Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजसिंघु बॉर्डर पर SHO को तलवार से किया लहूलुहान, पत्थरबाजी से तनाव बढ़ा

सिंघु बॉर्डर पर SHO को तलवार से किया लहूलुहान, पत्थरबाजी से तनाव बढ़ा

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने वहाँ मौजूद SHO पर तलवार से हमला कर दिया, जिसमें उनका हाथ जख्मी हो गया है। किसान प्रदर्षनकारी लगातार लोगों और पुलिस बल पर पत्थरबाजी कर रहे हैं।

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सिंघु बॉर्डर पर आज फिर स्थानीय लोग रोड खाली कराने के लिए धरनास्थल पर पहुँचे। इसके बाद किसानों और स्थानीय लोगों के बीच पत्थरबाजी भी शुरू हो गई। जिसके बाद पुलिस ने आँसू गैस के गोले भी दागे।

दिल्ली पुलिस सिंघु सीमा पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आँसू गैस के गोले दाग रही है, जिसके बदले में प्रदर्शनकारियों द्वारा उन पर और स्थानीय लोगों पर तलवार और पत्थरों से हमला किया जा रहा है। स्थानीय लोग भी अब इस जगह पर प्रदर्शन करते हुए जगह को खाली करने की माँग कर रहे हैं, जिस कारण किसान और स्थानीय लोग आमने-सामने आ गए हैं।

इस बीच प्रदर्शनकारियों ने अलीपुर के एसएचओ पर तलवार से हमला कर दिया और वो गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। समाचार चैनल रिपब्लिक भारत की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रदर्शन कर रहे किसानों ने वहाँ मौजूद SHO पर तलवार से हमला कर दिया, जिसमें उनका हाथ जख्मी हो गया है। घायल SHO को अस्पताल ले जाया गया और तलवार को कब्जे में ले लिया गया है।

किसान प्रदर्शनकारी लगातार लोगों और पुलिस बल पर पत्थरबाजी कर रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि पहले किसानों ने पत्थरबाजी शुरू की और अब हालात और बिगड़ सकते हैं। हालात इतने तनावपूर्ण हैं कि स्थानीय लोगों और प्रदर्शनकारी किसानों में संघर्ष हो रहा है। और अब पुलिस को स्थिति पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ रहा है।

सिंघु बॉर्डर से किसान मजदूर संघर्ष समिति के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि सरकार जो भी करे हम सिंघु बॉर्डर नहीं छोड़ेंगे। जब तक कानून रद्द नहीं हो जाते और MSP पर नया कानून नहीं बन जाता हम यहाँ से नहीं जाएँगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राहुल गाँधी ने POCSO एक्ट का किया उल्लंघन, NCPCR ने ट्वीट हटाने के दिए निर्देश: दिल्ली की पीड़िता के माता-पिता की फोटो शेयर की...

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने राहुल गाँधी के ट्वीट पर संज्ञान लिया है और ट्विटर से इसके खिलाफ कार्रवाई करने की माँग की है।

‘धर्म में मेरा भरोसा, कर्म के अनुसार चाहता हूँ परिणाम’: कोरोना से लेकर जनसंख्या नियंत्रण तक, सब पर बोले CM योगी

सपा-बसपा को समाजिक सौहार्द्र के बारे में बात करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उनका इतिहास ही सामाजिक द्वेष फैलाने का रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,975FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe