Monday, January 17, 2022

विषय

Ram Nath Kovind

पंजाब पर बड़े फैसले की तैयारी? राष्ट्रपति से मिले पीएम, ट्रेंड कर रहा #LongLivePMModi; लंबी आयु के लिए जगह-जगह पूजा

सामान्य जनों की प्रार्थना के अलावा बीजेपी के पार्टी नेता भी पीएम मोदी की लंबी आयु के लिए पूजा पाठ कर रहे हैं।

‘राज्य सरकार को रुचि नहीं’: केरल यूनिवर्सिटी का राष्ट्रपति को डॉक्टरेट डिग्री देने से इनकार, ठुकराया राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का प्रस्ताव

केरल के राज्यपाल ने केरल विश्वविद्यालय के कुलपति को बुलाकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को डी लिट की डिग्री देने को कहा था। यूनिवर्सिटी ने मना किया।

राष्ट्रपति कोविंद ने किया रमना काली बारी मंदिर का उद्घाटन: पाकिस्तानी फौज ने कर दिया था ध्वस्त, 250 हिंदुओं का हुआ था नरसंहार

बांग्लादेश के काली बारी मंदिर को 1971 में पाकिस्तानी आर्मी ने ध्वस्त कर दिया था। बाद में भारत सरकार के सहयोग से इसका जीर्णोद्धार हुआ।

‘स्वामी रामदेव ने अनगिनत लोगों का कल्याण किया, भारतीयता का विकास कर रहा पतंजलि’: हरिद्वार में बोले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

पतंजलि विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि जन-सामान्य को योगाभ्यास से जोड़कर स्वामी रामदेव ने अनगिनत लोगों का कल्याण किया है।

‘Pak के विमानों को खदेड़ा, F-16 को मार गिराया’: ‘वीर चक्र’ से सम्मानित हुए अभिनंदन, बलिदानी मेजर ढौंढियाल को ‘शौर्य चक्र’

भारतीय वायुसेना (IAF) के विंग कमांडर रहे (अब ग्रुप कैप्टन) अभिनंदन वर्तमान को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 'वीर चक्र' से सम्मानित किया है।

‘कंगना को पद्मश्री देने पर राष्ट्रपति हैं शर्मिंदा, सम्मान वापस लेने के लिए PM मोदी से माँगी अनु​मति’ – फैक्ट चेक

राष्ट्रपति के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट को चेक किया गया तो सामने आया कि वायरल हो रहा ट्वीट फेक अकाउंट से किया गया है।

खुद 44 साल से व्हीलचेयर पर हैं रामकृष्णन, दिव्यांगों की मदद के लिए पद्मश्री से हुए सम्मानित: PM मोदी ने किया प्रणाम

तमिलनाडु के रामकृष्णन ने 1981 में अमर सेवा संगम नाम की संस्था की शुरुआत की थी। इस संस्था के माध्यम से वे आसपास के इलाके लोगों की मदद करते हैं।

महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM मोदी ने की ‘सपनों के भारत’ की बात

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दो ट्वीट किए हैं। इसमें उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गाँधी के जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन किया।

‘राम के बिना अयोध्या की कल्पना असंभव’: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रामायण कॉन्क्लेव का किया शुभारंभ, जानें खास बातें

इन्डोनेशिया के बाली द्वीप की रामलीला विशेष रूप से प्रसिद्ध है। मालदीव, मारिशस, त्रिनिदाद व टोबेगो, नेपाल, कंबोडिया और सूरीनाम सहित अनेक देशों में प्रवासी भारतीयों ने रामकथा व रामलीला को जीवंत बनाए रखा है।

होनहार बेटियाँ, गगनयान मिशन, कोरोना, अमर सेनानी… : जानें स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश से क्या कहा

आज देश को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कई पीढ़ियों के ज्ञात और अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धापूर्वक नमन किया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
151,727FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe