Friday, March 1, 2024
Homeव्हाट दी फ*चीन का मशहूर Glass Bridge आँधी से टूटा, घूमने आया शख्स 330 फीट की...

चीन का मशहूर Glass Bridge आँधी से टूटा, घूमने आया शख्स 330 फीट की ऊँचाई पर लटका

वह 330 फीट ऊँचे इस ब्रिज की रेलिंग पकड़कर वह काफी देर तक लटका रहा। इसकी सूचना जब अग्निशमन दल, पुलिस और पर्यटन विभाग से जुड़े अधिकारियों को मिली, तो उन्होंने वहाँ पहुँचकर उसे सुरक्षित नीचे उतारा।

चाइनीज माल को लेकर हमेशा से कहा जाता रहा है कि ये बेकार होते हैं। इन पर विश्वास करना खुद से बेमानी करने जैसा है। जब आपको भी चीन में हुई उस घटना के बारे में पता चलेगा, तो आपके मुँह से यही निकलेगा ‘व्हाट दी फक’ ऐसा कैसे हो सकता है।

हाल ही में चीन के मशहूर ग्लास ब्रिज की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। दरअसल, चीन के लोंगजिंग शहर (Longjing City) में पियान (Piyan) माउटेंट पर बने काँच के इस ब्रिज पर दरारें आ गई हैं। 330 फीट की ऊँचाई पर बना यह ब्रिज पयर्टकों के आकर्षण का केंद्र है, लेकिन अब शायद ही कोई इस घटना को सुनने के बाद अपनी जान जोखिम में डालकर यहाँ जाना चाहेगा।

‘द सन’ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार (7 मई, 2021) को लोंगजिंग शहर में 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आँधी आई थी, जिसके बाद पुल के कुछ काँच के टुकड़े उड़ गए थे। इस दौरान वहाँ घूमने आया एक शख्स वहीं फँस गया।

चीन के 330 फीट ऊँचे इस ब्रिज की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं

बताया जा रहा है कि वह 330 फीट ऊँचे इस ब्रिज की रेलिंग पकड़कर वह काफी देर तक लटका रहा। इसकी सूचना जब अग्निशमन दल, पुलिस और पर्यटन विभाग से जुड़े अधिकारियों को मिली, तो उन्होंने वहाँ पहुँचकर उसे सुरक्षित नीचे उतारा।

रिपोर्ट के अनुसार, शख्स को सबसे पहले अस्पताल ले जाया गया, क्योंकि वह इस घटना की वजह से काफी डर गया था। वहीं, सोशल मीडिया पर लोग चीन में हुई इस घटना को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोग चीन की चीजों को लेकर मजा​क भी उड़ा रहे हैं, क्योंकि वह लंबे समय तक नहीं टिकती है।

काँच टूटने से पहले ये ब्रिज ऐसा दिखता था

बता दें कि चीन के हुनान प्रांत के चांगचियाचिए शहर में भी एक मशहूर काँच का पुल है, जिसकी लंबाई 430 मीटर है और ये छह मीटर तक चौड़ा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

2 से ज्यादा बच्चे होने पर नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी… SC ने माना नियम बिलकुल सही: खारिज की राजस्थान के पूर्व सैनिक की याचिका

किसी व्यक्ति को दो से ज्यादा बच्चे होने के कारण सरकारी नौकरी न देना कहीं से संविधान के खिलाफ नहीं है। ऐसा सुप्रीम कोर्ट ने राजस्थान के एक मामले की सुनवाई में कहा।

‘मैंने लोगों को बुलाकर ED अधिकारियों पर हमले का आदेश दिया’: शाहजहाँ शेख ने कबूला जुर्म, महिलाओं को धमकाने वाला उसका करीबी अमीर अली...

TMC से निलंबित शाहजहाँ शेख ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि उसने भीड़ को ईडी अधिकारियों और सुरक्षबलों पर हमले के लिए भीड़ को उकसाया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe