Wednesday, July 24, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकUP में रिटायर्ड दारोगा को दिनदहाड़े जरीफ अंसारी ने कुदाल से काटा, लेकिन Video...

UP में रिटायर्ड दारोगा को दिनदहाड़े जरीफ अंसारी ने कुदाल से काटा, लेकिन Video कर रहे ‘दलित की हत्या सर्वण हिंदू ने की’ के दावे के साथ वायरल

रिटायर्ड पुलिसकर्मी की निर्मम हत्या का मामला मई 2023 का है। रिटायर्ड दलित दारोगा पर फावड़े से 17 सेकेंड में करीबन 9 बार वार किए गए। वीडियो वाकई ही दिल दहलाने वाली थी। लेकिन असल में हत्यारा वो नहीं जिसे सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है। हत्यारा जरीफ अंसारी नाम का शख्स है।

उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में पीएसी के रिटायर्ड दारोगा की हत्या का मामले में सोशल मीडिया पर साफ झूठ फैलाया जा रहा है। साउथ एशियन ह्यूमन राइट्स वॉच ने वीडियो को साझा करते हुए कहा है कि इस घटना ने पूरे देश को दहला दिया। ट्वीट के अनुसार एक रिटायर्ड दलित पीएसी इंस्पेक्टर को निर्ममता से मारने वाला शख्स एक अपर कास्ट हिंदू है।

इस ट्वीट के साथ वीडियो को ऐसे जोड़ा गया है कि कोई बाहर का शख्स उसे देखे तो यही सोचे कि भारत में अल्पसंख्यकों के अलावा दलितों पर कितने अत्याचार हो रहे हैं… हालाँकि हकीककत इससे थोड़ी अलग है।

रिटायर्ड पुलिसकर्मी की निर्मम हत्या का मामला मई 2023 का है। इस संबंध में एक रिपोर्ट ऑपइंडिया ने भी प्रकाशित की थी। हमने बताया था कि कैसे रिटायर्ड दलित दारोगा पर फावड़े से हमला कर करके उनकी जान ले ली गई। 17 सेकेंड में करीबन 9 बार उनके ऊपर फावड़े मारे गए। वीडियो वाकई ही दिल दहलाने वाली है। लेकिन असल में हत्यारा वो नहीं जिसे सोशल मीडिया पर बताया जा रहा है। हत्यारा जरीफ अंसारी नाम का शख्स है।

पूरा मामला मुजफ्फरनगर के सिखेड़ा गाँव का था। जहाँ 18 मई को इस जरीफ ने रिटायर्ड दारोगा गरीब दास की हत्या को अंजाम दिया था। सीसीटीवी वीडियो में उसे गरीबदास को ताबड़तोड़ फावड़े से वार करते देखा गया था। वीडियो में नजर आया था कि जरीफ ने 17 सेकेंड में गरीबदास पर 9 जानलेवा वार करने के बाद उनकी गर्दन और सिर पर कई बार पर वार किए थे। जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भी बचाया नहीं जा सका।

जरीफ अंसारी ने इस घटना को अंजाम देने के बाद अपनी हरकत को पुलिस थाने जाकर कबूल किया था। शुरुआती पूछताछ में ये बात सामने आई थी कि गरीबदास के जरीफ अंसारी की पत्नी के साथ अवैध संबंध थे इसलिए उसने हमला किया। सीसीटीवी फुटेज में जरीफ के स्पष्ट दिखने के बाद पुलिस ने गरीबदास की हत्या मामले में जरीफ अंसारी को गिरफ्तार कर लिया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतें और बच्चियाँ सेक्स का खिलौना नहीं… कट्टर इस्लामी मानसिकता पर बैन लगाओ, OpIndia पर नहीं: हज पर यौन शोषण की खबरें 100% सच

हज पर मुस्लिम महिलाओं और बच्चियों का यौन शोषण होता है, यह खबर 100% सत्य है। BBC, Washington Post और अरब देश की मीडिया में भी यह छपा है।

‘मेरे बेटे को मार डाला’: आधुनिक पश्चिमी सभ्यता ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स को भी दे दिया ऐसा दर्द, कहा – Woke वाले...

लिंग-परिवर्तन कराने वाले को उसके पुराने नाम से पुकारना 'Deadnaming' कहलाता है। उन्होंने कहा कि इसका अर्थ है कि उनका बेटा मर चुका है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -