Thursday, June 30, 2022
Homeव्हाट दी फ*महिला की मौत में भेड़ को 3 साल जेल, पीड़ित परिवार को 5 गाय...

महिला की मौत में भेड़ को 3 साल जेल, पीड़ित परिवार को 5 गाय देगा मालिक: सजा पूरी होने के बाद मृतका के परिवार का होगा हक

भेड़ को अगले तीन साल तक सूडान के लेक स्टेट में एडुएल काउंटी मुख्यालय में एक सैन्य शिविर में रहना होगा।

अफ्रीकी (Afrca) देश दक्षिण सूडान (South Sudan) में एक महिला की हत्या (Murder) के मामले में वहाँ की लोकल कोर्ट ने एक भेड़ (Sheep) को तीन साल जेल की सजा सुनाई है। भेड़ पर सींग से मार-मारकर महिला को अधमरा करने का आरोप था। बाद में चोटों के कारण महिला की मौत हो गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, भेड़ ने 45 वर्षीय महिला पर हमला कर दिया और उसे तब तक सींग से मारता रहा जब तक कि वह बेहोश नहीं हो गई थी। इस हमले में महिला की सारी पसलियाँ टूट गईं। उसे घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन चोट इतनी अधिक थी कि बचाया नहीं जा सका।

इसके बाद महिला की हत्या के आरोप में पुलिस ने भेड़ को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में मेजर एलिजा माबोर ने सूडान के आई रेडियो को बताया, “भेड़ ने पसलियों पर हमला किया और औरत तुरंत मर गई। ये घटना रुम्बेक ईस्ट अकुएल योल नाम की जगह पर हुई।” पुलिस अधिकारी ने बताया कि भेड़ को उसके मालिक के साथ हिरासत में रखा गया था। लेकिन अदालत ने मालिक को सजा नहीं सुनाई है। भेड़ को अगले तीन साल तक सूडान के लेक स्टेट में एडुएल काउंटी मुख्यालय में एक सैन्य शिविर में रहना होगा।

अदालत ने भेड़ के मालिक को पीड़ित परिवार को मुआवजे के रूप में पाँच गाय देने का आदेश दिया है। इसके अलावा जब तीन साल बाद भेड़ रिहा होगा तो उसे भी पीड़ित परिवार को दे दिया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,188FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe