Tuesday, April 16, 2024

विषय

Sedition

जिस कानून के कारण बाल गंगाधर तिलक पर केस, अब वो खत्म: देश के खिलाफ युद्ध जैसे षड्यंत्रों पर सजा अब और भी कठोर

अमित शाह ने संसद में कहा कि राजद्रोह को खत्म कर दिया जाएगा। हालाँकि, प्रस्तावित कानून की धारा 150 में इसके लिए प्रावधान किया गया है।

खत्म नहीं हो देशद्रोह का कानून, सजा 3 साल से बढ़ाकर करें 7 साल: लॉ कमीशन ने सौंपी रिपोर्ट, आंतरिक सुरक्षा के लिए बताया...

विधि कमीशन ने अपनी रिपोर्ट में राजद्रोह कानून को बनाए रखने की सिफारिश की है। उसने कहा कि इसके ना रहने से देश की अखंडता पर असर हो सकता है।

कार्टून में भेड़िये से लड़ते भेड़, हॉन्गकॉन्ग के 5 डॉक्टरों को देशद्रोह की सजा: चीन को भेड़िये के रूप में दिखाने का आरोप

चीन में पाँच डॉक्टरों को राजद्रोह के आरोप के तहत 19 महीने की जेल की सजा दी गई है। उन पर बच्चों का माइंडवॉश का आरोप है।

पाकिस्तान: गुटका बेचने वाले अली कुरैशी ने Express News के एंकर पर करवाया देशद्रोह का केस दर्ज, रिकॉर्ड चेक हुए तो खुद निकला 10...

पुलिस ने एक्सप्रेस न्यूज के एंकर इमरान रियाज खान के खिलाफ देश के संस्थानों की आलोचना करने और विद्रोह को बढ़ावा देने को लेकर मामला दर्ज किया।

देशद्रोह कानून पर राहुल गाँधी ने अलापा राग तो रिजिजू ने दिया करारा जवाब – ‘FOE को कुचलने में इंदिरा गाँधी थीं गोल्ड मेडलिस्ट’

किरेन रिजिजू ने राहुल गाँधी को फ्रीडम ऑफ स्पीच पर उनकी दादी इंदिरा गाँधी द्वारा देश में लगाए गए आपातकाल की याद दिलाई। राजद्रोह कानून पर रार।

सुप्रीम कोर्ट ने राजद्रोह कानून पर तत्काल रोक लगाई, नहीं दर्ज हो सकेगी कोई नई FIR: सिब्बल ने पेश की थी दलीलें

सुप्रीम कोर्ट ने राजद्रोह कानून के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा है कि पुनर्विचार तक 124ए के तहत कोई नया मामला दर्ज न किया जाए।

हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान… और दर्ज हो गया देशद्रोह का केस: राणा दंपति के खिलाफ सरकारी वकील भी नहीं दिखा सके सबूत

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे के आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा ऐलान के बाद गिरफ्तार हुई राणा दंपति पर देशद्रोह का केस लगाया गया है।

देशद्रोह का आरोप, फेसबुक पर पाकिस्तानी झंडा पोस्ट कर लिखा- आई लव यू… : मोहम्मद नियाज को हाई कोर्ट ने दी जमानत

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने देशद्रोह के आरोपित मोहम्मद नियाज को जमानत दे दी है। 'आई लव यू पाकिस्तान' के साथ पाकिस्तानी झंडे की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट करने का आरोप है।

जामिया हिंसा मामले में बेल के बाद भी जेल में ही रहेगा शरजील इमाम, दिल्ली दंगे से जुडे़ 3 अन्य मामलों में है आरोपित

दिल्ली की एक अदालत ने जामिया मिलिया इस्लामिया में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम को जमानत दे दी है, लेकिन वह अभी जेल में ही रहेगा।

बेल मिल गई… लेकिन जेल में ही रहेगा शरजील इमाम: AMU में कहा था – ‘नॉर्थ-ईस्ट और हिंदुस्तान को परमानेंटली काट सकते हैं’

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने देशद्रोह के मामले में शरजील इमाम को जमानत दी। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में उसने दिया था देश तोड़ने का भड़काऊ भाषण।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe