद पर झुक कर सलाम Vs नवरात्र पर कटरीना वाली ‘रात’ और सलमान की ‘डंडी’: Eros Now ने माँगी माफी

इरोज नाउ ने ईद के मौके पर पहले शालीनता से बधाईयाँ दी हैं। वहीं नवरात्र के मौके पर दोयम दर्जे की मानसिकता का प्रदर्शन किया है।

‘गैर हिंदू गरबा, डांडिया में महिलाओं से करते हैं दुर्व्यवहार, प्रवेश रोकने के लिए आधार कार्ड करें अनिवार्य’

"ऐसा देखा गया है कि दूसरे समुदाय के लोग भी डांडिया और गरबा में आते हैं। लेकिन, इसका कारण दूसरे के धार्मिक कार्यक्रमों के प्रति सद्भावना नहीं होती। असल में, समारोहों में प्रवेश करके वे महिला प्रतिभागियों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं।"

नवरात्रि: स्त्री शक्ति की सृजनशीलता; सत्व, तमस, रजस गुणों पर नियंत्रण का उत्सव

अगर स्त्री शक्ति नष्ट हो गई, तो जीवन की सभी सुंदर, सौम्य, सहज और पोषणकारी प्रवृत्तियाँ लुप्त हो जाएँगी। जीवन की अग्नि हमेशा के लिए नष्ट हो जाएगी। यह बहुत बड़ा नुकसान है, जिसकी भरपाई करना आसान नहीं होगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,996FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe