Monday, June 17, 2024
Homeव्हाट दी फ*साथ कॉफी पीने का ₹1500, वीकएंड पर साथ रहने का ₹10000… इंस्टाग्राम पर लड़की...

साथ कॉफी पीने का ₹1500, वीकएंड पर साथ रहने का ₹10000… इंस्टाग्राम पर लड़की ने शेयर किया ‘गर्लफ्रेंड’ बनने का रेट चार्ट, नेटिज्नस ने पूछा- झाड़ू-पोछे का कितना लोगी

लड़की का पोस्ट देखने के बाद लोगों ने ये कहना भी शुरू कर दिया है कि इंस्टाग्राम पर ये कौनसा बिजनेस करने का तरीका है जहाँ लड़कियाँ अपने रेट तय करके खुद बता रही हैं। कुछ कठोर भाषा में कह रहे हैं कि पहले तो लोग इंस्टा को सामान बेचने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे, अब खुद को बेचना शुरू कर दिया है।

इंस्टाग्राम पर फेमस होने के लिए आजकल लोग कुछ भी करने को तैयार है। इसी क्रम में एक लड़की का पोस्ट वायरल हुआ है। पोस्ट में लड़की ने अपने आप को किराए पर देने का ऐलान किया है। इस पोस्ट में लड़की ने पहले अपनी फोटो लगाकर पूछा है कि अगर कोई सिंगल है और डेट पर जाना चाहता है तो उसे किराए पर ले सकता है। आगे पोस्ट में उसने अलग-अलग कार्यों के लिए रेट भी बताए हैं।

पोस्ट पर शेयर रेट कार्ड के अनुसार, चिल कॉफी डेट के लिए 1500 रुपए देने होंगे। सामान्य डेट (डिनर और मूवी) के लिए 2000 रुपए देने होंगे। परिवार से मिलाने के लिए 3000 रुपए, किसी इवेंट में साथ जाने के लिए 3500 रुपए, बाइक पर डेट पर लेकर चलने को 4000 रुपए, डेट के बारे में पब्लिक में पोस्ट डालने के लिए 6000 रुपए। इसके अलावा अगर किसी को कुछ एक्सक्लूसिव करना है जैसे एडवेंचर डे पर हाइकिंग, कायकिंग आदि तो उसके लिए अलग से 5000 रुपए लगेंगे, घर पर साथ में मिलकर खाना बनाना है तो 3500 रुपए, शॉपिंग पर जाना है तो 4500 रुपए, वीकेंड पर (2 दिन) मिलने के लिए 10, 000 रुपए। पोस्ट में ये भी लिखा है कि अगर लड़की से कुछ छूट गया है तो लोग उसे बता सकते हैं ताकि पर्फेक्ट डे की प्लानिंग हो सके।

इस पोस्ट को देखने के बाद लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएँ आ रही हैं। लोगों ने इस पोस्ट पर लड़की का मजाक बना दिया है। उससे पूछा जा रहा है कि वो आखिर समझ क्या रही है खुद को। कोई उसकी खिल्ली उड़ाकर बोल रहा है कि वो बाथरूम साफ करने का कितना लोगी, कोई उससे झाड़ू-पोछा लगाने का रेट पूछ रहा है, कोई कह रहा है कि वो इंस्टाग्राम छोड़ने का कितना रुपया लेगी। एक यूजर ने उससे पूछा है कि वो अगर वो पढ़ाई-लिखाई करती है तो बताए असाइनमेंट बनाने का कितना पैसा लेगी।

लड़की के पोस्ट को देख लोग ये भी सवाल कर रहे हैं कि ये लड़कियों को क्या होता जा रहा है। कुछ इसकी चिंता भी कर रहे हैं कि आखिर जब लड़की के पिता इस पोस्ट को देखेंगे तो उनके ऊपर क्या गुजरेगी। लोगों ने ये कहना भी शुरू कर दिया है कि इंस्टाग्राम पर ये कैसा नया बिजनेस शुरू कर दिया है जहाँ लड़कियाँ अपने रेट तय करके खुद बता रही हैं। कुछ कठोर भाषा में कह रहे हैं कि पहले तो लोग इंस्टा को सामान बेचने के लिए इस्तेमाल कर रहे थे, अब खुद को बेचना शुरू कर दिया है।

बता दें कि लड़की के इंस्टाग्राम अकॉउंट पर अमूमल रील्स पर पहले 6-7 हजार व्यूज ही आते थे, फिर धीरे धीरे ये व्यूज 28-30 हजार जाने लगे, लेकिन जब उसने इस पोस्ट को डाला तो एकदम से अकॉउंट की रीच बढ़ गई। इस रील पर अब तक 14 मिलियन से ज्यादा व्यूज पहुँच गए हैं। 14 हजार लोगों ने लाइक किया हुआ है। वहीं कमेंट 5000 से ज्यादा आ गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले उइगर औरतों के साथ एक ही बिस्तर पर सोए, अब मुस्लिमों की AI कैमरों से निगरानी: चीन के दमन की जर्मन मीडिया ने...

चीन में अब भी उइगर मुस्लिमों को लेकर अविश्वास है। तमाम डिटेंशन सेंटरों का खुलासा होने के बाद पता चला है कि अब उइगरों पर AI के जरिए नजर रखी जा रही है।

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -