Thursday, May 19, 2022
Homeदेश-समाजबजरंग दल कार्यकर्ता के घर में घुसे 25-30 लोग, पीठ में चाकू घोंप हत्या:...

बजरंग दल कार्यकर्ता के घर में घुसे 25-30 लोग, पीठ में चाकू घोंप हत्या: इस्लाम, दानिश, दिलशान और दिलशाद गिरफ्तार

रिंकू के पिता के अनुसार कि इससे पहले भी भगवान राम को लेकर विवाद हुआ था। वे लोग मोदी को गाली देते थे। हमने तब समझौता कर लिया था। लेकिन इस बार उनके हाथ में लाठियाँ थीं, चाकू थे, वे सिलेंडर खोल रहे थे।

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या होने के बाद से तनाव है। कथित तौर पर 25-30 लोगों के समूह ने बुधवार (10 फरवरी 2021) को घर में घुसकर 26 वर्षीय रिंकू शर्मा पर हमला किया। वे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चलाए जा रहे धन संग्रह अभियान में सक्रिय थे।

रिपोर्टों के अनुसार पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान मोहम्मद इस्लाम, दानिश नसीरुद्दीन, दिलशान और दिलशाद इस्लाम के तौर पर हुई है।

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार शर्मा पश्चिम विहार स्थित एक अस्पताल में बतौर लैब टेक्नीशियन काम करते थे और उनका पूरा परिवार बजरंग दल से जुड़ा था। रिंकू के परिवार में मॉं राधा देवी, पिता अजय शर्मा और भाई अंकित एवं मनु हैं।

सोशल मीडिया पर इस समय इस घटना का एक वीडियो वायरल है। वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे कुछ लोग रिंकू के घर में घुस कर जोर-जबरदस्ती कर रहे हैं। पत्रकार गौरव मिश्रा के अकाउंट पर ये वीडियो अपलोड है। इसमें देख सकते हैं कि कैसे कुछ युवक गाली-गलौच करते हुए रिंकू के घर में लाठी लेकर घुसे और मारपीट की। महिला से सिलेंडर छीनने का प्रयास किया और फिर एकदम से लाठियाँ चलाने लगे।

सोशल मीडिया में रिंकू के पिता का रोते-बिलखते वीडियो भी आया है। वीडियो में वे बता रहे हैं कि किस बर्बरता से उनके बड़े बेटे को मारा गया। साथ ही उनके छोटे बेटे पर भी हमला हुआ। रिंकू के पिता कहते हैं कि अचानक गेट खोलने के लिए आवाज आई और जैसे ही उनका छोटा बेटा गेट खोलने गया, सामने से 25-30 लोग आए। उन सबके हाथ में लाठियाँ थी। मेरे छोटे बच्चे को भी मारा। फिर वो घर में घुस गए। रिंकू किसी तरह बाहर भागा… थोड़ी देर बाद वे गेट पर लाठी बजाकर गए कि मार दिया, जा बचा ले अपने बच्चे को। पीछे से एक महिला ने बताया कि रिंकू को चाकू मार दिया है।

रिंकू के पिता के अनुसार कि इससे पहले भी भगवान राम को लेकर विवाद हुआ था। वे लोग मोदी को गाली देते थे। हमने तब समझौता कर लिया था। लेकिन इस बार उनके हाथ में लाठियाँ थीं, चाकू थे, वे सिलेंडर खोल रहे थे।

रिपोर्ट के अनुसार बीते महीने इलाके में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक जागरुकता रैली निकाली गई थी। उस दौरान रिंकू का विवाद हो गया था। उस समय स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप से मामला खत्म हो गया था। इसके बाद एक जन्मदिन पार्टी में रिंकू का आरोपितों से विवाद हुआ था। उसके बाद बुधवार की रात उसके घर में घुसकर हमला किया गया। हमलावरों के जाने के बाद लोग रिंकू को संजय गाँधी अस्पताल ले गए। इलाज के दौरान गुरुवार दोपहर उन्होंने दम तोड़ दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भगवान नरसिंह की जो मूर्ति कहीं नहीं, वह कुतुब मीनार परिसर में मिली: दुर्लभ मूर्ति की हुई पहचान, प्रभु की गोद में बैठे मिले...

कुतुब मीनार परिसर के कुव्वत-उल-इस्लाम मस्जिद के एक खंभे पर लगी दुर्लभ मूर्ति की पहचान नरसिंह भगवान और भक्त प्रह्लाद के तौर पर हुई है।

पेड़ के नीचे पत्थर और लाल झंडे लगाओ, बन गया मंदिर: अखिलेश यादव ने हिंदू धर्म का उड़ाया मजाक, कहा- ज्ञानवापी मामला BJP बढ़ा...

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लोगों को भाजपा से सावधान करते हुए कहा कि अयोध्या के समय भी मूर्ति अंदर रखी गई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,057FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe