Sunday, February 28, 2021
Home हास्य-व्यंग्य-कटाक्ष गहलोत ने सचिन पायलट को कहा हैंडसम: धरने पर बैठे नाराज साइंटिस्ट सिसोदिया, युवा...

गहलोत ने सचिन पायलट को कहा हैंडसम: धरने पर बैठे नाराज साइंटिस्ट सिसोदिया, युवा राहुल का भी छलका दर्द

सचिन पायलट को हैंडसम बताने से मनीष सिसोदिया इतने गुस्से में थे कि उन्होंने धरने पर बैठने के लिए केजरीवाल से भी रणनीति बनानी जरूरी नहीं समझी। उधर 'हैंडसम' विवाद के बीच शशि थरूर ने सिर्फ इतना कहा कि 'हजारों जवाबों से अच्छी है मेरी खामोशी।'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सचिन पायलट को हैंडसम बोलते ही राजस्थान की राजनीति में तो कोई ख़ास बदलाव नहीं आया, लेकिन इसके व्यापक परिणामों ने दिल्ली में उथल-पुथल मचा दी है। दरअसल, अशोक गहलोत ने गरमा-गरमी में आज अपने बागी विधायक और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को हैंडसम तो कह दिया लेकिन ऐसा कहकर वो दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को नाराज कर बैठे।

अशोक गहलोत ने कहा है कि सचिन पायलट हैंडसम हैं, अंग्रेजी बोलते हैं लेकिन अगर वो थोड़ा और रगड़े जाते तो पार्टी में अच्छा कर सकते थे। रगड़े जाने की बात पर पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने स्पष्ट किया कि वह अनुभव की बात कर रहे थे।

गुप्त सूत्रों के अनुसार, अरविन्द केजरीवाल का दायाँ हाथ कहे जाने वाले मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया है कि इस देश में एक समय में सिर्फ एक ही हैंडसम व्यक्ति हो सकता था और वो निर्विवाद रूप से स्वयं मनीष सिसोदिया हैं।

‘साइंटिस्ट’ सिसोदिया उर्फ़ एसएस किसी और राजनेता को हैंडसम कहे जाने से इतने नाराज हुए हैं कि उन्होंने धरने पर बैठने का निश्चय कर लिया है। जब उनसे पूछा गया कि वो धरना कहाँ देंगे तो उन्होंने धरने की जगह अरविन्द केजरीवाल के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहल्ला क्लिनिक का जिक्र किया।

सिसोदिया ने कहा है कि ऐसा कर के दो काम आसान हो जाएँगे; पहला तो ये कि उन्हें धरना देने के लिए खाली जगह आराम से मिल जाएगी और दूसरा ये कि कोरोना वायरस के दौरान लोग अरविन्द केजरीवाल के दूरदर्शी एवं वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से युक्त मोहल्ला क्लिनिक को भूल ही गए हैं, और धरना के बहाने मोहल्ला क्लिनिक को एक बार फिर मीडिया में आने का कारण मिल जाएगा।

सचिन पायलट को हैंडसम बताने से मनीष सिसोदिया इतने गुस्से में थे कि उन्होंने धरने पर बैठने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से भी इस धरने की रणनीति बनानी जरूरी नहीं समझी। इस पर अरविन्द केजरीवाल ने उन्हें प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव प्रकरण की भी याद दिलानी चाही, लेकिन साइंटिस्ट सिसोदिया ने एक नहीं सुनी और वहाँ से चलते बने।

राहुल गाँधी ने भी जताई नाराजगी

लेकिन अशोक गहलोत के सचिन पायलट को हैंडसम बताने से सिर्फ आम आदमी पार्टी ही नहीं, बल्कि कॉन्ग्रेस के भीतर चल रहे कलह से अब तक बेखबर पार्टी के भूतपूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी भी नाराज नजर आ रहे हैं।

राहुल गाँधी ने आपत्ति जताई है कि अगर किसी को हैंडसम कहना ही था तो फिर एक बागी के बजाए अशोक गहलोत ने उन्हें क्यों नहीं चुना? राहुल गाँधी ने अपनी आस्तीनें ऊपर सरकाते हुए कठोर सवाल करते हुए कहा – “क्या मैं यहाँ बस मनोरंजन के लिए अपनी… उपस्थिति लगा रहा हूँ।”

राहुल गाँधी के गुस्सा होते ही पूर्वी सूडान की पहाड़ियों में हल्के भूकम्प के झटके भी महसूस किए गए हैं और रिक्टर स्केल पर उसकी तीव्रता नापने के लिए कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भेज दिया गया है।

राजस्थान की राजनीति में आए भूचाल को सफलतापूर्वक दबाने वाले अशोक गहलोत अब पार्टी युवराज के नाराज होने से कुछ ना कह पाने की स्थिति में चले गए हैं। उनका कहना है कि जिस युवराज की शाबासी का उन्हें इन्तजार था, उनके बयान ने उन्हें ही दुःख पहुँचाया है, जिससे उन्हें बहुत कष्ट हुआ है।

अशोक गहलोत के करीबियों का कहना है कि कॉन्ग्रेस में उनकी स्थिति मजबूत बने रहने के लिए सचिन पायलट के विद्रोह को दबाने से ज्यादा महत्वपूर्ण उनकी जगह राहुल गाँधी को हैंडसम बताना था।

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने पार्टी से निकाल दिए जाने के भय से चुपके से यह बात कही है कि राहुल गाँधी ने अशोक गहलोत को अगली प्रेस वार्ता में अपनी भूल को सुधारने का एक अवसर दिया है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान में सरकार किसी की भी रहे, कॉन्ग्रेस में बस एक ही हैंडसम नेता होना चाहिए, और वो आप जानते हैं कि कौन है।

हालाँकि, हैंडसम से उपजे इस पूरे विवाद के प्रकरण के बीच शशि थरूर ने सिर्फ इतना कहा कि ‘हजारों जवाबों से अच्छी है मेरी खामोशी।’

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

आशीष नौटियाल
पहाड़ी By Birth, PUN-डित By choice

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘किसानों के लिए डेथ वारंट है ये तीनों कृषि कानून, दिल्ली हिंसा में बीजेपी के लोग शामिल’: महापंचायत में केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि किसानों के उपर लाठियाँ बरसाई गई। यह केंद्र सरकार का ही प्‍लान था। भाजपा समर्थक ही दिल्‍ली की घटना में शामिल थे। केंद्र सरकार का प्‍लान था कि किसानों का रुट डायवर्ट कराकर दिल्‍ली में भेजा जाए। ताकि...

‘भैया राहुल आप छुट्टी पर थे, इसलिए जानकारी नहीं कि कब बना मछुआरों के लिए अलग मंत्रालय’: पुडुचेरी में अमित शाह

“कॉन्ग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी ने उनकी सरकार को यहाँ गिराया। आपने (कॉन्ग्रेस) मुख्यमंत्री ऐसा व्यक्ति बनाया था, जो अपने सर्वोच्च नेता के सामने ट्रांसलेशन में भी झूठ बोले। ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया गया।"

‘लद्दाख छोड़ो, सिंघू बॉर्डर आओ’: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू ने सिख सैनिकों को उकसाया, ऑडियो वायरल

“लद्दाख बॉर्डर को छोड़ दें और सिंघू सीमा से जुड़ें। यह भारत के लिए खुली चुनौती है, हम पंजाब को आजाद कराएँगे और खालिस्तान बनाएँगे।"

25.54 km सड़क सिर्फ 18 घंटे में: लिम्का बुक में दर्ज होगा नितिन गडकरी के मंत्रालय का रिकॉर्ड

नितिन गडकरी ने बताया कि वर्तमान में सोलापुर-विजापुर राजमार्ग के 110 किमी का कार्य प्रगति पर है, जो अक्टूबर 2021 तक पूरा हो जाएगा।

माँ माटी मानुष के नाम पर वोट… और माँ को मार रहे TMC के गुंडे: BJP कार्यकर्ता की माँ होना पीड़िता का एकमात्र दोष

पश्चिम बंगाल में राजनीतिक बदले की दुर्भावना से प्रेरित होकर हिंसा की एक और घटना सामने आई। भाजपा कार्यकर्ता और उनकी बुजुर्ग माँ को...

‘रोक सको तो रोक लो… दिल्ली के बाद तुम्हारे पास, इंतजाम पूरा’ – ‘जैश उल हिंद’ ने ली एंटीलिया के बाहर की जिम्मेदारी

मुकेश अंबानी की एंटीलिया के बाहर एक संदिग्ध कार पार्क की हुई मिली थी। 'जैश उल हिंद' ने इस घटना की जिम्मेदारी लेते हुए धमकी भरा संदेश दिया है।

प्रचलित ख़बरें

कोर्ट के कुरान बाँटने के आदेश को ठुकराने वाली ऋचा भारती के पिता की गोली मार कर हत्या, शव को कुएँ में फेंका

शिकायत के अनुसार, वो अपने खेत के पास ही थे कि तभी आठ बदमाशों ने कन्धों पर रायफल रखकर उन्हें घेर लिया और फायरिंग करने लगे।

आमिर खान की बेटी इरा अपने संघी हिन्दू नौकर के साथ फरार.. अब होगा न्याय: Fact Check से जानिए क्या है हकीकत

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि आमिर खान की बेटी इरा अपने हिन्दू नौकर के साथ भाग गई हैं। तस्वीर में इरा एक तिलक लगाए हुए युवक के साथ देखी जा सकती हैं।

शैतान की आजादी के लिए पड़ोसी के दिल को आलू के साथ पकाया, खिलाने के बाद अंकल-ऑन्टी को भी बेरहमी से मारा

मृत पड़ोसी के दिल को लेकर एंडरसन अपने अंकल के घर गया जहाँ उसने इस दिल को पकाया। फिर अपने अंकल और उनकी पत्नी को इसे सर्व किया।

जलाकर मार डाले गए 27 महिला, 22 पुरुष, 10 बच्चे भी रामभक्त ही थे, अयोध्या से ही लौट रहे थे

27 फरवरी 2002 की सुबह अयोध्या से लौट रहे 59 रामभक्तों को साबरमती एक्सप्रेस में करीब 2000 लोगों की भीड़ ने जलाकर मार डाला था।

पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा फिर पड़ा उल्टा: बालाकोट स्ट्राइक की बरसी पर अभिनंदन के 2 मिनट के वीडियो में 16 कट

इस वीडियो में अभिनंदन कश्मीर में शांति लाने और भारत-पाकिस्तान में कोई अंतर ना होने की बात करते दिख रहे हैं। इसके साथ ही वह वीडियो में पाकिस्तानी सेना की खातिरदारी की तारीफ कर रहे हैं।

‘अल्लाह से मिलूँगी’: आयशा ने हँसते हुए की आत्महत्या, वीडियो में कहा- ‘प्यार करती हूँ आरिफ से, परेशान थोड़े न करूँगी’

पिता का आरोप है कि पैसे देने के बावजूद लालची आरिफ बीवी को मायके छोड़ गया था। उन्होंने बताया कि आयशा ने ख़ुदकुशी की धमकी दी तो आरिफ ने 'मरना है तो जाकर मर जा' भी कहा था।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

292,201FansLike
81,835FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe