Tuesday, May 11, 2021
Home राजनीति 'जय श्री राम' का नारा लगाने पर हावड़ा में BJP कार्यकर्ता की हत्या, 2...

‘जय श्री राम’ का नारा लगाने पर हावड़ा में BJP कार्यकर्ता की हत्या, 2 अन्य को रॉड से पीटा

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की लगातार बढ़ रही वारदातों को लेकर केंद्र सरकार भी गंभीर है और राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने गृह मंत्री अमित शाह से मिल कर उन्हें स्थिति से अवगत कराया है।

पश्चिम बंगाल में फिर से भाजपा के एक कार्यकर्ता के मारे जाने की ख़बर आई है। राजनीतिक हिंसा से ग्रस्त राज्य में ताज़ा घटना हावड़ा जिले की है। बंगाल भाजपा ने कहा है कि उसके एक कार्यकर्ता को सिर्फ़ ‘जय श्री राम’ बोलने पर मार डाला गया। पुलिस ने 43 साल के समतुल डोलोई की मौत की पुष्टि की है, जिसका शव अमता थाना क्षेत्र के सरपोता गाँव से एक खेत में मिला। हालांकि, मौत के कारणों पर अधिकारियों ने अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। भाजपा ने तृणमूल कॉन्ग्रेस के गुंडों पर हत्या के आरोप लगाए हैं। डोलोई रविवार (जून 9, 2019) की रात एक समारोह में गए हुए थे लेकिन उनके देर रात न लौटने के कारण लोगों को शक हुआ। इसके बाद सोमवार को उनका शव मिला।

भाजपा हावड़ा ग्रामीण इकाई के अध्यक्ष अनुपम मालिक के अनुसार, डोलोई भाजपा समर्थक थे और उन्हें तृणमूल के कार्यकर्ताओं द्वारा सिर्फ़ इसीलिए मार डाला गया क्योंकि उन्होंने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए थे। तृणमूल विधायक समीर पांजा ने इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि जाँच के बाद ही मौत के पीछे की असली वजह सामने आएगी। डोलोई अमता क्षेत्र में स्थित चलुनिया गाँव के निवासी थे।

भाजपा के प्रदेश स्तरीय नेताओं ने शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़े रहने की बात करते हुए कहा कि डोलोई की हत्या काफ़ी बेरहमी से की गई है। इस सम्बन्ध में प्रदेश भाजपा ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है। कहा जा रहा है कि हालिया लोकसभा चुनाव में उन्होंने अपने बूथ पर भाजपा उम्मीदवार को बढ़त दिलाई थी। डोलोई के एक रिश्तेदार ने कहा कि मृतक ने एक कार्यक्रम के दौरान कई बार ‘जय श्री राम’ का नारा लगाया था। इससे कार्यक्रम में शामिल तृणमूल के कुछ सक्रिय कार्यकर्ता काफ़ी नाराज़ हो गए।

इसके थोड़ी देर बाद वह लापता हो गए और उनकी लाश मिली। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने से पहले मृत्यु के समय और कारणों को लेकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। तृणमूल ने आरोप लगाया कि हर मरने वाला अब एक भाजपा कार्यकर्ता है और भाजपा ने ऐसी मौतों को राजनीतिक रंग देना जारी रखा है। तृणमूल ने इस घटना को आपसी दुश्मनी का परिणाम बताया। बता दें कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा की लगातार बढ़ रही वारदातों को लेकर केंद्र सरकार भी गंभीर है और राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने गृह मंत्री अमित शाह से मिल कर उन्हें स्थिति से अवगत कराया है।

इसके अलावा सोदपुर की एक अन्य घटना में दो सिक्यूरिटी गार्ड को तृणमूल के कार्यकर्ताओं द्वारा लोहे के रॉड से पीटे जाने की ख़बर भी आई है। दोनों ने भाजपा समर्थित यूनियन बनाने की कोशिश की थी, जिससे तृणमूल ट्रेड यूनियन के लोग भड़क उठे। दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खरदाह पुलिस स्टेशन में इस मामले में तृणमूल ट्रेड यूनियन विंग के 6 कार्यकर्ताओं के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। सोमवार को भाजपा ने राज्यभर में विरोध प्रदर्शन करते हुए अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के ख़िलाफ़ ‘काला दिवस’ मनाया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नहीं हुई चुनाव बाद बंगाल में हिंसा’: कलकत्ता HC को ममता सरकार ने दिया जवाब, 18 मई को होगी अगली सुनवाई

कलकत्ता हाईकोर्ट में राज्य की ओर से जवाब देते हुए महाधिवक्ता किशोर दत्ता ने कहा कि उनकी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में 09 मई के बाद से कोई चुनाव बाद हिंसा नहीं हुई है।

बंगाल में BJP के सभी 77 MLA को केंद्र सरकार की ओर से सुरक्षा, हार गए प्रत्याशियों को भी महीने भर सिक्यॉरिटी

पश्चिम बंगाल में हिंसा की स्थिति को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के सभी BJP विधायकों को केन्द्रीय सुरक्षा देने का निर्णय लिया।

राजदीप की ‘गिद्ध पत्रकारिता’: दिल्ली दंगों की आरोपित नताशा के बचाव में उतरे, लिया उनकी पिता के मौत का सहारा

राजदीप सरदेसाई ने सोमवार को ट्वीट करके नताशा नरवाल की हिरासत को मानवीय त्रासदी बताते हुए कहा कि नताशा का जेल में रहना बताता है कि अपराधिक न्याय व्यवस्था अपनी दिशा खो चुकी है।

ट्विटर ने कर दिया था जम्मू-कश्मीर के LG मनोज सिन्हा के ऑफिस का अकाउंट सस्पेंड, शिकायत के बाद किया चालू

ट्विटर द्वारा जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल का अकाउंट सस्पेंड किए जाने पर अधिकारियों ने ट्विटर को सूचित कर दिया है और...

‘राहुल वोहरा को ऑक्सीजन की जगह खाली मास्क लगाकर चले गए’: दिल्ली के राजीव गाँधी अस्पताल की लापरवाही उजागर, Video

राहुल ने वीडियो में कहा कि अटेंडेंट को आवाज लगाने पर वे एक-एक, डेढ़-डेढ़ घंटे बाद आते हैं। मास्क में ऑक्सीजन न आने पर मदद के लिए किसी अटेंडेंट को बोलो तो वह एक मिनट में आने का बोलकर गायब हो जाता है।

बंगाल के गवर्नर का त्राहिमाम संदेश: हिंसा पर ममता सरकार नहीं दे रही जवाब, प्रभावित इलाकों में अब खुद जाएँगे

पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक बार फिर चिंता जताई है। ममता बनर्जी सरकार के रवैए पर सवाल उठाए हैं।

प्रचलित ख़बरें

हिंदू त्योहार ‘पाप’, हमारी गलियों से नहीं निकलने दें जुलूस: मुस्लिम बहुल इलाके की याचिका, मद्रास HC का सॉलिड जवाब

मद्रास हाई कोर्ट ने धार्मिक असहिष्णुता को देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने के लिए खतरनाक बताया। कोर्ट ने कहा कि त्योहारों के आयोजन...

योगेंद्र यादव को पता था कि ‘किसानों’ के टेंट में हुआ है गैंगरेप, AAP के दो नेता भी आरोपित: टिकरी बॉर्डर पर हुई थी...

दैनिक भास्कर के मुताबिक योगेंद्र यादव को इस घटना के बारे में पता था, लेकिन उन्होंने पुलिस को जानकारी नहीं दी।

रमजान का आखिरी जुमा: मस्जिद में यहूदियों का विरोध कर रहे हजारों नमाजियों पर इजरायल का हमला, 205 रोजेदार घायल

इजरायल की पुलिस ने पूर्वी जेरुसलम स्थित अल-अक़्सा मस्जिद में भीड़ जुटा कर नमाज पढ़ रहे मुस्लिमों पर हमला किया, जिसमें 205 रोजेदार घायल हो गए।

रेप होते समय हिंदू बच्ची कलमा पढ़ के मुस्लिम बन गई, अब नहीं जा सकती काफिर माँ-बाप के पास: पाकिस्तान से वीडियो वायरल

पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की को इ्स्लामी कट्टरपंथियों ने किडनैप कर 4 दिन तक उसके साथ गैंगरेप किया और उसका जबरन धर्मान्तरण कराया।

टीकरी बॉर्डर: आंदोलन में शामिल होने आई युवती के साथ दुष्‍कर्म मामले में 4 किसान नेताओं सहित 6 पर FIR

आरोपित अनूप सिंह हिसार क्षेत्र का है और आम आदमी पार्टी (AAP) का सक्रिय कार्यकर्ता भी है जिसकी पुष्टि आप सांसद सुशील गुप्ता ने की। अनिल मलिक भी दिल्ली में AAP का कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

फराह खान ने खुलेआम की मोदी समर्थकों की मौत की कामना- माँगी दुआ, पहले भी कर चुकी हैं RSS की ISIS से तुलना

"मैं दुआ करती हूँ कि तुम्हारा कोई परिजन मरे ताकि तुम्हें वो गुस्सा महसूस हो जो कुप्रबंधन और सत्ता की भूखे एजेंडे के कारण अपनों को न बचा पाने की वजह से पैदा होता है।"
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,398FansLike
91,910FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe