Wednesday, April 17, 2024

विषय

स्वच्छता अभियान

चंद्रयान-3 जैसे 2 मिशन के लिए चाहिए जितने पैसे, उतने मोदी सरकार ने कबाड़ बेचकर जुटाए: सबसे ज्यादा रेलवे से हुई कमाई

मोदी सरकार ने कबाड़ बेचकर जितने पैसे इकट्ठा किए हैं, उससे चंद्रयान-3 जैसे दो मिशन पूरे हो सकते हैं। अक्टूबर 2021 से कबाड़ से 1163 रुपए की कमाई की है।

स्वच्छता भी, कमाई भी: सरकारी दफ्तरों का कबाड़ बेच 30 दिन में आए ₹500 करोड़, 154 लाख वर्ग फुट स्पेस खाली; 4.75 लाख पेडिंग...

गाँधी जयंती यानी 2 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने कार्यालयों की सफाई के लिए विशेष अभियान शुरू किया था। रद्दी बेचकर 500 करोड़ रुपए की कमाई हुई है।

राम-राम भाई सारे ने… जानें कौन है वो फिटनेस इन्फ्लुएंसर, जिसके साथ PM मोदी ने वीडियो बना कर दिया स्वच्छता का सन्देश: गीता और...

अंकित बैयनपुरिया ने कहा कि वह दिन में 4-5 घंटे फिजिकल एक्टिविटी करते हैं। अंकित ने कहा कि वह पीएम मोदी को देखकर भी मोटिवेट होते हैं।

मोदी सरकार का एक सफाई अभियान यह भी: महीने भर में 13.73 लाख फाइल का निपटारा, रद्दी-कबाड़ से आए ₹40 करोड़

मोदी सरकार ने इस 2 अक्टूबर को कार्यालयों में फाइलों के निपटारे का जो अभियान शुरू किया था उससे 4 राष्ट्रपति भवन के बराबर जगह खाली हुई है।

कॉन्ग्रेस ने जिसे बताया ‘नौटंकी’, उससे बन गए 11 करोड़ शौचालय: झाड़ू के बहाने ‘दलित कार्ड’ खेल रही पार्टी याद करे अक्टूबर 2014

प्रियंका गाँधी के झाड़ू लगाने के विरोध को दलितों का अपमान बता रही कॉन्ग्रेस ने प्रधानमंत्री का अपमान क्यों किया था, जब उन्होंने झाड़ू पकड़ी थी?

हम 1 साल में कितने तैयार हुए? सरकारों की नाकामी के बाद आखिर किस अवतार की बाट जोह रहे हम?

मुफ्त वाई-फाई, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी से आगे लोगों को सोचने लायक ही नहीं छोड़ती समाजवाद। सरकार के भरोसे हाथ बाँध कर...

मशीन से होगी सीवर की सफाई, नहीं जाएगी सफाईकर्मियों की जान: मोदी सरकार ने लॉन्च किया ‘सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज’

अगर किसी इंसान को बड़ी समस्या पैदा होने की सूरत में सीवर के भीतर दाखिल होना पड़ता है तो उसे सही गियर (उपकरण) और ऑक्सीजन सिलेंडर अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना होगा। इस चैलेंज का नाम है ‘सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज’।

शिवसेना के प्रभुत्व वाली BMC ने नहीं किया सहयोग, फिर भी RSS कार्यकर्ताओं ने बदल डाली बीच की तस्वीर

संघ की छात्र ईकाई की तरफ से इसकी जानकारी शिवसेना के प्रभुत्व वाली बीएमसी को कई दिन पहले दी गई थी। बावजूद इसके न तो बीएमसी ने पूरी तरह सहयोग किया और न ही साफ-सफाई के लिए आवश्यक साजोसामान पूरी तरह मुहैया कराए।

मोदी की हर बात को स्टंट बताने वाला लिब्रांडू गिरोह कल को अपनी ही विष्ठा खा सकता है अगर…

इतनी दुर्भावना ले कर ज़िंदा ही क्यों हैं ऐसे लोग? इतनी घृणा ले कर हर दिन कैसे बिता रहे हैं लोग? क्या ये आश्चर्य की बात नहीं है कि आपको समुद्र तट साफ भी चाहिए, और कोई इसे एक जन-अभियान बनाना चाहता है तो आपको दर्द होने लगता है?

कौन हैं ‘प्लॉगर’ रिपुदमन बेल्वी और सिस्टर थ्रेसिया? PM मोदी ने ‘मन की बात’ में की जिनकी चर्चा

पीएम मोदी ने कहा कि ‘प्लॉगिंग’ का इस्तेमाल विदेशों में होता था, जबकि भारत में रिपुदमन बेल्वी ने इसको काफी हद तक बढ़ावा दिया है। उन्होंने सिस्टर थ्रेसिया की बात करते हुए कहा कि उन्हें 13 अक्टूबर को वेटिकन सिटी में पोल फ्रांसिस द्वारा संत घोषित किया जाएगा।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe