Wednesday, July 24, 2024
Homeराजनीति'गर्व है आपके प्रधानमंत्री के तौर पर काम किया' : पूर्व राष्ट्रपति को PM...

‘गर्व है आपके प्रधानमंत्री के तौर पर काम किया’ : पूर्व राष्ट्रपति को PM मोदी का पत्र, बोले कोविंद- आपने मेरे मन को छू लिया

प्रधानमंत्री ने इस बात का उल्लेख भी पत्र में किया कि कैसे रामनाथ कोविंद ने प्रथम नागरिक रहते हुए देश के सबसे कमजोर तबके की चिंता की और सर्वोच्च पद पर पहुँचने के बावजूद मिट्टी से और यहाँ के लोगों से जुड़े रहे।

25 जुलाई 2022 को देश को द्रौपदी मुर्मू के रूप में 15 वीं राष्ट्रपति मिलने के साथ ही निर्वतमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की विदाई हो गई। तमाम नेताओं ने रामनाथ कोविंद के कार्यकाल को लेकर तमाम तरह की बातें की। मगर इसी बीच जिस प्रशंसा ने उनका सबसे ज्यादा दिल छुआ, वो किसी और के द्वारा नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पत्र में की गई थी।

24 जुलाई को लिखे गए इस पत्र को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज (26 जुलाई) अपने ट्विटर पर शेयर किया। उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री के इस पत्र ने मुझे बहुत गहराई से छुआ है। मैं उनके दयालु और दिल छू लेने वाले शब्दों को उस प्रेम और सम्मान के प्रतिबिंब के तौर पर लेता हूँ जो साथी नागरिकों ने मुझपर बरसाए। “

बता दें कि इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यकाल की तारीफ करते हुए उनका आभार व्यक्त किया है। पीएम ने कहा है कि जिस समय महामारी की चपेट में पूरे विश्व में हाहाकार मच गया था, उस समय वह शांति और एकता का स्रोत बने।

प्रधानमंत्री ने इस बात का उल्लेख भी पत्र में किया कि कैसे रामनाथ कोविंद ने प्रथम नागरिक रहते हुए देश के सबसे कमजोर तबके की चिंता की और सर्वोच्च पद पर पहुँचने के बावजूद मिट्टी से और यहाँ के लोगों से जुड़े रहे। पीएम ने कहा कि राष्ट्रपति रहते हुए रामनाथ कोविंद ने जिस तरह राजभवन को लोकभवन बनाने की बहुत कोशिशें की वो गौरवान्वित करने वाला है।

इसके बाद उन्होंने हाल में किए गए परौंख दौरे का जिक्र भी किया जहाँ उन्होंने देखा था कि रामनाथ कोविंद ने अपने आवास को जरूरतमंदों खासकर गरीब और पिछड़े तबके को दे रखा है। उन्होंने ये भी कहा कि बतौर राष्ट्रपति रहते हुए जिस तरह रामनाथ कोविंद उनकी (पीएम मोदी) की माँ से मिले वो वाकई उनके लिए दिल छूने वाला था। वह बोले कि जिस उन्होंने पिछले 5 सालों में समय-समय पर सलाह ली। आगे भी वह इसे जारी रखेंगे।

पीएम ने पूर्व राष्ट्रपति के लिए लिखा, “अपने कार्यकाल के दौरान उच्च मानक स्थापित किए। मुझे गर्व है कि मैंने आपके प्रधानमंत्री के रूप में काम किया। देश के राष्ट्रपति के रूप में आपका कार्यकाल ईमानदारी और प्रदर्शन, संवेदनशीलता और सेवा की भावना से ओतप्रोत रहा। मैं पूरे देश की ओर से राष्ट्रपति के रूप में आपके शानदार कार्यकाल और एक लंबे सार्वजनिक जीवन के लिए आपको बधाई देता हूँ।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 वर्षों में 67% घटी आतंकी घटनाएँ: संसद में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का ऐलान – आतंकियों की जगह जेल में होगी या फिर जहन्नुम...

मोदी सरकार की तरफ से जवाब देते हुए नित्यानंद राय ने बताया कि इसके उलट मोदी सरकार के कार्यकाल में 2014 से लेकर 2014 जुलाई तक 2259 आतंकी वारदातें हुई थीं।

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -