Sunday, July 14, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकमीडिया फ़ैक्ट चेकमौलवी का हुआ निकाह, बीवी 2 हफ्ते तक रात को कपड़े नहीं उतारने दी…...

मौलवी का हुआ निकाह, बीवी 2 हफ्ते तक रात को कपड़े नहीं उतारने दी… मासिक धर्म का बहाना: ‘मर्द बीवी’ की मीडिया रिपोर्ट वायरल – क्या है सच, जानिए

मौलवी को उसकी 'मर्द बीवी' ने निकाह के बाद हमबिस्तरी से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि उसने मासिक धर्म के होने का बहाना बनाया था।

हाल ही में कई मीडिया रिपोर्ट्स में एक मौलवी की खबर सुर्खियाँ बनी हुई हैं। मौलवी का नाम शेख मोहम्मद मुटम्बा है, जो युगांडा की मस्जिद के इमाम हैं। खबरों में यह दावा किया जा रहा है कि निकाह के बाद मौलवी की बीवी मर्द निकली। वायरल वीडियो में खुद मौलवी दावा कर रहे हैं कि उनकी बीवी उन्हें कपड़े नहीं उतारने देती थी। वायरल न्यूज़ के मुताबिक मौलवी ने अपने जीवन को नर्क बताते हुए दावा किया कि उन्होंने दहेज़ में अपनी बीवी के घर वालों को दहेज़ भी दिया था।

न्यूज़ 18 ने गुरुवार (24 अगस्त 2023) को यह खबर प्रकाशित की है।

न्यूज 18 की खबर: फोटो ऑरिजनल निकाल लिए, खबर में चूक गए

खबर के मुताबिक मौलवी शेख मोहम्मद मुटम्बा ने अपने रिश्तेदारों द्वारा बताई लड़की से निकाह किया। तब 27 वर्ष के शेख एक मस्जिद में मौलवी थे। दहेज़ में उन्होंने लड़की के घर वालों को चीनी की 2 बोरियाँ, 2 बकरियाँ, 1 कुरान और 1 पेटी नमक दिया था। निकाह के कई दिनों तक मौलवी की बीवी ने उन्हें कपड़े उतारने नहीं दिया। हालाँकि मौलवी इसे अपनी बीवी द्वारा शर्माना समझते रहे।

2 हफ्ते बाद मौलवी की बीवी एक घर में TV की चोरी करते हुए पकड़ी गई। तब पुलिस ने अरोपिता की तलाशी ली। इसी तलाशी के दौरान यह खुलासा हुआ कि मौलवी की बीवी असल में मर्द है। मौलवी से बात करने के लिए वह औरतों की आवाज निकालती थी।

पुलिस को अरोपिता ने यह भी बताया कि उनका इरादा मौलवी को लूट कर भागने का था। इस खुलासे के बाद मौलवी का निकाह करवाने वाले रिश्तेदार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

ज़ी न्यूज की खबर का स्क्रीनशॉट

Z न्यूज़ ने भी 24 अगस्त को ही यह खबर प्रकशित की है।

मौलवी की मर्द बीवी: क्या है सच्चाई

ऑपइंडिया ने जब इस मामले की पड़ताल की तो यह घटना 3 साल पुरानी निकली। 15 जनवरी 2020 को इस घटना को डेली मेल ने प्रकाशित किया था। डेली मेल की इसी रिपोर्ट के अनुसार बीवी के मर्द निकलने के बाद मौलवी को भी मस्जिद के इमाम के पद से सस्पेंड कर दिया गया था।

इस खबर के मूल सोर्स के तौर पर डेली मॉनिटर न्यूज़ पेपर को बताया गया था। बताया गया कि निकाह के बाद मौलवी शेख मोहम्मद मुटम्बा की बीवी ने लगातार हिजाब पहना। मौलवी निकाह के बाद 2 हफ्ते तक अपनी बीवी का चेहरा भी नहीं देख पाए। बीवी की पोल खुलने के बाद मौलवी ने उससे तलाक ले लिया था।

ऑपइंडिया ने भी इस खबर को 2020 में प्रकाशित किया था। तब यह बताया गया था कि मौलवी को उसकी बीवी ने निकाह के बाद हमबिस्तरी से इसलिए मना कर दिया था क्योंकि उसने मासिक धर्म के होने का बहाना बनाया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -