Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति₹538 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, गोरखपुर मंदिर में कलश-स्थापन: CM योगी आदित्यनाथ ने...

₹538 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, गोरखपुर मंदिर में कलश-स्थापन: CM योगी आदित्यनाथ ने किया दुर्गा पूजा महोत्सव का शुभारंभ

नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि सहजनवाँ में चारकोल प्लांट की स्थापना की जाएगी। इस पर नगर निगम का एक भी रुपया खर्च नहीं होगा, ये एनटीपीसी के CSR फंड से बनाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुँचे। यहाँ उन्होंने 538 करोड़ 20 लाख रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने निगम परिसर में 303 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया, और अधिकारियों के साथ बैठक भी की। दोपहर के समय उन्होंने स्टेट बैंक की शाखा के गोरखपुर में 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। इसके बाद वो धार्मिक अनुष्ठानों में सम्मिलित हो रहे हैं।

वेस्ट को वेल्थ बनाने की पहल सराहनीय

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11 बजे नगर निगम परिसर पहुँचे और सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए हो रहे कार्यों के मॉडल का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने ‘मिशन शक्ति’ के तहत स्वच्छता व अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 10 महिलाओं को सम्मानित भी किया। इस मौके पर उन्होंने 303 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया, जिसकी कुल लागत 538.20 करोड़ रुपए हैं। गोरखपुर नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वेस्ट को वेल्थ बनाने की ये पहल अत्यंत सराहनीय है।

इससे स्वच्छता के साथ ही नगर निगम की आमदनी भी बढ़ेगी।

नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि सहजनवाँ में चारकोल प्लांट की स्थापना की जाएगी। इस पर नगर निगम का एक भी रुपया खर्च नहीं होगा, ये एनटीपीसी के CSR फंड से बनाया जाएगा। इन परियोजनाओं से अगले 25 साल में 800 करोड़ रुपए बचाए जाएँगे।

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत, गोरखनाथ धाम में शुरू हुए अनुष्ठान

शारदीय नवरात्र के अवसर पर गोरखनाथ धाम में माँ आदिशक्ति की पूजा शुरू हो चुकी है। शाम को करीब 5 बजे योगी आदित्यनाथ बतौर पीठाधीश्वर गोरखधाम में कलश स्थापित करेंगे। इस कलश को मंदिर परिसर में ही स्थित अपने आवास में योगी आदित्यनाथ स्थापित कर माँ शैलपुत्री की पूजा करेंगे, इसके साथ ही गोरखनाथ मंदिर में विजयदशमी महोत्सव की शुरुआत भी हो जाएगी।

स्टेट बैंक की शाखा के 100 साल पूरे, सीएम योगी ने किया संबोधित

गोरखपुर पहुँचने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखा के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनहित के कार्यों को प्रमुखता देती है।

उन्होंने राज्य के विकास में बैंकों की भूमिका को भी अहम करार दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -