Tuesday, January 31, 2023
Homeव्हाट दी फ*17 साल की लड़की ने YouTube वीडियो देख खुद से काटी गर्भनाल, बच्चे को...

17 साल की लड़की ने YouTube वीडियो देख खुद से काटी गर्भनाल, बच्चे को दिया जन्म, माँ-बाप से छिपाकर रखी थी प्रेग्नेंसी: केरल की घटना

लड़की की माँ दृष्टिहीन है और पिता नाइट गार्ड के तौर पर काम करते हैं। लिहाजा उसके लिए अपनी गर्भावस्था को छिपाना आसान था। 22 अक्टूबर को बच्चे के रोने की आवाज सुनकर माता-पिता को इसके बारे में पता चला।

केरल के मलप्पुरम जिले में एक 17 वर्षीय लड़की ने YouTube वीडियो देखकर अपने ही बेडरूम में बिना किसी की मदद के एक बच्चे को जन्म दिया। पड़ोस के 21 साल के लड़के से संबंध के दौरान वह गर्भवती हुई। दिलचस्प यह है कि उसने प्रेग्नेंसी अपने माता-पिता से छिपा कर रखी थी। घटना जिले के कोट्टक्कल थाना क्षेत्र के एक इलाके की है।

कथित तौर पर बच्चे को जन्म देने के बाद अगले तीन दिन तक किशोरी अपने कमरे में बंद रही। जब उसकी माँ ने बच्चे की रोने की आवाज सुनी तो उन्हें इसके बारे में पता चला। इसके बाद लड़की को संक्रमण के कारण उसे अस्पताल ले जाया गया, जहाँ वह अब ठीक हो रही है। माँ और नवजात सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

केरल पुलिस ने खुलासा किया कि लड़की को बच्चे के जन्म की पूरी प्रक्रिया के दौरान कोई बाहरी सहायता नहीं मिली और उसने अपने प्रेमी द्वारा ऐसा करने का निर्देश दिए जाने के बाद, YouTube वीडियो देख कर उसने गर्भनाल (umbilical cord) को खुद ही काट दिया।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद, अस्पताल के अधिकारियों ने मलप्पुरम जिला बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) को इस मामले की जानकारी दी। उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने 21 वर्षीय युवक को उसके मोहल्ले से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि व्यक्ति को यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम और आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

रिपोर्टों से पता चलता है कि लड़की ने 20 अक्टूबर को बच्चे को जन्म दिया। लड़की की माँ दृष्टिहीन है और पिता नाइट गार्ड के तौर पर काम करते हैं। लिहाजा उसके लिए अपनी गर्भावस्था को छिपाना आसान था। 22 अक्टूबर को बच्चे के रोने की आवाज सुनकर माता-पिता को इसके बारे में पता चला।

पुलिस के मुताबिक नाबालिग लड़की 21 साल के लड़के के साथ रिलेशनशिप में थी। लड़की के माता-पिता अब अपनी बेटी की शादी आरोपित से कराने पर विचार कर रहे हैं। चूँकि लड़की की उम्र अभी भी 18 वर्ष से कम है, इसलिए वे शादी की कानूनी उम्र तक पहुँचने के लिए एक साल तक इंतजार करना चाहते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भिंडरांवाले को इंदिरा गाँधी ने पहले मजबूत किया, फिर मारने के ऑर्डर दिए: जिस जनरल ने किया ‘ऑपरेशन ब्लूस्टार’, उसने उजागर किया कॉन्ग्रेस का...

ऑपरेशन ब्लू स्टार का नेतृत्व करने वाले जनरल कुलदीप बराड़ ने बताया है कि कैसे इंदिरा गाँधी की शह से जरनैल सिंह भिंडरांवाले मजबूत होता गया था।

23 दलों को बुलाया, पहुँचे सिर्फ 8: विपक्ष को एकजुट करने में नाकाम हुई राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, AAP को तो न्योता...

कॉन्ग्रेस को उम्मीद थी कि 'भारत जोड़ो यात्रा' के समापन समारोह में आमंत्रित राजनीतिक दल कम से कम अपना प्रतिनिधि तो जरूर भेजेंगे। 15 दल नहीं पहुँचे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,369FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe